Commandos Weight Loss: इस एक एक्सरसाइज से पाएं स्ट्रॉन्ग आर्म्स, कंधे और कोर, इस वीडियो को देखें और आज से ही करें शुरू!

Fitness And Weight Loss: व्यायाम का नियमित अभ्यास आपको सपाट पेट और बेहतर फिटनेस पाने में मदद कर सकता है. सिर्फ एक एक्सरसाइज कई अंगों को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है और वजन घटाकर फ्लैट टमी (Flat Tummy) पाने में मदद कर सकती है. एक्सरसाइज के लिए यहां वीडियो देखें!

Commandos Weight Loss: इस एक एक्सरसाइज से पाएं स्ट्रॉन्ग आर्म्स, कंधे और कोर, इस वीडियो को देखें और आज से ही करें शुरू!

Commandos Weight Loss: इस अभ्यास को अपने रुटीन में शामिल करें और कुछ ही दिनों में असर देखें

खास बातें

  • कमांडो आपकी छाती और आर्म्स को मजबूत करने में मदद कर सकती है.
  • यह शरीर के संतुलन और स्थिरता में सुधार कर सकता है.
  • इस एक्सरसाइज के लिए किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं है.

How To Get Strong Arms And Core: आपका वर्कआउट ऐसा होना चाहिए पूरे शरीर को लाभ पहुंचाए, लेकिन कुछ एक्सरसाइज (Exercise) हैं जो विशेष रूप से अधिक चुनौतीपूर्ण हैं. पुश-अप्स, पुल-अप्स, तख्तियां, वॉल सिट्स और कमांडो (Commandos). ये कुछ अभ्यास हैं जो आमतौर पर कठिन और अधिक चुनौतीपूर्ण होते हैं. इन्हें करने के लिए दूसरों की तुलना में अधिक प्रयास की जरूरत होती है, लेकिन ये फायदा भी उसी तरह से देती हैं. स्वेट ट्रेनर कायला इटिनेस का कहना है कि कमांडो एक अच्छा व्यायाम है और इससे कई लाभ मिल सकते हैं. यह एक व्यायाम है, जिसे कई महिलाएं कर रही हैं. इस एक्सरसाइज को करने से कई तरह के स्वास्थ्य लाभ मिल सकते हैं. यह एक्सरसाइज वजन घटाकर फ्लैट टमी (Flat Tummy) पाने में मदद कर सकती है. ऐसे ही कई फायदों के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें...

कमांडो एक्सरसाइज के स्वास्थ्य लाभ | Health Benefits Of Commando Exercise

हालांकि कमांडो एक्सरसाइज चुनौतीपूर्ण है, लेकिन आपको अपने वर्कआउट से बाहर निकलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. फिटनेस ट्रेनर ने उन कारणों के बारे में बताया है जिसकी वजह से वह अपने वर्कआउट में कमांडो एक्सरसाइज को क्यों शामिल करती है:

1. कमांडो आपके संतुलन और स्थिरता को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं.

2. व्यायाम आपकी छाती, हाथ, कंधे और कोर को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है.

3. यह एक उच्च तीव्रता वाला व्यायाम है जो आपके हृदय की गति को बढ़ा सकता है.

4. व्यायाम के लिए किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं है और इसे कभी भी, कहीं भी किया जा सकता है.

कमांडो व्यायाम आपके शरीर की ताकत में सुधार के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. यह आपके कोर को मजबूत कर सकता है और जिद्दी पेट की चर्बी को पिघलाने में भी मदद कर सकता है.

कमांडो व्यायाम कैसे करें? (How To Do Commando Exercises)

  • आपको इस अभ्यास को करने के बाद कुछ भी करने की जरूरत नहीं है. इटिनेस का कहना है कि आपको अपने कोर को इकट्ठा करना होगा और अपने कूल्हों को स्थिर रखना होगा. आपकी पीठ यथासंभव समतल होनी चाहिए. व्यायाम करते समय एक अच्छी पॉजिशन बनाए रखनी जरूरी है.
  • शुरुआती व्यायाम अपने घुटनों की एक्सरसाइज कर सकते हैं. व्यायाम का नियमित अभ्यास आपके शरीर की ताकत को बढ़ाने में मदद कर सकता है. अंततः आपको अपने पैर की उंगलियों पर व्यायाम करने में मदद कर सकता है.
  • आप अपनी बाहों के नीचे मुड़ा हुआ तौलिया रखकर भी व्यायाम करने का प्रयास कर सकते हैं. इससे आपको अपने मैट को मोटा करने में भी मदद मिलेगी.
  • कमजोर कलाई या कलाई की चोट के कारण कमांडो एक्सरसाइज करना मुश्किल हो जाता है, आप इसके बजाय अपनी कोहनी पर एक तख्ती लगा सकते हैं.

आज #WeekendMotivation के हिस्से के रूप में कमांडो करने की कोशिश करें और हमें बताएं कि यह आपको कैसा महसूस कराता है! इस एक्सरसाइज के साथ आप आर्म्स और एब्स वर्कआउट भी कर सकते हैं. वर्कआउट के लिए किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है और यह आपको फ्लैट एब्स पाने करने में मदद कर सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.