Weight Loss Drink: दो चीजों से बनी ये शानदार ड्रिंक तेजी से घटाएगी आपके पेट और कमर की चर्बी, घर पर इस तरीके से बनाएं!

Natural Weight Loss Drink: वजन घटाने के लिए कुछ लोग हार्ड डाइटिंग और वर्कआउट करते हैं जो आपके शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. वजन घटाने के लिए ड्रिंक (Drink For Weight Loss) काफी फायदेमंद मानी जाती है और वजन घटाने का आसान तरीका (Easy Way To Lose Weight) भी. बिना ज्यादा मेहनत किए कुछ चीजों का सेवन कर तेजी से वजन कम किया जा सकता है.

Weight Loss Drink: दो चीजों से बनी ये शानदार ड्रिंक तेजी से घटाएगी आपके पेट और कमर की चर्बी, घर पर इस तरीके से बनाएं!

Weight Loss Drink: आसानी से वजन घटाने के लिए करें इस एक ड्रिंक का रोजाना सेवन

खास बातें

  • वजन घटाने के लिए इस ड्रिंक का रोजाना कर सकते हैं सेवन.
  • इस ड्रिंक के साथ एक्सरसाइज करना भी है जरूरी.
  • पेट की चर्बी के साथ एक्स्ट्रा बॉडी फैट भी होगा कम.

Effective Weight Loss Drink: वजन घटाने के लिए कुछ लोग हार्ड डाइटिंग (Dieting) और वर्कआउट करते हैं जो आपके शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. वजन घटाने के लिए ड्रिंक (Drink For Weight Loss) काफी फायदेमंद मानी जाती है और वजन घटाने का आसान तरीका (Easy Way To Lose Weight) भी. बिना ज्यादा मेहनत किए कुछ चीजों का सेवन कर तेजी से वजन कम किया जा सकता है. वजन घटाने के लिए नेचुरल ड्रिंक (Natural Drinks For Weight Loss) कारगर साबित हो सकती हैं. आयुर्वेद में कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें वजन घटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और इससे बेहतर परिणाम भी मिल सकते हैं. दो चीजों से बनी ये आयुर्वेदिक ड्रिंक वेट लॉस ड्रिंक (Ayurvedic Weight Loss Drink) तेजी से वजन घटाने फायदेमंद हो सकती है.

यह समय ऐसा है जब ज्यादातर लोग घरों में बैठे हैं ऐसे में पेट बाहर निकलना आम है. अगर आप कुछ दिनों तक घर पर ही रहते हैं पेट की चर्बी (Belly Fat) तेजी से बढ़ने लगती है. बेकिंग सोडा और एप्‍पल साइडर विनेगर वजन कम करने के साथ पेट की चर्बी घटाने में भी फायदेमंद हो सकते हैं. इन दोनों से वजन घटाने की ड्रिंक तैयार की जा सकती है. अगर आपका बॉडी फैट (Body Fat) बढ़ा हुआ है तो आप इस आयुर्वेदिक ड्रिंक का सेवन कर पेट की चर्बी (Belly Fat) के साथ बॉडी फैट को भी कम कर सकते हैं.

जो लोग तेजी से वजन घटाने के तरीके ढूंढते हैं उनके लिए यह ड्रिंक फायदेमंद हो सकती है. वजन घटाने के लिए आयुर्वेदिक उपाय (Ayurvedic Remedy For Weight Loss) के लिए भी इस ड्रिंक का सेवन किया जा सकता है. 

ogc77qeoWeight Loss Drink: वजन घटाने के लिए सेब का सिरका और बेकिंग सोड़ा से बनाएं ड्रिंक

सेब का सिरका कैसे घटाता है वजन? | How Does Apple Cider Vinegar Reduce Weight?

वजन घटाने के घरेलू उपाय में सेब का सिरका और बेकिंग सोड़ा काफी फायदेमंद हो सकते हैं. सेब के सिरके में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो हमारे मेटाबॉलिज्म को बेहतर करने में कारगर होते हैं और आप ये तो जानते ही हैं कि बेहतर मेटाबॉलिज्म वजन घटाने के लिए काफी जरूरी है. सेब का सिरका और बेकिंग सोडा ड्रिंक पेट की चर्बी घटाने के लिए एक अनोखा घरेलू उपाय हो सकता है. सेब का सिरका क्षारीय होता है. सेब का सिरका स्वास्थ्य को कई तरह के फायदे देता है. सेब के सिरके का सेवन करने से पेट में फैट जमा नहीं होता है और यह भूख को भी कंट्रोल में रख सकता है.

बेकिंग सोडा कैसे है वजन घटाने में फायदेमंद? | How Is Baking Soda Beneficial In Weight Loss?

बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल आमतौर पर बेक करने के लिए किया जाता है. माना जाता है कि बेकिंग सोड़ा पेट की चर्बी को घटाने में मददगार हो सकता है. इसका सेवन करने से हमें तृप्ति का अहसास होता है जिससे भूख काफी देर में लगती है और हम खाने के बीच बीच में स्नैक्स खाने से बच जाते हैं. अगर आप बेकिमग सोड़ा का सेवन करते है तो आप पेट की चर्बी घटाने में मदद पा सकता है. 

ऐसे बनाएं दोनों से वेट लॉस ड्रिंक

- एक गिलास में एक चम्मच कच्चा सेब का सिरका और एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं.
- गिलास में पानी डालें और इसका सेवन करे.

इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Newsbeep

- अगर आप इस ड्रिंक का सेवन शुरू करने जा रहे हैं तो सबसे पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर कर लें.
- डायबिटीज के रोगियों को इस ड्रिंक का सेवन नहीं करना चाहिए.
- सेब का सिरका और बेकिंग सोड़ा से बनी ड्रिंक फायदेमंद हो सकती है लेकिन इसके साथ ही आपको एक्सरसाइज करनी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.