पाकिस्तान में Coronavirus, दो मामलों की पुष्टि, जानिए किस देश में सामने आए कितने मामले

Coronavirus in Pakistan: पाकिस्तान में पहली बार नोवल कोरोनावायरस (Coronavirus) के दो मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन सरकार ने नागरिकों को आश्वस्त किया है कि 'इससे घबराने की जरूरत नहीं है.'

पाकिस्तान में Coronavirus, दो मामलों की पुष्टि, जानिए किस देश में सामने आए कितने मामले

पाकिस्तान में कोरोनावायरस (Coronavirus) के दो मामलों की पुष्टि हुई है.

Coronavirus in Pakistan: पाकिस्तान में पहली बार नोवल कोरोनावायरस (Coronavirus) के दो मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन सरकार ने नागरिकों को आश्वस्त किया है कि 'इससे घबराने की जरूरत नहीं है.' समाचार पत्र डॉन ने स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा के बुधवार शाम के ट्वीट के हवाले से बताया, "मैं पाकिस्तान में कोरोनावायरस के पहले दो मामलों की (First Two Cases Of COVID-19) पुष्टि करता हूं. दोनों मामलों को क्लिनिकल मानक प्रोटोकॉल के तहत देखा जा रहा है और दोनों की हालत स्थिर है."

उन्होंने कहा, "घबराने की कोई जरूरत नहीं है, चीजें नियंत्रण में हैं."

छह महीने के बच्चे को कोरोनावायरस, तस्‍वीरें हो रहीं Viral, पिता हैं विदेश में, मां भी संक्रमित...

क्वेटा में बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए मिर्जा ने कहा कि एक मामला सिंध का है और दूसरा मामला 'संघीय क्षेत्रों' का है.

उन्होंने कहा कि दोनों संक्रमित व्यक्तियों ने ईरान की यात्रा की है, जहां इस वायरस से 19 लोगों की मौत हो गई है और 139 लोग संक्रमित हैं.

एक सवाल के जवाब में, मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में इस वायरस से प्रभावित 15 संदिग्धों की जांच की जा रही है, जबकि 100 अन्य का टेस्ट नेगेटिव आया है. 

Irregular Periods: क्‍या हैं अनियमित माहवारी के कारण और इसका इलाज

उधर , चीन में कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 2744 हो गई है, वहीं 78497 लोगों के इससे संक्रमित होने की पुष्टि की गई है. चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने गुरुवार को कहा कि देश में कोरोनावायरस के प्रकोप पर अप्रैल के अंत तक नियंत्रण कर लिया जाएगा. साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट समाचार पत्र ने चीन के शीर्ष श्वास संबंधी बीमारियों के विशेषज्ञ झोंग नानशन के बयान का हवाला देते हुए कहा, "हालांकि वुहान में ही इसका सबसे अधिक कहर है, क्योंकि बाकी अन्य शहरों में हमने इसका इतना प्रकोप नहीं देखा."

What Is PCOD, PCOS: क्या है पीसीओडी या पीसीओएस, प्रकार, लक्षण और कारण

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए...

वहीं दक्षिण कोरिया में भी गुरुवार को कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में 334 और मामलों की बढ़ोतरी हो गई, जिससे कुल मामले 1595 हो गए हैं. वहीं इससे 12 लोगों की मौत हो गई है. बीते सप्ताह 19-26 फरवरी के बीच 1,230 नए मामले सामने आए थे.

चीन के बाहर, गुरुवार सुबह तक, पुष्टि किए गए मामलों की संख्या दक्षिण कोरिया (1595), जापान (894), इटली (447), ईरान (139), सिंगापुर (93), हांगकांग (91), अमेरिका (60), थाईलैंड (40), बहराईन (33) ताइवान (31), ऑस्ट्रेलिया (23), मलेशिया (22), जर्मनी (24), फ्रांस (18), कुवैत (18), वियतनाम (16), ब्रिटेन (13), संयुक्त अरब अमीरात (13), कनाडा (12), स्पेन (12), मकाऊ (10), ईराक (पांच), क्रोएशिया (तीन), भारत (तीन), फिलीपींस (तीन), ओमान (दो), फिनलैंड (दो), रूस (दो), पाकिस्तान (दो), अफगानिस्तान (एक), इजरायल (दो), ऑस्ट्रिया (दो), जॉर्जिया (एक), अल्जेरिया (एक), रोमानिया (एक), ब्राजिल (एक), स्विजरलैंड (एक), नॉर्थ मेसेडोनिया (एक), नॉर्वे (एक) मिस्र (एक), लेबनान (एक), कंबोडिया (एक), नेपाल (एक), श्रीलंका (एक), स्वीडन (एक) और बेल्जियम (एक) है.

वहीं, चीन के बाहर ईरान में 19, दक्षिण कोरिया में 13, इटली में 12, जापान में सात, हांगकांग में दो, फ्रांस में एक, ताईवान में एक और फिलीपींस में एक मौतें हुई है. (इनपुट-आईएएनएस)

डॉक्‍टर से जानें कोरोना वायरस के बारे में सबकुछ, क्‍या हैं कारण, लक्षण और बचाव के उपाय, Watch Video


और खबरों के लिए क्लिक करें.

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के ये उपाय हैं लाजवाब! जानें डायबिटीज कैसे करें कंट्रोल

काला जीरा वजन कम करने में कर सकता है दवा का काम, पेट की चर्बी घटाने के साथ जानें और भी कई फायदे!

क्यों होता है कैंसर, कैसे पहचानें कैंसर के लक्षण और क्या है इसका इलाज और उपाय

करें ये 7 काम दुबलेपन और कमजोरी से मिलेगा छुटकारा, आसानी से बढ़ेगा वजन मिलेगा हेल्दी शरीर!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमर दर्द के साथ पीरियड्स, पेट दर्द के लिए कमाल हैं ये योगासन, जानें पीठ दर्द से बचाव के उपाय और योग करने का तरीका!

तेजी से घटाना है वजन और मोटापा, तो ये 3 योगासान करेंगे कमाल, कम होगी पेट की चर्बी