इस मशहूर अभ‍िनेता और उनकी पत्नी को हुआ कोरोनावायरस, जानें आमिर खान से क्‍या है संबंध...

Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस का कहर हर तरफ देखने को मिल रहा है. ताजा मामले में हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम हैंक्स (Tom Hanks) और उनकी पत्नी रीटा विल्सन (Rita Wilson) कोरोनावायरस से संक्रमित (Test Positive For Coronavirus) पाए गए हैं. ऑस्‍कर विजेता (Oscar-winning actor Tom Hanks) टॉम हैंक्स बेहद ही जाना-माना नाम है.

इस मशहूर अभ‍िनेता और उनकी पत्नी को हुआ कोरोनावायरस, जानें आमिर खान से क्‍या है संबंध...

Covid 19 Live Update: ऑस्‍कर विजेता (Oscar-winning actor Tom Hanks) टॉम हैंक्स बेहद ही जाना-माना नाम है.

Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस का कहर हर तरफ देखने को मिल रहा है. ताजा मामले में हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम हैंक्स (Tom Hanks) और उनकी पत्नी रीटा विल्सन (Rita Wilson) कोरोनावायरस से संक्रमित (Test Positive For Coronavirus) पाए गए हैं. ऑस्‍कर विजेता (Oscar-winning actor Tom Hanks) टॉम हैंक्स बेहद ही जाना-माना नाम है. भारत में भी वह इतने पसंद किए जाते हैं और लोकप्रिय हैं कि अभिनेता आमिर खान (Amir Khan) को बॉलीवुड के टॉम हैंक्स कहा जाता है. टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी को कोरोनावायरस होने की पुष्टि उन्होंने खुद की. बीबीसी ने अभिनेता के इंस्टाग्राम पोस्ट के हवाले से कहा कि हैंक्स (63) और विल्सन (63) ने क्वींसलैंड में सर्दी के लक्षणों का अनुभव करने के बाद चिकित्सा सलाह ली.


हैंक्स ने इंस्‍टाग्राम पर एक तस्‍वीर साझा करते हुए लिखा, "हमें थोड़ी थकान महसूस हुई, जैसे हमें सर्दी हो गई हो और शरीर में भी दर्द हो रहा था. रीटा को बार-बार रूक-रूककर ठंड लग रही थी. हल्का बुखार भी था."

उन्होंने आगे कहा, "दुनिया की आवश्यकता के अनुरूप ऐसे समय में सही जांच जरूरी है. हमने भी कोरोनावायरस के परीक्षण कराए और उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई."

हैंक्स ने कहा कि वे इस बाबत दुनिया के लिए पोस्ट कर उन्हें अपडेट करते रहेंगे.

Coronavirus or Common Cold: आम सर्दी-जुकाम, फ्लू और कोरोनावायरस के लक्षणों में कैसे करें फर्क


क्रूज जहाजों को अपनानी होगी कड़ी प्रक्रिया

वहीं, भारत में कोरोना वायरस के चलते क्रूज जहाजों को अपनानी होगी कड़ी प्रक्रिया. यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भ्रमण कराने वाले समुद्री जहाजों (क्रूज) को कोरोना वायरस (कोविड19) के संक्रमण से दूर रखने के लिए भारत सरकार ने विशेष सावधानियां बरतने का फैसला किया है. क्रूज जहाजों को वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा तय स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेस अपनाना होगा. सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रूज जहाजों के लिए तत्काल प्रभाव से यह नियम लागू होंगे। भारतीय बंदरगाहों से अपनी यात्रा की अग्रिम जानकारी देने वाले सभी क्रूज जहाजों को इस प्रक्रिया को अपनाना होगा. भारतीय बंदरगाहों पर केवल उन्हीं अंतर्राष्ट्रीय क्रूज जहाजों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने एक जनवरी 2020 या इससे पूर्व किसी भारतीय बंदरगाह पर पहुंचने की योजना के बारे में जानकारी दी है. किसी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रूज जहाज के चालक दल में शामिल सदस्यों या एक फरवरी 2020 से कोविड-19 प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले किसी भी यात्री को 31 मार्च 2020 तक भारतीय बंदरगाहों पर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Homeopathy Medicine: क्‍या होम्‍योपैथिक दवा Arsenicum Album है कोरोना वायरस का इलाज, Doctor से जानें कैसे खाएं इसे


यूरोपीय देशों से अमेरिका की यात्रा निलंबित

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते ब्रिटेन को छोड़कर यूरोप के बाकी देशों से अमेरिका तक की सभी यात्रा को निलंबित कर दिया गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते ब्रिटेन को छोड़कर यूरोपीय देशों से अमेरिका तक की सभी यात्रा को 30 दिनों के लिए स्थगित कर दिया है. (इनपुट-आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Coronavirus or Common Cold: आम सर्दी-जुकाम, फ्लू और कोरोनावायरस के लक्षणों में कैसे करें फर्क