NDTV Khabar

हरियाणा में मानव तस्करी के आरोप में महिला गिरफ्तार

हरियाणा के भिवानी में लड़कियों की तस्करी कर उन्हें झूठी शादी के नाम पर बेचने वाले गिरोह की महिला सदस्य को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा में मानव तस्करी के आरोप में महिला गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

भिवानी: हरियाणा के भिवानी में लड़कियों की तस्करी कर उन्हें झूठी शादी के नाम पर बेचने वाले गिरोह की महिला सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस दो लोगों की तलाश कर रही है. पुलिस ने बुधवार को शहर में मानव तस्करी कर लाई गई तीन लड़कियों को बरामद किया था. इनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि कुछ लोग दूसरे राज्यों से लड़कियों की नौकरी दिलाने के बहाने लाते हैं और उन्हें शादी के नाम पर बार-बार बेचा जाता है.

यह भी पढ़ें : मानव तस्करी रोकने के लिए रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना

नगर थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि आरोपी महिला अन्नू को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि अन्नू अपने गिरोह के साथ मिलकर दूसरे राज्यों से लड़कियों को नौकरी के बहाने बहला-फुसला कर उनकी खरीद-फरोख्त का धंधा करती थी. 

टिप्पणियां
VIDEO : मुकाबला : कैसे रोकी जाए मानव तस्करी?


उन्होंने बताया कि लड़कियों की तस्करी के बाद ग्राहक की हैसियत के मुताबिक शादी के नाम पर लाखों रुपये ऐंठकर बांट लेते थे और फिर उस लड़कियों की शादी तुड़वाकर दोबारा सौदा तय कर लेते थे. उन्होंने बताया कि पुलिस अन्नू के पड़ोसी संजय एवं गाजियाबाद निवासी राजू की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement