NDTV Khabar

मानो या ना मानो... ये हैं वो 5 झूठ जो आपका साथी हमेशा सुनना चाहता है...

Relationship Tips: यही वजह है कि रिश्तों में सच्चाई का होना बहुत जरूरी है. हालांकि कभी-कभी थोड़ा झूठ भी रिश्ते के लिए फायदेमंद होता है. हालांकि ये झूठ नमक की तरह स्वादानुसार ही होने चाहिए. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही झूठ जो आपके रिश्ते को और बेहतर बनाने में आपकी मदद करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मानो या ना मानो... ये हैं वो 5 झूठ जो आपका साथी हमेशा सुनना चाहता है...

Relationship Tips: रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए क्या करें और क्या नहीं...? ऐसा कौन सा मंत्र है जो टूटते रिश्ते में फिर वही पहले जैसा प्यार और जूनून भर सकता है? आखिर वह कौन सी बातें हैं जो रिश्ता निभाने के लिए आपको हमेशा याद रखनी जरूरी हैं? तो अगर आप भी इसी तरह के सवालों से घिरे हैं तो यह जान लेना जरूरी है कि हर रिश्ते की बुनियाद भरोसे पर बनती है. यही वजह है कि रिश्तों में सच्चाई का होना बहुत जरूरी है. हालांकि कभी-कभी थोड़ा झूठ भी रिश्ते के लिए फायदेमंद होता है. हालांकि ये झूठ नमक की तरह स्वादानुसार ही होने चाहिए. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही झूठ जो आपके रिश्ते को और बेहतर बनाने में आपकी मदद करते हैं.

Couple Goals: शादी की 10वीं सालगिरह पर शिल्पा शेट्टी ने किया राज कुंद्रा को Kiss, देखें फोटो और वीडियो, पढ़ें रिलेशनशिप टिप्स

वो 5 झूठ जो साथी को सच से ज्यादा प्यारे होते हैं (5 Lies That Are Okay to Tell Your Partner)


झूठ नं 1. तुम सही हो

बहस और झगड़े हर रिश्ते में होते हैं. किसी भी बहस में अपनी बात पर टिके रहना अच्छी बात है, लेकिन बात हद से आगे निकल जाए तो हार मान लेना ही बेहतर होता है. भले ही आपके तरकश अपने पार्टनर की बात के खिलाफ कितने तर्क के तीर हों, कभी-कभी 'तुम सही हो' कह देना ज्यादा आसान होता है. 

Belly Fat Diet: 6 आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां, जो घटाएंगी पेट की चर्बी और मोटापा


झूठ नं 2. अच्छे लग रहे हो  

मैं कैसी लग रही हूं या लग रहा हूं... शायद इस सवाल का सामना हर लड़के और लड़की को कभी न कभी करना ही पड़ता है. ऐसे सवालों को जवाब देते वक्त जरूरी नहीं कि ऑनेस्टी ही बेस्ट पॉलिसी हो. अपने पार्टनर का दिल रखने के लिए झूठी तारीफ कर देना, हमेशा आपकी मानसिक और शारीरिक सेहत के लिए फायदेमंद होता है. बाद में भले ही आप पार्टनर को बताएं कि दरअसल आपको वह किस लुक या ड्रेस में अच्छे लगते हैं.   

वो जो 'नजरें चुराने लगे हैं', कहीं ''किसी और गली जाने लगे हैं...' 10 संकेत कि आपका साथी आपको चीट कर रहा है...

झूठ नं 3. सबसे ज्यादा प्यार का फंडा

माना कि आप अपने पार्टनर से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं लेकिन कभी-कभी कोई उनसे ज्यादा जरूरी होती है. विराट की सेंचुरी पास हो तो पार्टनर से ज्यादा ध्यान टीवी पर ही रहता है. लेकिन इस बात का एहसास उन्हें न होने दें. इसके लिए समय-समय पर 'मैं तुमसे सबसे ज्यादा प्यार करता हूं' दोहराते रहिए. वैसे भी है तो यह सच ही न! 

Relationship Tips: ये 5 बातें बताती हैं कि आपका पार्टनर आपके अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचता

झूठ नं 4. वाह, शानदार  

हर शख्स के कुछ अपने सपने होते हैं. हो सकता हो आपके पार्टनर को पेंटर बनने का शौक हो, भले ही उनकी हर पेंटिंग आपको मॉडर्न आर्ट की नई परिभाषा बताती हो, या उन्हें एक्जॉटिक खाना बनाने का शौक हो और आप का पेट उनकी प्रयोगशाला हो. उनके इस जुनून को समझना और सपोर्ट करना आपका काम है. इसलिए उनके उत्साह को ठंडा न पड़ने दीजिए.

Relationship Tips: शाहरुख और गौरी खान के रिश्ते की मिसाल दे रहे हैं लोग, आज भी इनसे जानिए कैसे मजबूत हो रिश्ता

झूठ नं 5. 'मैं ठीक हूं'

कई बार दफ्तर या बाहर की छोटी-मोटी समस्याएं आपको परेशान करती हैं. आप परेशान होंगे तो जाहिर है आपका पार्टनर भी परेशान होगा. इसलिए जरूरी है कि कभी-कभी उनके सामने हल्की मुस्कान के साथ कह दिया जाए- मैं ठीक हूं. बस इस बात का ध्यान रखें कि हर बात उनसे न छुपाएं, आखिर दुख साझा करना भी प्यार का ही हिस्सा है.

10 बातें, जो होती हैं हर रिलेशनशिप में सबसे जरूरी

और खबरों के लिए क्लिक करें.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement