Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस का एक संदिग्ध लखनऊ में मिला, चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2943 हुई!

Coronavirus In India:  मंगलवार को आगरा, लखनऊ में कोरोना वायरस के संदिग्ध (Coronavirus Suspected) सामने आए है. वहीं सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus In Delhi) का एक पॉजिटिव मामला सामने आया था. तंलंगाना में भी एक केस मिला था. चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus In China) के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,943 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या 80,151 हो गई है. 

Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस का एक संदिग्ध लखनऊ में मिला, चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2943 हुई!

Coronavirus In India: चीन में कोरोना वायरस के 30,004 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है

खास बातें

  • चीन में कन्फर्म मामलों की संख्या 80,151 हो गई है.
  • चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है
  • मंगलवार को आगरा, लखनऊ में कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले.

Coronavirus News Update: मंगलवार को आगरा, लखनऊ में कोरोना वायरस के संदिग्ध (Coronavirus Suspected) सामने आए है. वहीं सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus In Delhi) का एक पॉजिटिव मामला सामने आया था. तंलंगाना में भी एक केस मिला था. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ  (Lucknow) के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मंगलवार को कोरोनावायरस के एक संदिग्ध मरीज की पहचान की गई, जिसे आनन-फानन में यहां लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. अस्पताल के निदेशक डॉ. डी.एस. नेगी ने आईएएनएस को बताया, "फैजाबाद के रुदौली निवासी युवक सऊदी से आया था. चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जांच के दौरान युवक में कोरोनावायरस के संदिग्ध लक्षण (Suspected Symptoms Of Coronavirus) मिले, जिसे लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. सैंपल कलेक्शन कर जांच के लिए केजीएमयू भेजा जाएगा. केंद्रीय टीम निरीक्षण भी कर चुकी है." 

कोरोना वायरस के आगरा में 6 नए संदिग्ध मिले, नोएडा में एक स्कूल के 40 छात्रों को आइसोलेशन में भेजा गया!

वजन घटाने और डायबिटीज कंट्रोल करने लिए फलों और सब्जियों का जूस पीने की बजाय खाएं साबुत, जानें जूस न पीने के 4 कारण!

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से कहा है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर प्रत्येक जिला चिकित्सालय में बेड सुरक्षित रखे जाएं. इसके साथ ही उन्होंने अस्पतालों को कोरोनावायरस से निपटने के लिए तमाम उपकरण भी तैयार रखने के निर्देश दिए हैं. लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, "सरकार कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर पूरी तरह सतर्क है. अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 24 घंटे चिकित्सकों की टीम तैनात है। लखनऊ में कुल 71 बेड भी विभिन्न अस्पतालों में सुरक्षित रखे गए हैं."

रामफल खाने से कंट्रोल होगा डायबिटीज, हाई ब्लड शुगर लेवल के लिए भी फायदेमंद, जानें रोजाना रामफल खाने के 4 कारण!

rocnniq4Coronavirus Update: लगातार फैल रहा है कोरोनावायरस जानें क्या होते हैं कोरोनावायरस के लक्षण

Deepika Padukone ने जिम में एक्सरसाइज करते हुए किया कुछ ऐसा कि Viral हो गई वीडियो, जानें फिटनेस जांचने के 5 तरीके!

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक कोई भी करोनावायरस का पॉजिटिव केस नहीं मिला है. बीते दिन राजधानी के हवाईअड्डे पर पांच शहरवासी भूटान से लौटे. इन यात्रियों की थर्मल स्कैनर से जांच की गई. इसके बाद कोरोनावायरस जांच के लिए सैंपल लिया गया। लैब टेस्ट में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई. हालांकि, सतर्कता के चलते सभी यात्रियों को 15 दिनों तक घर में आइसोलेट रहने की सलाह दी गई.

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है!

चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus In China) के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,943 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या 80,151 हो गई है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चीन में कोरोनोवायरस संक्रमण (Coronovirus Infection) के 125 नए कन्फर्म मामलों और 31 मौतें होने की बात कही. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, सभी मौतें हुबेई प्रांत में हुईं. आयोग ने कहा कि इस बीच, 129 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं. सोमवार को 2,742 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 304 घटकर 6,806 हो गई. 

नींबू करेगा High Blood Pressure को कंट्रोल, पेट की समस्याएं भी झट से होंगी दूर, जानें नींबू के फायदे और नुकसान!

आयोग ने कहा कि मध्यरात्रि तक कन्फर्म मामलों की संख्या 80,151 तक पहुंच चुकी थी जिनमें 30,004 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, 47,204 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 2,943 लोगों की मौत हो चुकी है. आयोग ने कहा कि 587 लोगों के अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. आयोग ने कहा कि 40,651 लोगों को मरीजों के करीबी संपर्क में रहने के कराण चिकित्सा निगरानी में रखा गया है. सोमवार को 7,650 लोगों को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई.

तेजी से मोटापा कम कर वजन भी घटाएंगे ये 5 सुपरफूड्स, डाइट में शामिल करने से पेट की चर्बी भी होगी गायब!

कैसे फैलता हैं कोरोना वायरस | Coronavirus Symptoms And Prevention

यह बीमारी ज्यादा क्राउडेड एरिया में फैल सकती है. जैसे जहां पर ज्यादा लोगों इकठ्ठा हैं. 
कोरोना वायरस सांस या छूने से भी फैल सकती हैं.
छींकने, खांसने से भी फैल सकता है.

क्‍या दिल्ली में फन उठा रहा है कोरोना वायरस! एक मरीज निगरानी में, जानें क्‍या है कोरोना वायरस, कारण, लक्षण, इलाज और बचाव

डॉक्टर से जानें कोरोना वायरस से बचने के उपाय  

  1. डॉक्टर संदीप नय्यर ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सबसे पहले कोरोना वाइरस के लक्षणों को पहचानें. अगर आपको खुद में थोड़े से भी कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो आप डॉक्टर से संपर्क करें यह न सिर्फ आपके लिए बल्कि बाकी लोगों के लिए बेहतर होगा.
  2. अगर आपके आसपास किसी को खांसी, बुखार यो कोई सांस की दिक्कत हैं तो और वह लक्षण नॉर्मल बीमारी से अलग लग रहे हैं तो उनको डॉक्टर से सलाह लेने को कहें या अगर आप खुद इस स्थिति में हैं तो आप भी डॉक्टर की देखरेख में इलाज कराएं. इन लक्षणों को नजरअंदाज न करें. 
  3. अगर किसी को अचानक से खांसी की समस्या शुरू हो जाए तो बेहतर होगा आप उनसे उचित दूरी बना के रखें और उनसे कहें कि वह खांसी करते वक्त अपने मुंह को किसी कपड़े से ढक कर रखें. या फिर मास्क लगा लें, कम से कम N95 या N99 क्योंकि इस खतरनाक बीमारी को नॉर्मल मास्क कवर नहीं कर सकता है.
  4. खुद को मास्क लगाने की बजाय जिस व्यक्ति को खांसी हो रही हैं उनको मास्क लगाने के लिए कहें क्योंकि वह सोर्स हैं.
  5. ऐसा नहीं है कि सिर्फ खांसने से यह कोरोना वायरस फैल सकता है बल्कि अगर कोई व्यक्ति खांसी कर रहा है और वह मुंह पर हाथ लगाता है और वहीं हाथ आपसे मिलाता है तो भी यह फैल सकता है ऐसा में खाना खाने से पहले हाथों को अच्छे से धोना फायदेमंद होगा.

और खबरों के लिए क्लिक करें

How to Remove Facial Hair: अनचाहे बाल हटाने के 3 घरेलू नुस्‍खे, जो करेंगे त्‍वचा की देखभाल

Shweta Tiwari ने ऐसे घटाया 10 किलो वजन, प्रेगनेंसी के बाद हो गया था 73 किलो! 

PCOS से जूझ रहीं Shruti Haasan का झलका दर्द, कहा बुरा होता है पीरियड का दर्द, जानें Menstrual Cramps से कैसे पाएं राहत

क्या रोजाना चावल खाने से बढ़ जाता है डायबिटीज का खतरा! ब्लड शुगर लेवल के लिए हो सकता है खतरनाक!

यूरिक एसिड को कम कैसे करें? ये हैं यूरिक एसिड कंट्रोल करने के 5 घरेलू उपाय!

Newsbeep

पीरियड्स से होने वाली 'इस' समस्‍या से दुखी हुईं Bhumi Pednekar

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रात को भिगोए हुए किशमिश सुबह खाली पेट खाने से होते हैं ये गजब फायदे, सेहत के लिए है रामबाण!