Horoscope 2020! छोड़िए और आने वाले साल को बेहतर बनाने के लिए ये Resolution लीजिए

New Year 2020 Resolution Ideas: नया साल आ गया है. देखते ही देखते साल 2019 ऐसे निकल गया जैसे बस पलकें झपकी हों और 2019 से 2020 आ गया हो. नए साल के मौके पर गूगल पर 'Horoscope 2020' ट्रेंड कर रहा है. लोगों में अपने आने वाले साल का भविष्यफल (Horoscope) जानने की चाह है. वे जानना चाहते हैं कि साल 2020 किन-किन राशियों (Zodiac Signs) के लिए कैसे प्रभाव लाएगा, 2019 में इन राशियों पर रहेगा शनि की साढ़े साती (Shani Sade Sati) के बारे में जानना चाहते हैं. लेकिन हम आपको बताएंगे ऐसे न्यू ईयर रेजोल्यूशन (New Year 2020 Resolution) जो आने वाले साल को भर देंगे खुशियों और सेहत से...

Horoscope 2020! छोड़िए और आने वाले साल को बेहतर बनाने के लिए ये Resolution लीजिए

New Year's Resolution: तो कैसे होंगे इस नए साल के संकल्प...

खास बातें

  • न्यू ईयर रेजोल्यूशन (Resolution) जो 2020 को भर देंगे खुशियों और सेहत से
  • खुशियों और सेहत के लिए अपनाएं ये रेजोल्यूशन
  • तनाव लेना बंद करें और खुश रहें.

New Year 2020 Resolution Ideas: नया साल आ गया है. देखते ही देखते साल 2019 ऐसे निकल गया जैसे बस पलकें झपकी हों और 2019 से 2020 आ गया हो. बीते दिसंबर महीने की शुरुआत से ही मैंने ऐसे बहुत से लोग देखे जो यह कह कहे थे कि 2019 कैसे गुजरा उन्हें पता ही नहीं चला... इसके अलावा कई दोस्त इस असमंजस में थे कि गुजरते समय और बदलती जीवनशैली में वे खुद को फिट और सेहतमंद कैसे बनाए रखें. जैसे-जैसे समय गुजर रहा है लोग सेहत को लेकर खूब सजग हो रहे हैं. लोग नए साल के रेजोल्यूशन (New Year Resolution) बना रहे हैं. कि आने वाले साल में उन्हें ऐसा क्या करना है, जो उनके जीवन को बेहतर बनाए (Health Resolutions). बीते साल में बहुत से लोगों ने अपनी डाइट (Healthy Diet) में बदलाव किए, तो कई लोगों ने जिम ज्वॉइन की. वहीं कुछ बस सोचकर रह गए कि वह खुद को हेल्दी बनाने के लिए क्या-क्या करेंगे. नए साल की शुरुआत होते ही लोगों में यह जानने की चाह जाग गई है कि उनका अगला साल कैसे होगा.

यही वजह है कि यह लेख लिखने के समय तक गूगल पर 'Horoscope 2020' ट्रेंड कर रहा था. लोगों में अपने आने वाले साल का भविष्यफल (Horoscope) जानने की चाह है. वे जानना चाहते हैं कि साल 2020 किन-किन राशियों (Zodiac Signs) के लिए कैसे प्रभाव लाएगा, 2019 में इन राशियों पर रहेगा शनि की साढ़े साती (Shani Sade Sati) के बारे में जानना चाहते हैं.  कुछ लोग तो 2019 में शनि की  आने वाला साल कितना शुभ होगा (Horoscope 2020 Predictions) और किस राशि (2020 Rashifal) पर साल 2020 भारी होगा. यहां तक कि कुछ लोग तो साल 2020 में अपनी नौकरी को लेकर भी भविष्य या ज्योतिष (Jyotish 2020) देखना चाहते हैं. लेकिन क्योंकि हम यहां विज्ञान की बात करते हैं और सेहत से जुड़ी खबरों पर ही बात करते हैं, तो हम आपको बताएंगे ऐसे न्यू ईयर रेजोल्यूशन (New Year 2020 Resolution) जो आने वाले साल को भर देंगे खुशियों और सेहत से... 

वो 5 वादे जो आप हर नए साल पर खुद से करते हैं तोड़ देने के लिए...

नए साल के संकल्प: खुशियों के लिए Horoscope 2020 देखना छोड़िए, खुशियों और सेहत के लिए अपनाएं ये रेजोल्यूशन (Resolutions For The Happiest Year Ever)

1. सबसे पहले खुश रहें 

सबसे पहला रेजोल्यूशन जो आपको लेने की जरूरत है वह यह कि चाहे कुछ भी हो जाए आप स्ट्रेस नहीं लेंगे. जीवन में बहुत बार मुश्किल समय आजा है. कई बार वह बेहद तनाव देने वाला भी होता है और आप तनाव या स्ट्रेस ले भी लेते हैं, लेकिन क्या कुछ समय बात वक्त वैसा ही रहता है? नहीं न, तो जनाब जो वक्त है वह तो गुजर जाएगा, लेकिन ऐसा न हो कि आप तनाव लेकर कोई ऐसी बीमारी गले लगा लें जो जीवन भर पीछा न छोड़े. तो अगर आप 2020 के साथ ही साथ आने वाले हर साल को अच्छा और खुशहाल बनाना चाहते है तो तनाव लेना बंद करें और खुश रहें.

New Year 2020: सिंगल हैं, तो कुछ इस खास अंदाज में मनाए नए साल का जश्न...

e4g9mk5

नए साल पर बहुत से लोग Horoscope जानना चाहते हैं, क्यों न बिना इसके साल को बेहतर बनाया जाए. 


2. भविष्य की चिंता छोड़ दें 

अरे, अरे.. इससे हमारा यह मतबल बिलकुल नहीं है कि आप अपना फ्यूचर प्लान न करें. हम तो बस यह कहना चाहते हैं कि आप उसकी चिंता न करें. अपने हिस्से की मेहतन करें और प्लानिंग कर उसे बीच में अधूरा छोड़ कर पूरा करने की कोशिश करें. आप अपनी प्लानिंग को पूरी तरह न सही, 70 से 80 फीसदी भी पूरा कर लेंगे तो यह सफलता ही होगी.

Weight Loss: वजन घटाने के दौरान ये गलतियां करना आपके लिए हो सकता है खतरनाक! बना सकती हैं बीमार

3. ट्रेवल जरूर करें 

जी हां, साल 2020 में शनि की साढ़े साती की चिंता छोड दें और सैर सपाटे पर निकलें. यह बात कई शोधों में भी कही गई है कि जब आप कहीं घूमे जाते हैं तो ज्यादा सेहतमंद रहते हैं.

Eclipses of 2020: 10 जनवरी को लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, तो 21 जून को Surya Grahan, जानें साल 2020 के सूर्य और चंद्र ग्रहण का समय और तारीख, क्या स्वास्थ्य पर पड़ता है असर?

4. पुराने रेजोल्यूशन को पूरा करें 

अब यह सबसे जरूरी बात है. इससे पहले आपने जब-जब नए साल पर अपने लिए रेजोल्यूशन बनाए थे उन्हें याद करें. और उनमें से वो रेजोल्यूशन अगल कर लें जिन्हें आप पूरा नहीं कर पाए. कोशिश करें कि इस साल आप उन सबको पूरा करें. इनमें जिम जाने, सेहतमंद आहार लेने, फोन और गैजेट्स का इस्तेमाल कम करने से लेकर नींद पूरी करने जैसे रेजोल्यूशन जरूर शामिल करें. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

सुबह की एक गलती बढ़ा सकती है डाइबिटीज का खतरा, तेजी से बढ़ने लगता है वजन!

Say No To Hangovers: नए साल को बेरंग न कर दे हैंगओवर, जानिए घरेलू नुस्खे...

डाइबिटीज में खतरनाक हो सकती हैं ये 5 गलतियां, बढ़ा सकती हैं ब्लड शुगर लेवल, ऐसे करें कंट्रोल...

लीवर को डिटॉक्स करेंगे ये 4 फूड्स, फंक्शनिंग भी होगी बेहतर, रहेंगे स्वस्थ

सिरदर्द के ये 5 अजीब कारण जानकर हो जाएंगे हैरान! बचाव के लिए जानना जरूरी

यंग एज में ये 5 गलत आदतें उम्र बढ़ने के साथ आएंगी याद, गंभीर बीमारियों का खतरा

Newsbeep

नए साल में दवा से पहले अपनाएं ये 10 घरेलू नुस्खे, कई रोगों का हो सकते हैं रामबाण इलाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डिजिटल डिटॉक्स: बेहतर रिश्तों के लिए जरूरी है खुद को अनप्लग करना!