Happy Teddy Day: लड़कियों को पसंद है इस रंग का टेडी, Teddy Day पर गिफ्ट देने से पहले जान लें किस रंग के टेडी का क्या होता है मतलब!

Valentine's Day Date Sheet 2020: कपल्स वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के चौथे दिन टेडी डे (Teddy Day) मनाते हैं. वैसे तो पार्टनर या फ्रेंड्स को गिफ्ट देने ट्रेंड पहले से ही रहा है, लेकिन वैलेंटाइन पर यह कुछ खास हो जाता है. हर साल की तरह कपल्स इस साल यानी 2020 में टेडी डे 10 फरवरी (Teddy Day 10 February 2020) को मना रहे हैं.

Happy Teddy Day: लड़कियों को पसंद है इस रंग का टेडी, Teddy Day पर गिफ्ट देने से पहले जान लें किस रंग के टेडी का क्या होता है मतलब!

Teddy Day 2020: कपल्स वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के चौथे दिन टेडी डे मनाते हैं.

खास बातें

  • वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन मनाया जाता है टेडी डे!
  • जानें लड़कियों को क्यों इतने पसंद होते हैं टेडी बियर!
  • जानें किस रंग के टेडी बियर का क्या होता है मतलब.

Happy Teddy Day 2020: कपल्स वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के चौथे दिन टेडी डे (Teddy Day) मनाते हैं. वैसे तो पार्टनर या फ्रेंड्स को गिफ्ट देने ट्रेंड पहले से ही रहा है, लेकिन वैलेंटाइन पर यह कुछ खास हो जाता है. हर साल की तरह कपल्स इस साल यानी 2020 में टेडी डे 10 फरवरी (Teddy Day 10 February 2020) को मना रहे हैं. प्यार की निशानी के तौर पर एक-दूसरे को क्यूट-क्यूट टेडी गिफ्ट कर रहे हैं. वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के चार दिन पहले टेडी डे (Teddy Day) आता है और अगला दिन होता है प्रॉमिस डे (Promise Day) का. टेडी डे हो, प्रॉमिस डे हो या किस डे (Kiss Day) कपल्स एक दूसरे को टेडी डे की शुभकामनाएं (Happy Teddy Wishes) टेडी डे की फोटो, इमेज (Teddy Day Photo, Image), टेडी डे स्टेटस (Teddy Day Status), टेडी डे शायरी (Teddy Day Shayari), टेडी टे कोट्स (Teddy Day Quotes) भेजकर देते हैं. क्या आप जानते हैं कि लड़कियों को क्या पसंद आते हैं टेडी और किस रंग के टेडी का क्या होता है मतलब. किस रंग के टेडी से रिश्ते पर क्या पड़ता है असर. यहां जानें अपने साथी को किस रंग का टेडी दें और कैसे अपनी फीलिंग शेयर करें...

वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन  Teddy Day पर पार्टनर को दें टेडी बियर और बताएं ये 8 बातें, जानें क्यों मनाते हैं टेडी डे! 

यौन इच्छा बढ़ाने वाले टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी को इन 4 एक्सरसाइज से करें दूर! होंगे और कई कमाल के फायदे

in0t1eegTeddy Day 2020: लड़कियों को इसलिए पसंद आते हैं टेडी बियर!

लड़कियों को क्यों इतने पसंद हैं टेडी?

वेलेंटाइन वीक (Valentine Week) चल रहा है और दिन आ गया है टेडी डे (Teddy Day) का जिसमें पार्टनर को टेडी बियर देकर अपने प्यार की निशानी को संजोने का. टेडी डे के बाद 11 फरवरी को प्रॉमिस डे (Promise Day) आता है. टेडी डे के दिन कपल्स एक-दूसरे को टेडी बियर तोहफे के रूप में देते हैं. आज के दिन के लिए खासतौर से टेडी बियर (Teddy Bear) तैयार किए जाते हैं. मार्केट में कई तरह के टेडी बियर्स सज जाते हैं. टेडी डे पर अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए आप खास तरह टेडी बियर दे सकते हैं. लड़कियों में टेडी बियर को लेकर एक खास क्रेज होता है. कुछ लड़कियों को तो टेडी बियर इतना पसंद होते हैं कि वह अपने ड्राइंग रुम, बेड रूम तक में टेडी रख देती हैं साथ कई लड़कियां तो टेडी के बिना सोती तक नहीं हैं!

पेट की चर्बी, जांघों का फैट और बाजुओं पर झूलती चर्बी को कम करने में कमाल है यह सुपरफूड! रोजाना सेवन कर घटाएं वजन 

कुछ लड़कियां तो घर में अपने साथ हमेशा टेडी बियर को कैरी करती हैं. यह इसलिए हो सकता है कि कुछ लड़कियों की बहुत सारी यादें बचपन से लेकर टेडी के साथ जुड़ी होती हैं और वह टेडी के साथ को छोड़ना पसंद नहीं करती हैं. लड़कियों में यह भी आदत देखी जाती है कि अकेले में अपने टेडी को लेकर घंटों बैठ कर बातें किया करती हैं और टेडी बियर को अपनी भावनाओं को जाहिर करने का सबसे बेहतरीन जरिया बताती हैं.

इस पेड़ की पत्तियों के गजब हैं ये 15 फायदे, जानकर रह जाएंगे हैरान, हर बीमारी में हैं रामबाण!

r5ss5ookValentine's Day: जानें किस रंग का टेडी आता है लड़कियों को पसंद

किस रंग के टेडी बियर का क्या होता है मतलब?

1. हरे रंग का टेडी बियर

माना जाता है कि अगर आप पार्टनर को हरे रंग का टेडी देते हैं तो आप अपने पार्टनर की बहुत इज्जत करते हैं. टेडी टे पर आप उन्हें हरे रंग टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं जो उनके दिल में आपके लिए और प्यार जगा सकता है.

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन Chocolate Day पर साथी को ऐसे दें चॉकलेट गिफ्ट, जानें लड़कियों को क्यों पसंद आती है चॉकलेट! 

2. नीले रंग का टेडी 

कहा जाता है कि जो कपल्स नीलें रंग का टेडी बियर देते हैं वह एक दूसरे को बहुत प्यार करते है. इस खास दिन आप अपने साथी को नीले रंग का टेडी बियर देकर अपने दिल की बात बता सकते हैं.

3. लाल रंग का टेडी 

लाल रंग टेडी देने का मतलब समझा जाता है कि आप पार्टनर का काफी ख्याल रखते हैं और उनसे दूर नहीं होना चाहते. यह कलर अपनी भावनाओं को बताने का एक बेहतरीन जरिया हो सकता है. टेडी डे के दिन पार्टनर को दे लाल रंग का टेडी बियर.

30 साल के बाद तेजी से झड़ते और टूटते हैं बाल, हेयर फॉल रोकने के लिए काम आएंगे ये टिप्स, मिलेंगे काले, घने और सिल्की बाल!

teddybear teddy day istockHappy Teddy Day: टेडी डे के दिन पार्टनर को दें लाल रंग का टेडी बियर

 4. काले रंग का टेडी 

काले रंग का टेडी देना माना जाता है कि सामने वाला इंसान आपको पसंद नहीं करता. अगर आपने उन्हें प्रपोज किया है कि तो वह इस कलर का टेडी देकर आपके प्रपोजल को रिजेक्ट कर रहा है.

क्या पीरियड के दौरान सेक्स सही है या ग़लत? डॉक्टर से जानें क्या करें और क्या नहीं

5. सफेद रंग का टेडी 

कई लोग बहुत अच्छे दोस्त होते हैं लेकिन रिलेशनशिप में रहना पसंद नहीं करते हैं. टेडी डे के दिन सफेद रंग का टेडी देने का मतलब समझा जाता है कि वह आपसे प्यार नहीं करते लेकिन वो आपके दोस्त बने रहना चाहते हैं.

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

6. गुलाबी रंग का टेडी 

लड़कियों को गुलाबी रंग का टेडी बियर काफी पसंद होता है. टेडी डे के दिन साथी को गुलाबी रंग का टेडी बियर देने का मतलब समझा जाता है कि आप अपने पार्टनर का साथ कभी नहीं छोड़ना चाहते हैं.

teddy dayValentine's Day: गुलाबी रंग का टेडी आता लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद

7. संतरी रंग का टेडी 

संतरी रंग का टेडी बियर देने को कहा जाता है कि आप अपने पार्टनर को पहले से ही प्यार करते हैं. आप चाहते है कि वो भी आपको वैसे ही प्यार करें. इस खास दिन आप अपने पार्टनर को संतरी रंग का टेडी बियर दे सकते हैं.

Premature Ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को दूर करेंगे ये 8 फूड

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए...

8. पीले रंग का टेडी

इस रंग का टेडी बियर देने का मतलब समझा जाता है कि आप उनसे रिश्ता तोड़ना चाहते हैं और अब आगे अपने रिश्ते को साथ लेकर नहीं चलना चाहते. पीला टेडी देने से पहले एक बार सोच लें. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

फोन देखने के तरीके का सेक्स और हाइट पर पड़ता है असर : शोध

सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

क्यों महिलाओं का बढ़ती उम्र में संबंध बनाने का मन नहीं करता? जानें पूरा सच

हाई ब्लड प्रेशर को नॉर्मल करने के लिए जबरदस्त है यह एक चीज, रोजाना करेंगे सेवन तो कंट्रोल में रहेगा बीपी!

ऑर्गेज्म तक न पहुंच पाने के ये हो सकते हैं कारण, आपको भी जरूर जानने चाहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Remedies for Stamina: यौन शक्ति को बढ़ाने के 6 असरदार घरेलू नुस्खे

8 वजहें, आखिर क्यों महिलाओं के लिए अच्छा है हस्तमैथुन, जानें लाइफस्टाइल कोच लुक कुटिनो से