Coronavirus Updates: कोरोनावायरस से संक्रम‍ित थी गर्भवती, दिया 'ऐसी' बच्‍ची को जन्‍म,मां-बच्‍ची डॉक्‍टरी देखरेख में...

चीन के शान्सी प्रांत में कोरोना वायरस (Deadly Coronavirus Pneumonia) से पीड़ित 33 वर्षीय एक महिला ने एक स्वस्थ बच्ची (Healthy Baby Girl) को जन्म दिया है. समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर के अनुसार शान्सी प्रांत की राजधानी शिआन स्थित शिआन जियाओतोंग विश्वविद्यालय के ‘सेकंड एफिलिएटिड हॉस्पिटल’ में महिला ने सिजेरियन के जरिए बच्ची को जन्म दिया. बच्ची का वजन 2,730 ग्राम है. महिला 37 सप्ताह की गर्भवती थी.

Coronavirus Updates: कोरोनावायरस से संक्रम‍ित थी गर्भवती, दिया 'ऐसी' बच्‍ची को जन्‍म,मां-बच्‍ची डॉक्‍टरी देखरेख में...

बच्ची का वजन 2,730 ग्राम है. महिला 37 सप्ताह की गर्भवती थी.

चीन के शान्सी प्रांत में कोरोना वायरस (Deadly Coronavirus Pneumonia) से पीड़ित 33 वर्षीय एक महिला ने एक स्वस्थ बच्ची (Healthy Baby Girl) को जन्म दिया है. समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' की खबर के अनुसार शान्सी प्रांत की राजधानी शिआन स्थित शिआन जियाओतोंग विश्वविद्यालय के ‘सेकंड एफिलिएटिड हॉस्पिटल' में महिला ने सिजेरियन के जरिए बच्ची को जन्म दिया. बच्ची का वजन 2,730 ग्राम है. महिला 37 सप्ताह की गर्भवती थी. प्रांतीय रोग एवं रोकथाम नियंत्रण केंद्र के अनुसार बच्ची स्वस्थ है और उसकी अच्छी तरह देखभाल की जा रही है. अगले कुछ दिनों में उसकी फिर जांच की जाएगी. गौरतलब है कि चीन में घातक कोरोना वायरस (Deadly Coronavirus Death Toll) से मरने वालों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है और इसके अभी तक 42 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.

Irregular Periods: क्‍या हैं अनियमित माहवारी के कारण और इसका इलाज

छह महीने के बच्चे को कोरोनावायरस, तस्‍वीरें हो रहीं Viral, पिता हैं विदेश में, मां भी संक्रमित...

फॉलो-अप देखभाल और उपचार के लिए महिला और शिशु को बुखार वार्ड और नवजात अलगाव वार्ड में स्थानांतरित किया गया है. दोनों वर्तमान में एक स्थिर स्थिति में हैं, अस्पताल के चिकित्सा प्रशासन विभाग के निदेशक लियू मिंग ने कहा. 

लियू ने बताया क‍ि 7 फरवरी को, महिला को शांग्लू शहर के केंद्रीय अस्पताल से नामित अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां चिकित्सा विशेषज्ञों से युक्त एक कार्यसमूह उपचार योजनाओं की एक श्रृंखला के साथ आया और रोगी और उसके बच्चे की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैयारी की.  सिजेरियन सेक्शन में दो प्रसूति रोग विशेषज्ञ, दो एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, एक दाई, तीन नियोनेटोलॉजिस्ट और दो नर्सों ने भाग लिया. 

What Is PCOD, PCOS: क्या है पीसीओडी या पीसीओएस, प्रकार, लक्षण और कारण

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए...

अस्पताल के चिकित्सा प्रशासन विभाग के निदेशक लियू मिंग ने कहा कि फिलहाल दोनों की हालत स्थिर है.लियू के मुताबिक, 7 फरवरी को शान्शी के शांग्लू शहर के केंद्रीय अस्पताल से महिला को एक दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां चिकित्सा विशेषज्ञों के एक समूह द्वारा कई तरह के उपचार किए गए और कई तैयारियां की गईं, ताकि मां और बच्चे की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके.

चीन के झेजियांग में नोवेल कोरोनावायरस से संक्रमित महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. इस खबर से ट्विटर उपयोगकर्ताओं का एक तबका काफी खुश है. चीनी के सरकारी मीडिया आउटलेट सिन्हुआ ने इसे लेकर एक वीडियो क्लिप ट्वीट किया, इसके साथ शीर्षक दिया, "लकी बेबी : नोवेल कोरोनावायरस निमोनिया से संक्रमित एक महिला ने झेजियांग, चीन में बिना किसी संक्रमण के एक लड़के को जन्म दिया. हैशटैग फाइटवायरस."

नवजात कोरोनावायरस को लेकर हुई जांच में निगेटिव आया है, उसे गहन देखरेख में रखा गया है. हांगझोऊ में झेजियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के चिल्ड्रेन अस्पताल में उसकी फिर से कुछ दिनों में जांच की जाएगी.

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया यूजर्स ने बच्चे को 'भाग्यशाली' बताया है.

एक यूजर ने लिखा, "आशा करते हैं कि यह इसी तरह से रहेगा."

एक अन्य ने लिखा, "वाह, भगवान का शुक्र है."

एक पोस्ट में लिखा गया, "उम्मीद है कि यह नकरात्मक बना रहेगा, क्योंकि आरएनए वायरस छह महीने तक रक्त परीक्षण से बचे रह सकते हैं." (इनपुट- पीटीआई, IANS)

डॉक्‍टर से जानें कोरोना वायरस के बारे में सबकुछ, क्‍या हैं कारण, लक्षण और बचाव के उपाय, Watch Video


और खबरों के लिए क्लिक करें.

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के ये उपाय हैं लाजवाब! जानें डायबिटीज कैसे करें कंट्रोल

काला जीरा वजन कम करने में कर सकता है दवा का काम, पेट की चर्बी घटाने के साथ जानें और भी कई फायदे!

क्यों होता है कैंसर, कैसे पहचानें कैंसर के लक्षण और क्या है इसका इलाज और उपाय

करें ये 7 काम दुबलेपन और कमजोरी से मिलेगा छुटकारा, आसानी से बढ़ेगा वजन मिलेगा हेल्दी शरीर!

Newsbeep

कमर दर्द के साथ पीरियड्स, पेट दर्द के लिए कमाल हैं ये योगासन, जानें पीठ दर्द से बचाव के उपाय और योग करने का तरीका!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तेजी से घटाना है वजन और मोटापा, तो ये 3 योगासान करेंगे कमाल, कम होगी पेट की चर्बी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)