Bhai Dooj 2020: भाई दूज पर बहन को गिफ्ट करें ये 6 स्मार्ट हेल्थ डिवाइस, बेहद पसंद आएगा उन्हें ये सेहत का तोहफा!

Bhai Dooj Gift For Sister: इस दिन बहनें व्रत, पूजा और कथा आदि करके भाई की लंबी आयु की कामना करती हैं. इसके बदले भाई उनकी रक्षा का संकल्प लेते हुए तोहफा देता है. कई भाई यही सोचते रह जाते हैं कि भाई दूज पर बहन को क्या गिफ्ट दें? कई लोग भाई दूज के लिए गिफ्ट आइडिया (Gift Idea For Bhai Dooj) कई दिनों से तलाशने लग जाते हैं, लेकिन भाई दूज के दिन हम आपके लिए यहां बहनों को देने के लिए भाई दूज स्पेशल गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं...

Bhai Dooj 2020: भाई दूज पर बहन को गिफ्ट करें ये 6 स्मार्ट हेल्थ डिवाइस, बेहद पसंद आएगा उन्हें ये सेहत का तोहफा!

Bhai Dooj 2020: भाई दूज पर बहन भाई की लंबी आयु की कामना करते हुए माथे पर तिलक लगाती हैं.

खास बातें

  • इस भाई दूज बहन को दें ये सेहत का तोहफा.
  • बहनों के लिए इस भाई दूज पर यहां हैं स्पेशल गिफ्ट आइडियाज.
  • इस साल भाई दूज 16 नवंबर को मनाया जा रहा है.

Bhai Dooj Gift Ideas: कार्तिक शुक्ल द्वितिया को भाई दूज का त्योहार मनाया जाता है. कई लोगों के सवाल थे कि भाई दूज कब है? (Bhai Dooj Kab Hai) आपको बता दें 2020 में भाई दूज आज यानि 16 नवंबर को मनाया जा रहा है. भाई दूज का त्योहार शुभ मुहूर्त (Shubh muhurt) में मनाने से लाभ होता. जबकि राहु काल में भाई को तिलक करने से बचना चाहिए. इस दिन बहनें व्रत, पूजा (Pooja) और कथा आदि करके भाई की लंबी आयु और समृद्धि की कामना करते हुए माथे पर तिलक लगाती हैं. इसके बदले भाई उनकी रक्षा का संकल्प लेते हुए तोहफा देता है. कई भाई यही सोचते रह जाते हैं कि भाई दूज पर बहन को क्या गिफ्ट दें? (Gift For Sister On Bhai Dooj) क्योंकि हर कोई भाई चाहता है वह अपनी बहन को कोई सबसे यूनिक गिफ्ट दे जो उसे बहुत पसंद आए.

कई लोग भाई दूज के लिए गिफ्ट आइडिया (Gift Idea For Bhai Dooj) कई दिनों से तलाशने लग जाते हैं, लेकिन भाई दूज के दिन हम आपके लिए यहां बहनों को देने के लिए भाई दूज स्पेशल ऐसे गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं, जो आपकी बहन को खूब पसंद आने वाले हैं. ये गिफ्ट न सिर्फ उनकी सेहत का ख्याल रखेंगे बल्कि उन्हें हर समय सेहत को लेकर अलर्ट भी करते रहेंगे. इस भाई दूज पर बहनों को इन 6 स्मार्ट हेल्थ डिवाइस (Smart Health Devices) को गिफ्ट कर आप उनको हमेशा हेल्दी देख सकते हैं. 

भाई दूज परर बहनों को दें ये स्मार्ट हेल्थ गिफ्ट | Give This Smart Health Gift To Your Sisters On Bhai Dooj 

1. कोलिब्री (Kolibree)

कोलिब्री पहला इलेक्ट्रिक कनेक्टेड टूथब्रश है. यह आपके iOS या Android मोबाइल डिवाइस के साथ आपकी ब्रश करने की आदतों का विश्लेषण कर सकता है. यह आपके दांतों को ब्रश करने की संख्या की निगरानी करने में आपकी मदद करता है. आपको ओरल हेल्थ एक्सपर्ट से सलाह प्रदान कर सकता है और यहां तक कि यह आपके मिसिंग दांतों पर नजर रखता है. बच्चों को खुश रखने के लिए इसमें एक आसान गेम सुविधा भी है.

Kolibree smartbrush

Bhai Dooj Gift Ideas: इस भाई दूज बहन की सेहत को दें वरीयता, गिफ्ट करें ये स्मार्ट हेल्थ डिवाइस 

2. फूड मार्बल (Food Marble)

फूड मार्बल के माध्यम से अपने पाचन तंत्र के साथ काम करने वाले खाद्य पदार्थों को जान सकते हैं. यह आपको ऐप में अपने भोजन को लॉग इन करने की अनुमति देता है ताकि पता चल सके कि विभिन्न खाद्य पदार्थ आपके पाचन को कैसे प्रभावित करते हैं. सबसे दिलचस्प बात यह है कि आप खाना खाने के बाद सांस का टेस्ट ले सकते हैं, और यह उपकरण वास्तविक समय में आपके मेटाबॉलिज्म को ट्रैक कर सकता है. यह एक फिटनेस प्रेमी के लिए कमाल का डिवाइज है.

3. बायोस्कार्फ (BioScarf)

बायोस्कार्फ नरम हवा फिल्टर सामग्री के साथ बनाया गया है. यह स्कार्फ आपको बैक्टीरिया, धुआं, प्रदूषक, धूल और पराग, आदि से बचाता है. COVID-19 के दौर में यह स्कार्फ काफी फायदेमंद हो सकता है.  हवा की गुणवत्ता खराब होती है, तो अपने चेहरे के चारों ओर लपेटें. यह न सिर्फ हवा को फिल्टर कर सकता है बल्कि दिखने में काफी फैशनेबल लगता है.

b3fuuq3g

4. वायरलेस ब्लड प्रेशर मॉनिटर (Wireless Blood Pressure Monitor)

वायरलेस ब्लड प्रेशर मॉनिटर के साथ आसानी से रक्तचाप की जांच की जा सकती है. अपने डिजाइन में ब्लड प्रेशर मॉनिटर का उपयोग कहीं भी किया जा सकता है. जैसै आप अपना फोन कही भी ऑन कर लेते हैं. सिस्टोलिक और डायस्टोलिक दोनों ब्लड प्रेशर को मापते हुए, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सीधे आपके फोन पर रिपोर्ट भेजती है, जिसे आप अपने डॉक्टर को भेज सकते हैं.

5. फिटनेस बैंड (Fitness Band)

अगर यह कहा जाए लड़कियां अपनी सेहत को लेकर समझौता नहीं करती हैं तो यह गलत नहीं होगा. अगर आप भी अपनी बहन की सेहत का ख्याल रखना चाहते हैं. तो आप उन्हें फिटनेस बैंड गिफ्ट कर सकते हैं. बढ़िया फिटनेस बैंड अच्छी प्राइज रेंज में मिल जाएंगे.

6. टेलस्पेक (TellSpec)

टेलस्पेक एक बायोटेक प्रोडक्ट है जो आपके भोजन की सामग्री का विश्लेषण कर सकता है या जो भी आप इसमें फीड कर करते हैं. आप इस जानकारी को स्मार्टफोन ऐप पर भेज सकते हैं. यह उत्पाद उन लोगों के लिए उपयोगी है, जिन्हें कई फूड्स से एलर्जी है या जो अपनी डाइट का बेहतर कंट्रोल करना चाहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.