NDTV Khabar

Happy Birthday Malaika Arora: जानें मलाइका अरोड़ा के टॉप फिटनेस सीक्रेट, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Malaika Arora Birthday: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का जन्मदिन (Malaika Arora Birthday) है. मलाइका अरोड़ा जैसे अपनी प्रोफेशनल लाइफ में हिट हैं वैसे ही निजी जिंदगी में भी फिट हैं. मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora Age) आज 46 साल की हो गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Birthday Malaika Arora: जानें मलाइका अरोड़ा के टॉप फिटनेस सीक्रेट, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Happy Birthday Malaika Arora: यहां जानिए मलाइका की फिटनेस के टॉप सीक्रेट

खास बातें

  1. आज मलाइका अरोड़ा का बर्थडे है.
  2. जानें मलाइका अरोड़ा की फिटनेस का राज.
  3. पूरे दिनभर क्या खाती हैं मलाइका अरोड़ा जानें यहां.

Malaika Arora Birthday : आज बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का जन्मदिन (Malaika Arora Birthday) हैं. मलाइका अरोड़ा जैसे अपने प्रोफेशनल लाइफ में हिट हैं वैसे वह निजी जिंदगी में भी फिट हैं. आज कल हर कोई फिटनेस को लेकर काफी जागरूक है खासतौर से बॉलीवुड एक्ट्रेस फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा चर्चाओं में रहती हैं. मलाइका  भी अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक हैं. मलाइका अरोड़ा का बर्थडे (Malaika Arora Birthday) जितना उनके लिए खास होगा उतना ही खास उनके फैंस के लिए भी है. मलाइका अरोड़ा कई बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं. कई लोग मलाइका अरोड़ा की उम्र (Malaika Arora Age) के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि मलाइका 46 की हो गई हैं. फेंस भी मलाइका के बर्थडे की फिट रहने के लिए अक्सर लोग जिम और कई दूसरे तरीके अपनाते हैं लेकिन आप मलाइका अरोड़ा की तरह फिट और स्लिम रहना चाहते हैं तो हम यहां बता रहे हैं मलाइका अरोड़ा की फिटनेस (Malaika Arora's Fitness) का राज.. कैसे मलाइका रखती हैं अपनी सेहत का ध्यान और क्या हैं टॉप सीक्रेट जिन्हें जानकर आप भी मलाइका की तरह ही पा सकते हैं फिट बॉडी. एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे फिट और हॉट अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं. वह अधिकतर जिम, पिलाटे और योग स्टूडियो के बाहर स्टाइलिश अंदाज में अपनी तस्वीरे शेयर करती हैं. मलाइका अरोड़ा आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. मलाइका अरोड़ा अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी फिटनेस की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं मलाइका की फिटनेस सीक्रेट की कुछ ऐसी ही तस्वीरें हम लेकर आएं हैं आपके लिए..  

6 तरीके आजमाकर जानें आप फिट हैं या नहीं


मलाइका अरोड ने एक्सरसाइज के दौरान कई तस्वीरें पोस्ट की हैं. उनमें से एक यह भी है मलाइका ने इस फोटो को शेयर कर लिखा कि "मैं तख्तियों से प्यार करती हूँ"  मुझे अच्छा लगता है कि मेरी दिवा दस्ते ने मुझे बेहतर करने के लिए हर दिन प्रेरित किया. 

टोंड बॉडी के लिए ये 5 स्‍मार्ट टिप्‍स अपनाना न भूलें

Here's another Monday and here is a glimpse of a fantastic workout session at @thedivayoga. “I love planks” said no one ever! The side plank is one of the most gruelling 30 seconds of the plank family. I love how my Diva squad pushes me every day to do better so, here's my Vashishthasana. A) It strengthens your wrists, forearms, shoulders, and spine B) Increases flexibility in the wrists. C) Opens the hips and hamstrings. D) Tones the abdominal muscles. E) Improves balance, concentration, and focus. On days when I feel exceptionally powerful, I love to channelize it through my body and just let it emanate into the universe! Hello Universe, Hello new week! #malaikasmondaymotivation @reebokindia

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) on


इस पोस्ट में मलाइका अरोडा ने वशिष्ठासन करते हुए इसके फायदों के बारे में बताते हुए लिखा कि यह मुद्रा आपकी कलाई, फोरआर्म्स, कंधों और रीढ़ को मजबूत करती है.

1. कलाई में लचीलापन बढ़ाता है.
2. पेट की मांसपेशियों को टोन करता है.
3. संतुलन, एकाग्रता और ध्यान केंद्रित करता है.

पाना चाहते हैं फ्लैट टमी, तो ये प्रोटीन बेस्‍ड डाइट आ सकती है आपके काम

एक और फोटो शेयर कर मलाइका ने बताया कि यह मुद्रा फुल बॉडी स्ट्रेच करती है. मलाइका ने कैप्शन लिखते हुए कहा कि कभी-कभी, आपको बस अपना दृष्टिकोण बदलने की जरूरत होती है. 

#ThursdayMotivation खुद को फिट रखने के लिए कौन सा वर्कआउट करते हैं विराट कोहली!


इस फोटो को शेयर करते हुए मलाइका ने लिखा कि जब आपका मन वर्कआउट करने का नहीं करता है तो तब स्ट्रेचिंग करना सबसे अच्छा होता है. 

बिपाशा बसु का फिटनेस फंडा, सेहत को लेकर रहती हैं सतर्क


मलाइका ने स्ट्रेचिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि मैं नए हफ्ते की शुरुआत करने के लिए काफी एक्साइटेड हूं. उन्होंने लिखा कि वह गर्व महसूस करती हैं जब वह झुक कर उपने पैरों की उंगलियों को छूं सकती हैं. उन्होंने इस इस मुद्रा के बारे में लिखा यह उन्हें क्यों पसंद है.   
1. एब्स को मजबूत बनाने के साथ, यह स्वस्थ पाचन में मदद करती है.
3. ये आपकी रीढ़ की मांसपेशियों को मजबूत बनाते हैं.
4. वे पेट की चर्बी घटाने के लिए बेस्ट है.

2019 डाइट प्लान में जरूर शामिल करें ये सुपर हेल्दी फूड

मलाइका अरोड़ा ने शीर्षासन करते हुए एक फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने कहा कि जरूरी यह नहीं कि आपने कितना अच्छा परफोर्म किया जरूरी यह कि रोज उठो और रोज दिखाओ. उन्होने लिखा कि वह शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से खुद को फिट रखने के लिए एक घंटा रोज खर्च करती हैं.

फिटनेस फ्रीक करीना कपूर के लिए क्या है सबसे जरूरी...

मलाइका अक्सर अपने इंस्टाग्राम उकाउंट पर अपने रोजाना के वर्कआउट की तस्वीरे शेयर करती रहती हैं.

बॉलीवुड के सुपरस्टार की तरह मलाइका भी अपने आप को फिट रखने के लिए क तरह की योग करती हैं. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

तो ये है सुपर फ्लेक्सिबल Kangana Ranaut का फिटनेस सीक्रेट

इंस्टाग्राम पर अक्षय कुमार के 2 करोड़ फॉलोअर, देखें उनके फिटनेस वीडियो

Decoding Fitness Secrets: क्या है प्रीति जिंटा की फिटनेस का राज, यहाँ जानिए

बुक फेयर की तर्ज पर लगे फिटनेस फेयर का समापन

इस बीमारी के बाद फिर से फिटनेस ट्रेक पर लौट आए हैं रोहित रॉय

टिप्पणियां

इस सुपरमॉडल ने खोला अपनी फिटनेस और स्ट्रेसफ्री लाइफ का राज, जानना चाहेंगे आप?

फिटनेस का नया फंडा है 'पोल डांस', सबूत हैं बॉलीवुड की ये अदाकार...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement