NDTV Khabar

बॉलीवुड के इन 5 हीरो ने चुना अपने से आधी उम्र का जीवनसाथी, इनसे सीखें रिश्ता निभाने के गुर

बॉलीबुड के कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जिन्होंन या तो अपने से आधी उम्र की लड़की या लड़के से शादी की हैं. जी हां हैरान हो गए न! तो चलिए हम बताते हैं आपको बॉलीबुड (Bollywood) को कुछ ऐसे सितारों के बारे में. इनमें राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की जोड़ी के साथ दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Banu) की भी जोड़ी शामिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड के इन 5 हीरो ने चुना अपने से आधी उम्र का जीवनसाथी, इनसे सीखें रिश्ता निभाने के गुर

Relationship Tips: इन बॉलीबुड जोड़ियों से आप ये ले सकते हैं रिलेशनशिप टिप्स

खास बातें

  1. बॉलीवुड के कई सुपरस्टार ने दी रिश्ते निभाने की मिसाल.
  2. जानें कौन सी है वह जोड़ियां जिनके बीच हैं कई सालों का फासला.
  3. प्यार में उम्र नहीं रखती मायने, इन जोड़ियों से लें रिलेशनशिप टिप्स.

जिंदगी की कशमकश में एक मोड़ आता है जब आपको अक्सर प्यार के तार छू जाते हैं. किसने कहा इसके लिए एक उम्र होती है किसी भी उम्र में होने वाला प्यार कुछ ऐसा होता है जो हर बात को भुला देता है, हर दर्द की दवा बन जाता है और जीवन में हर रास्ते की मंजिल भी बस वही होता है. तो क्या शादी करने के लिए उम्र की दीवार खड़ी होनी चाहिए. जी नहीं! अगर आप एक दूसरे को पसंद करते हैं और अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो ऐसे में उम्र को दरकिनार कर आगे बढ़ जाना चाहिए. कई ऐसे लोग हैं जो अपने से ज्यादा उम्र के लोगों से शादी करते हैं और खुश भी रहते हैं. बॉलीबवुड के कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं, जी हां हैरान हो गए न! तो चलिए हम बताते हैं आपको बॉलीबवुड (Bollywood) को कुछ ऐसे सितारों के बारे में, जिन्होंने जीवनभर के रिश्ते में बंधने से पहले उम्र की परवाह नहीं की. इनमें बॉलीवुड के कई बड़े नाम जैसे, राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की जोड़ी के साथ दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Banu) भी शामिल हैं.

वो जो 'नजरें चुराने लगे हैं', कहीं ''किसी और गली जाने लगे हैं...' 10 संकेत कि आपका साथी आपको चीट कर रहा है...


सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) की की जोड़ी भी है. दोनों के बीच भी उम्र का काफी फासला है. संजय दत्त (Sanjay Dutt) और मान्यता (Manyata Dutt) ने भी कुछ इसी अदाकारी के साथ शादी रचाई थी. ये जोड़ियां अपने जमाने में बॉलीवुड के सुपरस्टार में शामिल हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि इन जोड़ियों के बीच उम्र का फासला है तो ये जोड़ियां सफल नहीं रही हैं. आज भी इनके रिश्ते की मिसालें दी जाती हैं... 

Relationship Tips: ये 5 बातें बताती हैं कि आपका पार्टनर आपके अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचता

ये हैं वह टॉप 5 बॉलीवुड जोड़ियां

1. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

राजेश खन्ना जब 33 साल के थे तब उन्हें 16 वर्ष की डिंपल से प्यार हो गया था. इसके बाद जब डिंपल बालिग़ हुई तो दोनों से शादी कर ली थी. इस शादी के दौरान डिंपल अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘बॉबी' की शूटिंग भी कर रही थीं.

2. दिलीप कुमार और सायरा बानो

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार दीलिप कुमार ने भी अपने से आधी उम्र की लड़की से 1966 में शादी की थी. उस दौरान दिलीप कुमार की उम्र 44 थी जबकि सायरा बानो महज 22 साल की थीं. शादी के इतने साल बाद भी दोनों के बीच का प्यार ज़रा भी कम नहीं हुआ हैं.

Relationship Tips: शाहरुख और गौरी खान के रिश्ते की मिसाल दे रहे हैं लोग, आज भी इनसे जानिए कैसे मजबूत हो रिश्ता

3. मिलिंद सोमन और अंकिता कुंवर

मॉडल मिलिंद सोमन ने खुद से 25 साल छोटी लड़की अंकिता कुंवर से शादी की थी. इन दोनों की शादी मीडिया की सुर्ख़ियों में बहुत चली थी. सोशल मीडिया पर लोग भी इन दोनों की जोड़ी को खूब पसंद करते हैं. 

milind soman ankita konwar instagramमॉडल मिलिंद सोमन ने खुद से 25 साल छोटी लड़की अंकिता कुंवर से शादी की थी

4. संजय दत्त और मान्यता

मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं. दोनों के बीच में 19 साल का अंतर हैं. मान्यता संजय के हर सुख और दुःख में बराबर खड़ी रहती हैं. इन दोनों की जोड़ी सोशल मीडिया पर भी बहुत पसंद की जाती हैं.

10 बातें, जो होती हैं हर रिलेशनशिप में सबसे जरूरी

5. सैफ अली खान और करीना कपूर

सैफ अली खान ने पहली शादी खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह के साथ की थी. फिर दोनों का तलाक हो गया. बाद में सैफ ने खुद से 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी रचाई. आज दोनों का एक बेटा भी हैं जिसका नाम तैमुर हैं.

60vvqi88सैफ अली खान ने पहली शादी खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह के साथ की थी.

इन जोड़ियों से लें ये रिलेशनशिप टिप्स

- रिश्ता चाहे आप किसी भी उम्र के लोगों से बनाएं लेकिन उस रिश्ते की नींब विश्वास पर टिकी होनी चाहिए. एक अच्छी रिलेशनशिप के लिए एक-दूसरे पर विश्वास होना काफी जरूरी है. शक किसी भी रिश्ते को गिराने के लिए काफी होता है.

- अगर आपका भी इन जोड़ियों की तरह पार्टनर से उम्र का फासला है तो आपको ध्यान रखने की जरूरत हैं कि कभी भी अपने पार्टनर को खुद के बड़े होने का अहसास मत कराना.

कैसे जानें कि साथी झूठ बोल रहा है, यहां हैं 4 सुपर टिप्स...

- उम्र का फासला होने से आपकी अपने पार्टनर से इच्छाएं और अपेक्षाएं और पसंद अलग-अलग हो सकती हैं. ऐसे में पार्टनर की हर पसंद का ध्यान रखना भी जरूरी होता है. जिससे उन्हें उम्र के फासले का अहसास न हो.

- अपने रिश्ते को इतना आजाद और मजबूत बनाएं कि उसमें आप हर बात को आसानी से साथी के सामने रख सकें. लेकिन ध्यान रखें कि इस आजादी का मतलब साथी अपमान नहीं बल्कि सम्मान करना है. गलती से भी कुछ ऐसा न करें जो आपके रिश्‍ते में दरार डाल दे.   

- वैसे तो आपको अपने पार्टनर से कोई बात नहीं छुपानी चाहिए लेकिन उम्र का फासला होने पर अपने साथी से कभी भी कोई बात छुपाएं जो आप दोनों के बीच दरार लाए. 

और खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Healthy Relationship Tips: ताकि प्यार में न आए कमी, अपनाएं ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Couple Goals: कैसे बनाएं रिश्ते को इतना मजबूत कि हर कोई कहे 'यही तो प्यार है'

आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना

टिप्पणियां

Weight Loss: वजन घटाने के लिए नाश्ते से पहले करें ये एक्सरसाइज, पेट की चर्बी भी होगी कम!

Stomach Pain: पेट से जुड़ी हर बीमारी को दूर करेंगे ये घरेलू नुस्खे, और भी हैं कई फायदे!



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... रवीश कुमार का ब्लॉग : CAA पर असम के मंत्री हिमंता बिश्व शर्मा का बयान पढ़ें और जोर से हंसे

Advertisement