Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस के अब तक 649 मामले, 13 लोगों की मौत, 43 हुए ठीक

Coronavirus Outbreak: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा गुरुवार की सुबह दिए गए अपडेट के अनुसार भारत में कोराना वायरस (Coronavirus In India) के अब तक 649 मामले की पुष्टि हुई है, जिनमें 602 भारतीय जबकि 47 विदेशी शामिल हैं.

Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस के अब तक 649 मामले, 13 लोगों की मौत, 43 हुए ठीक

Coronavirus Update: स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर गुरुवार की सुबह दी गई यह जानकारी

खास बातें

  • केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा गुरुवार की सुबह दिए
  • संक्रमित लोगों में से 602 भारतीय जबकि 47 विदेशी शामिल हैं.
  • स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई.

Coronavirus Live Update: भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण के 649 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा गुरुवार की सुबह दिए गए अपडेट के अनुसार भारत में कोराना वायरस (Coronavirus In India) के अब तक 649 मामले की पुष्टि हुई है, जिनमें 602 भारतीय जबकि 47 विदेशी शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोनावायरस से पीड़ित 43 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 13 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर यह जानकारी गुरुवार को सुबह 10.15 बजे दी गई है.

गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है. श्रीनगर के एक अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित मरीज ने गुरुवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. डॉक्टरों ने कहा कि श्रीनगर शहर में छाती रोग अस्पताल में इलाज कर रहे कोरोनावायरस से संक्रमित 65 वर्षीय मरीज की मौत हो गई.

कोरोना वायरस से दुनियाभर में 20 हजार से ज्यादा मौतें

अकेले इटली (Itatly) में दर्ज होने वाली 7500 से अधिक मौतों के साथ दुनिया भर में 20,000 से अधिक लोग कोरोनोवायरस (Coronavirus) संक्रमण से जान गवां चुके हैं. स्पेन ने 3600 से ज्यादा मौतों (Deaths) के साथ चीन के मौत के आंकड़े को भी पार कर लिया है. संयुक्त राज्य में वायरस का संक्रमण 900 से अधिक मौतों और 60,000 संक्रमणों के साथ खतरनाक स्तर पर फैल रहा है. भारत ने अब तक 600 से अधिक मामलों और 12 मौतों को दर्ज किया है जबकि देश को पूर्ण लॉकडाउन के तहत रखा गया था. प्रधान मंत्री मोदी ने 21 दिनों के लिए राष्ट्र को पूर्ण रूप से बंद करने की घोषणा की है जिसमें जनता को हर कीमत पर घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है.

इनपुट-आईएएनएस

आम सर्दी-जुकाम, फ्लू और कोरोनावायरस के लक्षणों में कैसे करें फर्क