Happy Kiss Day 2020: आज है किस डे, जरूरी तो नहीं क‍ि Kiss Day पर किस हो...

Happy Kiss Day 2020: कल वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) और आज यानी 13 फरवरी (13 February) को क‍िस डे (Kiss Day). 14 फरवरी के द‍िन वेलेंटाइन डे  (Valentine's Day 14 February) मनाया जाता है. इससे पहले पूरे हफ्ते को वेलेंटाइन वीक के तौर पर मनाया जाता है. इसी हफ्ते में हर एक दिन बेहद खास होता है.

Happy Kiss Day 2020: आज है किस डे, जरूरी तो नहीं क‍ि Kiss Day पर किस हो...

Happy Kiss Day: अगर साथी किस करने से मना कर दे तो उसकी इच्‍छा का सम्‍मान करें.

खास बातें

  • 14 फरवरी के द‍िन वेलेंटाइन डे (Valentine Day 14 February) मनाया जाता है.
  • आज यानी 13 फरवरी (13 February) को क‍िस डे (Kiss Day) है.
  • हो सकता है कि किस डे पर आपका साथी आपको किस करने से मना कर दे

Happy Kiss Day 2020: कल वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) और आज यानी 13 फरवरी (13 February) को क‍िस डे (Kiss Day). 14 फरवरी के द‍िन वेलेंटाइन डे  (Valentine's Day 14 February) मनाया जाता है. इससे पहले पूरे हफ्ते को वेलेंटाइन वीक के तौर पर मनाया जाता है. इसी हफ्ते में हर एक दिन बेहद खास होता है. हग डे पर जहां पहली बार टच किया जाता है वहीं क‍िस डे पर पहली किस होती है. एक दूसरे के करीब होने का यह अहसास वाकई दो प्‍यार करने वालों के लिए खास होता है. साथी के साथ किस डे (Kiss Day) को स्पेशल बनाने के लिए लोग क‍िस डे केवॉलपेपर, संदेश, किस डे की शुभकामनाएं (Kiss Day Wishes), किस डे की इमेज (Kiss Day Image), किस डे की फोटो (Kiss Day Photo), किस डे की शायरी (Kiss Day Shayri), किस डे के स्टेटस (Kiss Day Status), किस डे कोट्स शेयर करते हैं. लेकिन किस डे को क्‍या इसी तरह खास बनाया जा सकता है. कैसे आप इस खास दिन पर अपने प्‍यार को खास महसूस करा सकते हैं. चल‍िए जानते हैं उन बातों के बारे में क‍ि क‍िस डे पर. 

Valentine Day 2020: वैलेंटाइन वीक का सबसे खास और रोमांटिक दिन है Kiss Day, जानें क्या 'किस' करना है सेहत के लिए फायदेमंद, क्यों मनाया जाता है किस डे!

Happy Kiss Day 2020: किस डे पर कैसे उसे एहसास कराएं कि वह खास है- 


1. अगर वो कर दे मना 

हो सकता है कि किस डे पर आपका साथी आपको किस करने से मना कर दे. ऐसे में परेशान न हों. उनकी मर्जी का सम्‍मान करें और इस बात को अपनी इज्‍जत या अस्‍म‍िता से तो कतई न जोड़ें.  उनसे लड़ें नहीं या इस बात पर गुस्‍सा न हों. किस डे पर पूरा दिन उनके साथ रहें. लेकिन बार-बार इस बात का जिक्र न करें क‍ि आज किस डे है तो आप उनको या वे आपको किस दें. उनके साथ को इंज्‍वॉय करें. साथ में वह काम करें जो आप दोनों को करना पसंद है. हो सकता है क‍ि आप दोनों को रिश्‍ता अभी उतना गहरा या सहज न हो क‍ि वे आपको कंफर्टेबल होकर क‍िस कर पाएं, तो उनके कंफर्ट का सम्‍मान करें और बार-बार एक ही बात बोलकर उन्‍हें परेशान या असहज न करें. 

0edjta7c

Happy Kiss Day 2020:  आज यानी 13 फरवरी (13 February) को क‍िस डे (Kiss Day).

2. हो सकता है आपका मन न हो

बात दूसरी ओर से भी तो हो सकती है न. हो सकता है क‍ि इस ओर आप खड़े हों और वह आपको किस देना चाह रहे हों, लेकिन आपका मन न हो क‍ि किस किया जाए. तो झिझक में न पड़ें और न ही क‍िस से मना करने के लिए किसी तरह के बहाने का सहारा लें. उन्‍हें साफ मना करें क‍ि आपका मन नहीं. इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आप महिला हैं या पुरुष. अगर किसी को किस करने या उससे किस लेने का मन नहीं है तो स्‍पष्‍ट शब्‍दों में शालि‍नता के साथ न कहें. इस तरह कि उन्‍हें बुरा भी न लगे और आपकी बात भी बन जाए. इससे फायदा यह होग क‍ि अगर आप बहाना बनाएंगे तो आज ही उन्‍हें मना कर सकते हैं. लेकिन अगर आप साफ शब्‍दों में न कहेंगे तो उन्‍हें आपकी ओर से न सुनने और उसका सम्‍मान करने की आदत होगी. आप पर अपना हक समझने और जताने की आदत एक हद ही ठीक है. अंत में आपको अपनी इच्‍छाओं का सम्‍मान करना भी है और कराना भी... 

क्या पीरियड के दौरान सेक्स सही है या ग़लत? डॉक्टर से जानें क्या करें और क्या नहीं


3. क्‍या हुआ अगर किस नहीं हुई तो... 

माना की दो प्‍यार करने वालों के लिए पूरा वेलेंटाइन वीक बहुत अहमियत रखता है और इस दौरान हर कोई अपने साथी को बेहद खास महसूस कराना चाहता है और खुद भी उसके जीवन में खुद को एक खास जगह महसूस करना चाहता है. लेकिन अगर आपके साथी ने किस डे पर किस देने या लेने से मना किया है, तो इसका मतलब यह नहीं क‍ि बीते सभी अच्‍छे दिनों को भूल कर आप बस इस बात पर अटक जाएं क‍ि उसने ऐसा क्‍यों किया, क्‍या वह मुझे प्‍यार नहीं करता या करती. ऐसा नहीं है. किस करना या किसी के इतना करीब आना हर किसी के लिए आसान नहीं. हो सकता है उन्‍हें इसके लिए और समय की जरूरत हो. तो अपने साथी की इच्‍छा का सम्‍मान करें और इसके लिए फालतू के लॉजिक लगाना बंद कर दें. बिना किस के भी आप एक दूसरे के साथ समय बिता सकते हैं. अच्‍छा समय बिताएं और उनके सहज होने का इंतजार करें. यही एक अच्‍छे रिश्‍ते की बुनियाद रखने का तरीका होगा. 


Happy Kiss Day 2020! 

और खबरों के लिए क्लिक करें

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए...

फोन देखने के तरीके का सेक्स और हाइट पर पड़ता है असर : शोध

Irregular Periods: क्‍या हैं अनियमित माहवारी के कारण और इसका इलाज

सिर्फ एक जगह पर खड़े होकर बैलेंस बनाने से बढ़ सकता है स्टेमिना, ये कमाल का योगासन तेजी से बूस्ट करेगा स्टेमिना 

सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

ऑर्गेज्म तक न पहुंच पाने के ये हो सकते हैं कारण, आपको भी जरूर जानने चाहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्‍या सेक्‍स के दौरान पुरुषों को भी होता है दर्द?

बिस्तर पर उन खास पलों का बढ़ाना है समय, तो ध्यान रखें ये 5 बातें...