Coronavirus Update: कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्‍या 2236 हुई, 75,465 संक्रमित

चीन (China) में जानलेवा कोरोनावायरस संक्रमण (Deadly Coronavirus) से 118 और मौतें होने से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 2236 हो गई है, जबकि संक्रमण के मामले बढ़ कर 75,465 हो गए.

Coronavirus Update: कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्‍या 2236 हुई, 75,465 संक्रमित

Coronavirus Outbreak: लगभग एक महीने के बाद अब देश में संक्रमण के मामलों में कमी आई है

चीन (China) में जानलेवा कोरोनावायरस संक्रमण (Deadly Coronavirus) से 118 और मौतें होने से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 2236 हो गई है, जबकि संक्रमण के मामले बढ़ कर 75,465 हो गए. इनमें से अधिकतर मामले सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत से हैं. चीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मरने वालों की संख्या पिछले दिन के मुकाबले अधिक है जहां वायरस की चपेट में आकर 114 लोगों की मौत हो गई थी लेकिन लगभग एक महीने के बाद अब देश में संक्रमण के मामलों में कमी आई है. इससे उम्मीद बढ़ी है कि बीजिंग के इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रयास कारगर साबित हो रहे हैं.

स्टेमिना बढ़ाने के लिए दवा का काम करेंगी ये 5 चीजें! डाइट में शामिल कर खुद देखें असर

राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा कि चीन और उसके 31 प्रांतीय क्षेत्रों में गुरुवार के अंत तक कोरोना वायरस से 2236 लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमण के 75,465 मामले दर्ज किए गए. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, सभी 118 मौतें और संक्रमण के 889 नए मामले पूरे देश में दर्ज किए गए. एनएचसी के मुताबिक, गुरुवार को संक्रमण के 1614 संदिग्ध मामले सामने आए जबकि 5206 अन्य लोगों के भी संक्रमित होने की आशंका है. 

Novel Coronavirus: क्‍या है नोवेल कोरोना वायरस, कैसे फैलता है, कारण, लक्षण और बचाव के उपाय...

उन्होंने बताया कि मरने वालों में 115 लोग हुबेई प्रांत से हैं जबकि एक-एक मौत झेजियांग, चोंगकिंग और युन्नान में हुई. गुरुवार के अंत तक तक सेहत में सुधार के बाद 18,264 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. शुक्रवार को प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, कोरोना वायरस के फैलने वाले स्थान हुबेई प्रांत में गुरुवार को 115 लोगों की मौत के साथ ही संक्रमण के 411 नए मामले सामने आए.

What Is Coronavirus: अब तक 80 मौत, 461 गंभीर! डॉक्‍टर से जानें क‍ि क्‍या है कोरोना वायरस और कैसे फैल रहा है...

हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में संक्रमण के 62,422 मामले हैं. जबकि प्रांत की राजधानी वुहान में संक्रमण के 45,346 पुष्ट मामले हैं. स्थानीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती 42,056 मरीजों में से 8979 की हालत गंभीर है जबकि 2018 मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है.

डॉक्‍टर से जानें कोरोना वायरस के बारे में सबकुछ, क्‍या हैं कारण, लक्षण और बचाव के उपाय, Watch Video


और खबरों के लिए क्लिक करें

ये 4 योगासन तेजी से वजन घटाने के लिए हैं जबरदस्त उपाय, शेप में लाएंगे बॉडी, पेट की चर्बी होगी कम!

ये 5 चीजें हो सकती हैं थाइराइड का अचूक इलाज! जानें क्या खाने से करें परहेज, ऐसे पहचानें लक्षण

सेब का सिरका है वजन घटाने के लिए है कमाल, 5 वजहों से जानें क्यों है असरदार!

क्या होता है लो ब्लड प्रेशर, जानें लक्षण, कारण और इससे बचने के उपाय! 

ये 10 तरीके हैं डायबिटीज और ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए जबरदस्त! जल्द मिलेगा फायदा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com