Cabbage Soup For Weight Loss: पेट और जांघों की चर्बी को पिघला देगा पत्ता गोभी का सूप, इस तरीके से करें ट्राई!

Weight Loss With Cabbage Soup: फैट कम करने के तरीके कई हो सकते हैं लेकिन पत्ता गोभी का सूप (Cabbage Soup) काफी कम समय में वजन कम कर सकता है. पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाने के लिए पत्ता गोभी का सूप कारगर उपाय साबित हो सकता है. जांघों की चर्बी (Thigh Fat) भी देखने में काफी भद्दी लगती है. जांघों की चर्बी घटाने के लिए पत्ता गोभी का सूप (Cabbage Soup For Thigh Fat) रामबाण हो सकता है.

Cabbage Soup For Weight Loss: पेट और जांघों की चर्बी को पिघला देगा पत्ता गोभी का सूप, इस तरीके से करें ट्राई!

Cabbage Soup For Weight Loss: पेट की चर्बी और जांघों का फैट कम करने के लिए कारगर है यह सूप!

खास बातें

  • इस आसान तरीके से वजन को कंट्रोल में रखा जा सकता है.
  • पत्तागोभी में काफी मात्रा में फाइबर होता है.
  • पेट और जांघों की चर्बी घटाने के लिए पत्तागोभी का सूप बनाने की विधि.

Cabbage Soup For Weight Loss: फैट कम करने के तरीके कई हो सकते हैं लेकिन पत्ता गोभी का सूप (Cabbage Soup) काफी कम समय में वजन कम कर सकता है. पेट की चर्बी घटाने के लिए पत्ता गोभी का सूप (Cabbage Soup To Reduce Belly Fat) कारगर उपाय साबित हो सकता है. जांघों की चर्बी (Thigh Fat) भी देखने में काफी भद्दी लगती है. जांघों की चर्बी घटाने के लिए पत्ता गोभी का सूप (Cabbage Soup For Thigh Fat) रामबाण हो सकता है. अगर आप अपने भारी शरीर से परेशान हैं और दूसरों की तरह स्लिम दिखना चाहते हैं वजन घटाने के कारगर उपाय (Effective Ways To Lose Weight) के तौर पर बंद गोभी काफी फायदेमंद हो सकती है. पत्ता गोभी को अपनी वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) में शामिल शानदार रिजल्ट पाए जा सकते हैं. वजन कम करने के लिए लोग डाइट प्लान (Diet Plan) से लेकर जिम और एक्सरसाइज तक कई तरीके अपनाते हैं, लेकिन पत्ता गोभी का नियमित सेवन आपको कमाल के फायदे दे सकता है.

कई लोग वजन घटाने के लिए फूड्स (Foods For Weight Loss) के बारे में चर्चा करते हैं. ऐसे में आप पत्ता गोभी को सेवन वेट लॉस फूड्स के रूप में भी कर सकते हैं. पत्ता गोभी के कई और भी स्वास्थ्य लाभ हैं, लेकिन पेट की चर्बी घटाने (Reduce Belly Fat) के लिए यह काफी लाभदायक हो सकती है. कमर और जांधों की चर्बी को घटाने के लिए इन आसान तरीके को जरूर आजमाएं.

hi9hpmm8Cabbage Soup For Weight Loss: इस आसान तरीके को अपनाकर पाएं पेट की चर्बी से छुटकारा

कैबेज सूप डाइट कैसे घटाती है वजन | How Does A Cabbage Soup Diet Reduce Weight

माना जाता है कि पत्ता गोभी का सूप कैलोरी को बैलेंस करने का काम करता है. हम जो भी कैलोरी खाते हैं और फैट की बजाए एनर्जी में बदलने के लिए इस सूप को कारगर माना जाता है. यह एक शॉर्ट टर्म वेट लॉस डाइट प्‍लान है, जिसमें एक हफ्ते तक पत्ता गोभी के सूप का सेवन किया जाता है. अगर रिजल्ट धीरे मिल रहे हैं तो इस डाइट को और भी आगे बढ़ाया जा सकता है, लेकिन अगर आपको अपने शरीर में कुछ साइडइफेक्ट्स दिखते हैं तो आपको तुरंत ही यह डाइट बंद कर देनी चाहिए.

पत्ता गोभी का सूप पेट और जांघों की चर्बी को घटाने के लिए इसलिए भी कारगर माना जाता है क्योंकि यह मेटाबॉलिज्‍म को तेजी से बढ़ा सकता है. इससे शरीर में जमे फैट को कम करने में मदद मिल सकती है. इसके अलावा, पत्‍ता गोभी फाइबर सहित विटामिन, खनिज और पोषक तत्वों से भरा होता है, जो शरीर को डिटॉक्‍सीफाई करने के साथ फैट को कम का काम कर सकते हैं.

पेट, कमर और जांघों की चर्बी घटाने के लिए ऐसे बनाएं कैबेज सूप | How To Make Cabbage Soup To Reduce Belly, Waist And Thigh Fat

सामग्री

- 1 पत्‍ता गोभी
- 2 बड़े प्याज
- 2 हरी मिर्च
- 3 गाजर
- 1 बड़ा टमाटर
- 1 गुच्‍छा सेलेरी
- 3-4 मशरूम
- 4-5 लहसुन की कलियां
- 5-6 कप पानी
- गार्निशिंग के लिए धनिया पत्ती या एक चुटकी काली और सफेद मिर्च

cabbage soup diet

सूप बनाने की विधि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- सभी सब्जियों को क्यूब्स या छोटे टुकड़ों में काट लें.
- एक बड़े सूप कंटेनर में पानी उबालें.
- सभी चीजों को कंटेनर में डालें और अच्छी तरह से हिलाएं.
- कवर करें और उबाल लें, फिर मध्यम आंच पर इसे पकाएं. 15-20 मिनट में यह सूप तैयार हो जाएगा.
- इसमें नमक, धनिया पत्ती, मिर्च आदि डालकर गरमा-गर्म सर्व करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है