Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला के पेट से निकले डेढ़ किलो जेवर और सिक्के

पश्चिम बंगाल (Paschim Bengal) के बीरभूम जिले में सामने आया है. यहां के एक सरकारी अस्पताल में मानसिक रूप से बीमार एक महिला के पेट से 1.5 किलोग्राम (1.5 KG Gold from Stomach) से अधिक गहने और सिक्के निकाले गए. एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी. 

महिला के पेट से निकले डेढ़ किलो जेवर और सिक्के

पश्चिम बंगाल (Paschim Bengal) की यह महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ बताई गई.

मेडिकल वर्ल्ड में कई बार ऐसी खबरें आती हैं जो आपको हैरान और परेशान कर देती है. कुछ खबरें तो आपको आश्चर्य में डाल देती हैं कि ऐसा कैसे हो गया. कई बार तो ऐसे ऐसे कैसे सामने आते हैं कि उन्हें सामान्य मान ही नहीं पाते और चमत्कार मानते हैं या चमत्कार के तौर पर देखते हैं. इसके साथ ही साथ कई बार ऐसे मामले आते हैं जो आपको हैरान कर देते हैं. ऐसा ही एक मामला पश्चिम बंगाल (Paschim Bengal) के बीरभूम जिले में सामने आया है. यहां के एक सरकारी अस्पताल में मानसिक रूप से बीमार एक महिला के पेट से 1.5 किलोग्राम (1.5 KG Gold from Stomach) से अधिक गहने और सिक्के निकाले गए. एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी.

कैसे करें कलर किए हुए बालों की देखभाल, यहां पढ़ें हेयर केयर टिप्स

रामपुरहाट सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सर्जरी विभाग के प्रमुख सिद्धार्थ बिस्वास ने कहा कि 26 वर्षीय महिला के पेट में 5 रुपये और 10 रुपये के नब्बे सिक्के, चेन, नाक का बालियां, झुमके, चूड़ियाँ, पायल, कड़ा और घड़ियां पाए गए. बिस्वास ने बुधवार को सर्जरी के बाद कहा, ‘‘आभूषण ज्यादातर तांबे और पीतल के थे, लेकिन इनमें कुछ सोने के गहने भी थे.'' महिला की मां ने कहा कि उन्हें लग रहा था कि मारग्राम गांव में उसके घर से गहने गायब हो रहे हैं, लेकिन जब भी परिवार उससे पूछताछ करता था, तो वह रोने लगती थी. 

दांत खराब होने और मसूड़ों की बीमारी के लक्षण, कारण और बचाव

उसकी मां ने कहा, ‘‘मेरी बेटी मानसिक रूप से अस्वस्थ है. पिछले कुछ दिनों से वह हर बार भोजन करने के बाद उल्टी कर रही थी.'' उसने बताया कि उसकी बेटी अपने भाई की दुकान से सिक्के लाई थी. उसकी मां ने कहा, ‘‘हम उस पर नजर रखते थे. किसी तरह वह इन सभी को निगल गयी. वह दो महीने तक बीमार रही. हम उसे कई निजी डॉक्टरों के पास ले गए और उसकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा था.'' बाद में, महिला को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने एक सप्ताह तक उसकी जांच करने के बाद उसकी सर्जरी की.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Vitamin D Foods: छात्रों को यूं दी जाएगी विटामिन डी, 5 विटामिन डी से भरपूर आहार

Benefits of Soybean: हाई प्रोटीन से भरपूर सोयाबीन के 6 फायदे, सेहत को देता है नई किक