Immunity Booster Drink: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी चाय के कप में डालें ये दो चीजें, नेचुरल तरीके से बूस्ट होगा इम्यून सिस्टम!

Natural Immunity Booster Drink: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कई कई तरह की चीजों का सेवन करने के दावे किए जा रहे हैं. जिसमें इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ड्रिंक (Drinks For Increase Immunity) भी है. जिस तरह का माहौल इस समय बना हुआ है और इम्यूनिटी बढ़ाने (Increase Immunity) पर जैसे जोर दिया जा रहा है उससे तो यही लगता है कि इम्यूनिटी बढ़ाने के उपाय (Remedies For Increase Immunity) ढूंढना जरूरी है.

Immunity Booster Drink: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी चाय के कप में डालें ये दो चीजें, नेचुरल तरीके से बूस्ट होगा इम्यून सिस्टम!

Immunity Booster Drink: इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए रोजाना पिएं इन दो चीजों से बनी चाय

खास बातें

  • बेस्ट इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक बनाने के लिए चाय में डालें ये दो चीजें.
  • इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए अपनाएं ये नेचुरल तरीका.
  • जानें अपनी चाय को कैसे बनाएं हेल्दी और इम्यूनिटी बूस्टर.

Best Immunity Booster Drink: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कई कई तरह की चीजों का सेवन करने के दावे किए जा रहे हैं. जिसमें इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ड्रिंक (Drinks For Increase Immunity) भी है. कई चीजें हैं जो हमारे इम्यून सिस्टम को बूस्ट (Boost Immune System) कर सकती हैं. जिस तरह का माहौल इस समय बना हुआ है और इम्यूनिटी बढ़ाने (Increase Immunity) पर जैसे जोर दिया जा रहा है उससे तो यही लगता है कि इम्यूनिटी बढ़ाने के उपाय (Remedies For Increase Immunity) ढूंढना जरूरी है. कुछ ऐसी नेचुरल चीजें हैं जिनका सेवन कर आप स्ट्रॉन्ग इम्यून सिस्टम (Strong Immune System) पा सकते हैं. इम्यूनिटी हमें कई तरह के संक्रमण, फ्लू और वायरस (Flu And Virus) से बचाती है. यहां हम इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए ड्रिंक (Drinks For Increase Immunity) के बारे में बता रहे हैं, जिसका सेवन कर आप आसानी से स्वाद के साथ अपनी इम्यूनिटी को एक बिग बूस्ट दे सकते हैं.

यह इम्यूनिटी बढ़ाने के घरेलू उपाय (Home Remedies For Increase Immunity) हो सकता है और कारगर भी. अगर आप रोजाना इस ड्रिंक का सेवन करते हैं तो आपको कमाल का फायदा हो सकता है. यह हेल्दी ड्रिंक (Healthy Drink) इम्यून सिस्टम को बेहतर करने के लिए असरदार हो सकती है. अगर आप रोजाना चाय (Tea) पीते हैं तो यह हम आपको बता रहे हैं कि आप अपनी चाय को कैसे इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक (Immunity Booster Drink) के रूप में बना सकते हैं.

चाय में कुछ चीजें मिलाकर आप न सिर्फ इसको हेल्दी बना सकते हैं बल्कि इसका सेवन कर आप इससे इम्यून सिस्टम (Immune System) को भी बेहतर कर सकते हैं. यहां जानें इम्यूनिटी बढ़ाने वाली इस कमाल की ड्रिंक को बनाने का तरीका...

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कमाल है ये ड्रिंक | This Drink Is Amazing To Increase Immunity

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हम जिस कमाल की ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं वह आपकी रोजाना पी जाने वाली चाय. जी हां! आपको बस रोजाना अपनी चाय में कुछ चीजें मिलानी है जिससे न सिर्फ यह हेल्दी हो सकती है बल्कि इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भी काफी कारगर हो सकती है. अगर आप सोच रहे हैं कि इम्यूनिटी को एक दिन में बढ़ाया जाए तो यह मुमकिन नहीं है इसके लिए काफी निरंतरता और प्रयास की जरूरत होती है. अपनी लाइफस्टाइल में कुछ जरूरी बदलाव करने होते हैं. आप अपनी चाय में भी कुछ बदलाव कर सकते हैं.

l3uojl0oImmunity Booster Drink: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी चाय में मिलाएं ये दो चीजें और रोजाना करें सेवन

चाय में अदरक, शहद या गुड़ डाल सकते हैं लेकिन यह इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए इतनी असरदार नहीं हो सकती है. ऐसे में यह चीजें आपको जरूर फायदा दे सकती हैं लेकिन यहां हम जिन दो चीजों के बारे में बता रहे हैं उनको अपनी रोजाना की चाय में डालने से आपको कमाल का फायदा हो सकता है. 

रोजाना अपनी चाय में डालें ये दो चीजें | Add These Two Things To Your Tea Daily

1. मुलेठी

मुलेठी का उपयोग आयुर्वेद में कई तरह के रोगों से लड़ने के लिए किया जाता है. अगर आप इस कमाल की चीज को अपनी रोजाना की चाय में मिलाएंगो तो आपको इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिल सकती है. मुलेठी में इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने वाले कई तरह के गुण होते हैं जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं. आयुर्वेद में इसे औषधि की तरह इस्तेमाल किया जाता है.  ये न सिर्फ सर्दी-जुकाम जैसी परेशानियों से निजात दिला सकती है बल्कि गले और रेस्पिरेटरी सिस्टम को भी ठीक करने में मदद कर सकती है. मुलेठी में एंटी-वायरल और एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं.

356ve33gImmunity Booster Drink: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी चाय में मिलाएं लौंग और रोजाना सुबह करें सेवन

2. लौंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप अक्सर अपनी चाय को सिंपल ही बनाते होंगे और अगर कुछ अलग भी करते होंगे तो उसमें अदरक या शहद मिला देते हैं होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लौंग को चाय में मिलाने से आपको काफी फायदा हो सकता है. लौंग वाली चाय पीने से आपको इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिल सकती है. इससे न सिर्फ आपकी चाय में फ्लेवर आ सकता है बल्कि यह एंटी वायरल और एंटी ऑक्सीडेंट से भी भरपूर हो सकती है. लौंग शरीर में मौजूद कंजेशन को खत्म करने में मदद कर सकती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.