Ayurvedic Weight Loss Drink: पेट और कमर की चर्बी घटाने के लिए शानदार है ये आयुर्वेदिक ड्रिंक, आज से ही शुरू कर दें पीना!

Best Drink For Weight Loss: आयुर्वेद कई समस्याओं का रामबाण इलाज माना जाता है. वजन घटाने के लिए नेचुरल तरीके (Natural Ways To Lose Weight) से बेहतर कुछ हो नहीं सकता है और इनको कोई साइडइफेक्ट्स भी नहीं होते हैं. वजन घटाने के आयुर्वेदिक उपाय (Ayurvedic Remedy For Weight Loss) कारगर हो सकते हैं.

Ayurvedic Weight Loss Drink: पेट और कमर की चर्बी घटाने के लिए शानदार है ये आयुर्वेदिक ड्रिंक, आज से ही शुरू कर दें पीना!

Ayurvedic Weight Loss Drink: वजन घटाने के लिए नेचुरल तरीके से बेहतर कुछ हो नहीं सकता है

खास बातें

  • वजन कम करने के लिए नेचुरल तरीका है ये वेट लॉस ड्रिंक.
  • सिर्फ तीन चीजों से घर पर आसानी से बनाएं ये आयुर्वेदिक ड्रिं.
  • आयुर्वेदिक तरीके से वजन घटाना कारगर हो सकता है.

Ayurvedic Remedies For Weight Loss: आयुर्वेद कई समस्याओं का रामबाण इलाज माना जाता है. थक हारकर लोग आयुर्वेद का उपाय (Home Remedies) चुनते हैं और अंत में बेहतर रिजल्ट पाते हैं. वजन घटाने के लिए नेचुरल उपाय (Natural Remedy For Weight Loss) काफी कारगर हो सकते हैं, तो बाकि के फेर में क्यों पड़ना? हालांकि वजन कम करने के लिए हर एक चीज का ध्यान रखना पड़ता है. चाहे वह वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) हो, वजन घटाने के लिए एक्सरसाइज हो या तब चाहे कैलोरी काउंट हो. इनमें से किसी को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, लेकिन अगर आप इन सभी के साथ एक कारगर वेट लॉस ड्रिंक (Effective Weight Loss Drink) का सेवन करते हैं तो आपको कमाल का लाभ मिल सकता है. क्योंकि वजन घटाने के लिए नेचुरल तरीके (Natural Ways To Lose Weight) से बेहतर कुछ हो नहीं सकता है और इनको कोई साइडइफेक्ट्स भी नहीं होते हैं. कई लोग सवाल करते हैं कि तेजी से वजन कैसे कम करें? (How To Lose Weight Fast) या वजन घटाने के लिए ड्रिंक कौन सी बेहतर है?

आपको बता दें आपको हर उस बात का ध्यान रखना है जो वजन घटाने में मदद करती है, लेकिन इसके साथ ही एक वेट लॉस ड्रिंक का भी सेवन जरूर करना चाहिए. कई लोग मानते हैं कि वजन घटाने के आयुर्वेदिक उपाय (Ayurvedic Remedy For Weight Loss) कारगर हो सकते हैं. ये आपके पेट की चर्बी के साथ पूरा बॉडी फैट घटाने में मदद कर सकती है. यहां एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताया गया है.

इन तीन आयुर्वेदिक चीजों से बनाएं वेट लॉस ड्रिंक | Make Weight Loss Drink With These Three Ayurvedic Things

वजन घटाने के लिए दालचीनी, काली मिर्च और अदरक आपकी मदद कर सकता है. ये तीनों चीजें फैन बर्नर का काम करती हैं जिससे शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी जैसे पेट और कमर और जांग पर जमा फैट कम होने लगता है. इस आयुर्वेदिक ड्रिंक का खाली पेट सेवन वजन घटाने के साथ कई और फायदे भी लिए जा सकते हैं. इसे न सिर्फ बनाना आसान है बल्कि यह तेजी से वजन घटाकर आपको बेहतर परिणाम दे सकती है.

j7obo27Ayurvedic Remedies For Weight Loss: वजन घटाने के लिए आप इस ड्रिंक को खाली पेट पिएं

वेट लॉस ड्रिंक बनाने के लिए सामग्री


दालचीनी का एक टुकड़ा
काली मिर्च 3 से 4 कुटी हुई
अदरक एक टुकड़ा

आयुर्वेदिक वेट लॉस ड्रिंक बनाने की विधि | How To Make Ayurvedic Weight Loss Drink

  • एक बर्तन में एक गिलास पानी डालकर धीमी आंच पर चढ़ाएं.
  • पानी में अब दालचीनी का एक टुकड़ा,काली मिर्च 3 से 4 कुटी हुई और अदरक एक टुकड़ा डाल दें.
  • इसके बाद इसे करीब 10 मिनट तक पकने दें.
  • 10 मिनट बाद गैस को बंद कर दें.
  • अब इस ड्रिंक को छान लें और हल्का ठंडा होने पर पीएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.