Karwa Chauth Gifts For Wife: 4 नवंबर को है करवा चौथ, इस Karwa Chauth पर पत्नी को दें ये गिफ्ट, होंगे डबल फायदे

Karwa Chauth 2020: करवा चौथ के दिन पति या पत्नि को खुश करने के लिए एक शानदार गिफ्ट देना तो बनता है. खासकर करवा चौथ में पत्नि के लिए गिफ्ट (Gift For Wife In Karwa Chauth) खरीदने से न सिर्फ प्यार बढ़ेगा बल्कि स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये काफी अच्छा सौदा होगा. कई लोगों के मन में अभी भी यह सवाल है कि करवा चौथ कब है (Karwa Chauth Kab Hai) या 2020 में करवा चौथ कब है?

Karwa Chauth Gifts For Wife: 4 नवंबर को है करवा चौथ, इस Karwa Chauth पर पत्नी को दें ये गिफ्ट, होंगे डबल फायदे

Karwa Chauth Gifts For Wife: इस साल करवा चौथ 4 नवंबर को पड़ रहा है

खास बातें

  • 4 नवंबर को करवा चौथ मनाया जाएगा.
  • इस साल अपनी पत्नि को दे ये 5 हेल्थ गिफ्ट्स.
  • यहां जानें करवा चौथ के लिए गिफ्ट आइडियाज.

Karva Chauth 2020 Gift For Wife: करवा चौथ के दिन पति या पत्नि को खुश करने के लिए एक शानदार गिफ्ट देना तो बनता है. खासकर करवा चौथ में पत्नि के लिए गिफ्ट (Gift For Wife In Karwa Chauth) खरीदने से न सिर्फ प्यार बढ़ेगा बल्कि स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये काफी अच्छा सौदा होगा. आप इस करवा चौथ (Karwa Chauth) पर अपनी पत्नि को सबसे अलग एक हेल्थ गिफ्ट (Health Gift) दे सकते हैं. कई लोगों के मन में अभी भी यह सवाल है कि करवा चौथ कब है (Karwa Chauth Kab Hai) या 2020 में करवा चौथ कब है? (Karwa Chauth 2020) तो आपको बता दें इस का करवा चौथ 4 नवंबर हो है. करवा चौथ (Karwa Chauth) पति और पत्नि के प्रेम का त्योहार माना जाता है. इस दिन पत्नि सारा दिन अपने पति भूखे रहकर अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं.

इसलिए पति का भी फर्ज बनता है कि इस दिन अपनी पत्नी को उपहार स्वरूप कुछ दें और अगर आप अपनी पत्नि को कोई हेल्थ गिफ्ट देते हैं तो ये सोने पर सुहागा जैसे होगा. अपनी पत्नि को हमेशा स्वस्थ रखने के लिए उनको इस करवाचौथ पर ये 5 हेल्थ गिफ्ट दें.

करवा चौथ पर पत्नि को दें ये हेल्थ गिफ्ट | Give This Health Gift To Wife On Karva Chauth

1. हेल्थ डिवाइस

एक उम्र के बाद हेल्थ से जुड़ी समस्याएं आम हो जाती हैं. ऐसे में आप अपनी पत्नि को हमेशा स्वस्थ रखने के लिए इस करवा चौथ पर हेल्थ डिवाइस दे सकते हैं. महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए हेल्थ से संबंधित डिवाइस गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. आजकल कई तरह के हेल्थ मॉनीटरिंग डिवाइस आ गए हैं, जिनकी मदद से घर, ऑफिस कहीं भी बैठकर सेहत पर नजर रखी जा सकती है. अगर आपकी पत्नी अपने बढ़ते वजन को लेकर अक्सर चिंता जाहिर करती रहती हैं. तो आप इस करवाचौथ उन्हें फिटनेस मशीन जरूर गिफ्ट करें.

2. ड्राई फ्रूट्स

कहते हैं जो सुबह खाली पेट रोजाना भीगे हुए मेवे खाता है उससे रोग भी दूर रहते हैं. ऐसे में आप इस करवा चौथ अपनी पत्नि को स्वस्थ रखने के ड्राई फ्रूट्स का एक बैग गिफ्ट कर सकते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स भी मानते हैं कि महिलाओं को हमेशा ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना चाहिए. इससे कई स्वास्थ्य समस्याओं को दूर रखा जा सकता है. इस समय ड्राई फ्रूट्स का सेवन इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए भी किया जा सकता है. ऐसे में आप इस करवा चौथ पर अपनी पत्नि को मेवों का गिफ्टे दे सकते हैं.

devices

Karva Chauth 20120 Gift For Wife: महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए हेल्थ से संबंधित डिवाइस गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन है.  

3. हेल्दी चॉकलेट्स

कई चॉकलेट्स स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद होती हैं. जैसे डार्क चॉकलेट्स दिल के स्वास्थ्य के लिए काफी लाभकारी मानी जाती हैं. रिश्ते में मिठास भरने के लिए आप अपनी पत्नी को चॉकलेट्स दे सकते हैं. बाज़ार में नई-नई किस्म की चॉकलेट्स की किस्में हैं. अगर आप चाहते हैं कि इस करवा चौथ पर कुछ मीठा हो जाए, तो अपनी पत्नी को गिफ्ट में दीजिए चॉकलेट. जो चीज देखने में अच्छी लगती है, उस ओर इंसान जल्दी आकर्षित होता है.

4. फ्रूट बास्केट

जूलरी, कपड़े, कॉस्मेटिक्स हर महिला को अट्रेक्ट करते हैं लेकिन सबसे जरूरी है अच्छी सेहत. तो अच्छा होगा कि आप अपनी करीबी और प्रिय पत्नि को सीजजनल फ्रूट्स के साथ उन फलों का एक बास्केट गिफ्ट करें जिन्हें आमतौर पर खरीदना पॉसिबल नहीं होता जैसे कीवी और एवोकैडो. विटामिन सी, फाइबर और कई सारे न्यूट्रिशन से भरपूर फ्रूट्स स्किन से लेकर बालों हर एक के लिए होते हैं बहुत ही फायदेमंद.

q280hhao

Karva Chauth 2020: पत्नि को सीजजनल फ्रूट्स के साथ उन फलों का एक बास्केट गिफ्ट करें​

5. हेल्दी हर्ब्स

Newsbeep

तरह-तरह के खूबसूरत गमलों में हेल्दी हर्ब्स गिफ्ट करने का आइडिया भी एकदम बेस्ट. घर सजावट से ज्यादा इन हर्ब्स का इस्तेमाल कुकिंग में कर सकते हैं. बेसिल, पाइन एप्पल सेज, ऑरिगेनो, सिलॉन्ट्रो जैसे हर्ब्स आपको रखते हैं फ्रेश और एक्टिव. इस करवा चौथ पर आप अपनी पत्नि के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए हेल्दी हर्ब्स को गिफ्ट कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.