Mallika Sherawat 43 की उम्र में भी लगती हैं 23 की, एक्ट्रेस ने बताया अपनी फिटनेस का राज! मल्लिका शेरावत लेती हैं ये डाइट

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) को देखकर किसी को भी यह महसूस हो सकता है कि उम्र महज एक संख्या है. 2003 में 'ख्वाहिश' फिल्म (Film) से डेब्यू करने वाली मल्लिका शेरावत की फिटनेस (Mallika Sherawat's Fitness) के सभी दीवाने हैं.अपनी फिटनेस सीक्रेट उन्होंने खुद शेयर किए हैं...

Mallika Sherawat 43 की उम्र में भी लगती हैं 23 की, एक्ट्रेस ने बताया अपनी फिटनेस का राज! मल्लिका शेरावत लेती हैं ये डाइट

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) ने खोला अपनी फिटनेस का राज

खास बातें

  • मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) की फिट बॉडी का ये है राज!
  • एक्ट्रेस (Actress) मल्लिका शेहरावत ने बताया अपनी फिटनेस सीक्रेट.
  • जानें क्या खाती हैं बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत.

बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) को देखकर किसी को भी यह महसूस हो सकता है कि उम्र महज एक संख्या है. 2003 में 'ख्वाहिश' फिल्म (Film) से डेब्यू करने वाली मल्लिका शेरावत की फिटनेस (Mallika Sherawat's Fitness) के सभी दीवाने हैं. इस बात की पुष्टि उनके द्वारा पोस्ट की गई कई तस्वीरें और वीडियो हैं. वह अक्सर अपने फैंस के लिए डाइट और फिटनेस के टिप्स (Diet And Fitness Tips) शेयर करती रहती हैं. वैसे तो मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) लंबे समय से फिल्मी पर्दे से दूर हैं लेकिन अपनी फिटनेस को लेकर वह आज भी काफी एक्टिव हैं. अपनी इस खूबसूरत काया के बारे में खुलासा करते हुए मल्लिका ने कहा कि हेल्दी डाइट (Healthy Diet) और योग (Yoga) की वजह से ये मुमकिन हो पाया है. मल्लिका पिछले कुछ समय से नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर अयंगर योग (Iyengar Yoga) करने की अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करती आ रही हैं. आप भी जानना चाहते हैं होंगे कि मल्लिका शेरावत की डाइट (Mallika Sherawat's Diet) क्या है और वह फिट रहने के लिए किस तरह एक्सरसाइज करती हैं.

काली मिर्च है हाई ब्‍लड प्रेशर कंट्रोल करने के लिए रामबाण इलाज, और भी कई कमाल के स्वास्थ्य लाभ!

43 साल की अभिनेत्री मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) ने कहा, "मैं पिछले पांच-छह सालों से अयंगर योग का अभ्यास कर रही हूं. मुझे यह काफी पसंद है क्योंकि यह शरीर के अलाइनमेंट पर आधारित है और यह आपके मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) के लिए भी काफी अच्छा है. यह एक प्रकार से ध्यान की तरह है जिससे तनाव (Tension) से मुक्ति मिलती है और शरीर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है, जो मुझे बहुत अच्छा लगता है. अयंगर योग करने की यही खास वजह है. इससे मिलने वाले शारीरिक लाभ दूसरे नंबर पर आता है."

World Cancer Day 2020: बच्चे भी होते हैं कैंसर का शिकार, जानें बच्चों में होने वाले 6 कैंसर और उनके लक्षण 

8 वजहें, आखिर क्यों महिलाओं के लिए अच्छा है हस्तमैथुन, जानें लाइफस्टाइल कोच लुक कुटिनो से

मल्लिका शेरावत की फिटनेस का राज है अयंगर योग

उन्होंने अयंगर योग के लाभों (Benefits Of Iyengar Yoga) के बारे में कहा, "मुझे शांति महसूस होती है, यह मानसिक तौर पर आपको सशक्त बनाता है. आप किसी भी चीज का सामना कर सकते हैं. मैं अकसर सफर करती रहती हूं और मुझे लंबे समय तक की उड़ान पसंद नहीं है, तो जब भी कभी मैं दस घंटे की लंबी उड़ान ले रही हूं, तो मैं काफी परेशान हो जाती हूं, लेकिन मैंने महसूस किया कि अयंगर योग से मुझे काफी मदद मिली है"

काला जीरा वजन कम करने में कर सकता है दवा का काम, पेट की चर्बी घटाने के साथ जानें और भी कई फायदे!

क्यों महिलाओं का बढ़ती उम्र में संबंध बनाने का मन नहीं करता? जानें पूरा सच

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा, "इससे मुझे खाने की इच्छा पर भी अंकुश लगाने में मदद मिली है. मुझे मीठा बहुत पसंद था, लेकिन जब से मैंने अयंगर योग शुरू किया है तब से इसे खाने की इच्छा भी दूर हो गई है. जिस दिन मैं इनका अभ्यास करती हूं उस दिन मुझे गहरी नींद भी आती है. मेरी रोजमर्रा की जिंदगी में इन छोटी-छोटी चीजों से काफी मदद मिली है."

World Cancer Day 2020: क्यों होता है कैंसर, कैसे पहचानें कैंसर के लक्षण और क्या है इसका इलाज और उपाय

मल्लिका शेरावत नहीं खाती नॉन-वेज

अपने खान-पान के बारे में अभिनेत्री ने बताया, "मैं हमेशा से ही शाकाहार थी और पिछले दस सालों से मैं वेगन हूं. मैं दुग्ध उत्पादों का भी इस्तेमाल नहीं करती हूं. खान-पान की मेरी शैली बेहद ही साधारण है, ज्यादातर मैं 'घर का खाना' खाती हूं. मुझे लगता है कि यह सबसे स्वास्थ्यवर्धक चीज है. मेरा मानना है कि हमारे दादा-दादी या नाना-नानी खाने की असली चीजों का इस्तेमाल करते थे जिनमें पोषण की भरपूर मात्रा होती थी. अब तो बस प्रदूषण और कीटनाशक ही है, खाने की गुणवत्ता भी कम हो गई है, ऐसे में हम जो कुछ भी खाते हैं उसमें सावधानी बरतने की जरूरत है."

क्या पीरियड के दौरान सेक्स सही है या ग़लत? डॉक्टर से जानें क्या करें और क्या नहीं

जायफल कई बीमारियों में है रामबाण, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान! पाचन और यौन रोगों में भी फायदेमंद

मल्लिका ने अंत में अपने प्रशंसकों के लिए कहा कि एक स्वस्थ शरीर और मन के लिए कसरत बेहद जरूरी है. आप इसे कभी भी शुरू कर सकते हैं. अगर आप इसे कल से करने की सोच रहे हैं, तो आज ही करना शुरू कर दें.

2004 में मल्लिका शेरावत फिल्म 'मर्डर' ने तो उन्हें लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया. 'मर्डर' हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 'अनफेदफुल' का हिंदी रीमेक थी. 2005 में मल्लिका शेरावत जैकी चैन के साथ 'द मिथ' में भी नजर आई थीं. मल्लिका का 'गुरु (2007)' फिल्म का स्पेशल सॉन्ग 'मैया मैया' जबरदस्त ढंग से पॉपुलर हुआ था.

Cancer Myths And Facts | कैंसर से जुड़े 10 मिथक! एक्‍सपर्ट से जानें फैक्ट्स | Watch Video


और खबरों के लिए क्लिक करें

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के ये उपाय हैं लाजवाब! जानें डायबिटीज कैसे करें कंट्रोल

सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

तेजी से घटाना है वजन और मोटापा, तो ये 3 योगासान करेंगे कमाल, कम होगी पेट की चर्बी

करें ये 7 काम दुबलेपन और कमजोरी से मिलेगा छुटकारा, आसानी से बढ़ेगा वजन मिलेगा हेल्दी शरीर!

कमर दर्द के साथ पीरियड्स, पेट दर्द के लिए कमाल हैं ये योगासन, जानें पीठ दर्द से बचाव के उपाय और योग करने का तरीका

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com