छह महीने के बच्चे को कोरोनावायरस, तस्‍वीरें हो रहीं Viral, पिता हैं विदेश में, मां भी संक्रमित...

Coronavirus Update: चीन (Coronavirus in China) में जहां कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या (Coronavirus Cases)थमने का नाम नहीं ले रही है, वहीं कोरोनावायरस के मुख्य केंद्र वुहान (Wuhan) के एक अस्पताल में छह माह के एक बच्चे की तस्वीर सबका ध्यान आकृष्ट कर रही है.

छह महीने के बच्चे को कोरोनावायरस, तस्‍वीरें हो रहीं Viral, पिता हैं विदेश में, मां भी संक्रमित...

वुहान (Wuhan) के एक अस्पताल में छह माह के एक बच्चे की तस्वीर सबका ध्यान आकृष्ट कर रही है. (प्रतीकात्‍मक चित्र)

चीन (Coronavirus in China) में जहां कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या (Coronavirus Cases)थमने का नाम नहीं ले रही है, वहीं कोरोनावायरस के मुख्य केंद्र वुहान (Wuhan) के एक अस्पताल में छह माह के एक बच्चे की तस्वीर सबका ध्यान आकृष्ट कर रही है. कोरोनावायरस से संक्रमित छह माह के बच्चे (Six Month Old) ले ले को वुहान स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ले ले की मां भी कोरोनावायरस से पीड़ित (Coronavirus–Infected) हैं और उन्हें अलग रखकर इलाज किया जा रहा है. वह स्वास्थ्यकर्मी भी हैं. बच्चे के पिता विदेश में हैं. ऐसे में, अस्पताल के कर्मचारियों ने बच्चे के देखभाल की पूरी जिम्मेदारी लेने का फैसला किया और तस्वीरों में अस्पताल के कर्मचारी उसे दूध पिलाते देखे जा सकते हैं.

स्टेमिना बढ़ाने के लिए दवा का काम करेंगी ये 5 चीजें! डाइट में शामिल कर खुद देखें असर

ट्विटर पर वायरल हुए फोटो पर एक यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "मेरा दिल धड़क रहा है. उम्मीद करता हूं वह जल्दी ठीक हो जाएगा." एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "इस नन्हे बच्चे और वायरस से ग्रसित सभी लोगों के जल्द से जल्द स्वास्थ्य होने के लिए कामनाएं." एक अन्य ने लिखा, "उम्मीद करता हूं बच्चा जल्द ठीक हो जाए. हम आपको प्यार करते हैं. आप जल्द ठीक हो जाएं एंजल बेबी."

कोरोनावायरस से  900 से ज्यादा लोगों की मौत 

चीन में कोरोनावायरस की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या 900 से ज्यादा हो गई है और संक्रमित लोगों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. दुनिया के कई देशों में भी इस बीमारी ने दस्तक दे दी है और पूरे विश्व में इस बीमारी को लेकर चिंता व्याप्त है.

इन योगा आसनों से डायबिटीज और ब्लड शुगर को आसानी से करें कंट्रोल! इफेक्टिव होने के साथ हैं आसान

चिकित्सा कर्मचारियों में बढ़ रही मानसिक समस्याएं

देश में जहां नोवल कोरोनावायरस से मौतों और संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वहीं इससे निपटने के प्रयास भी तेज किए जा रहे हैं. इसी क्रम में कई लोग, खासकर के इस बीमारी से लड़ रहे रोगियों और डॉक्टरों में मानसिक समस्याएं विकसित हो रही हैं. इसी को देखते हुए चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने दो फरवरी को एक नोटिस जारी कर स्थानीय एजेंसियों को मानसिक सहायता और परामर्श मुहैया कराने का आग्रह किया था. इसका उद्देश्य इस बीमारी से परेशान लोगों के आक्रामक व्यवहार और मानसिक समस्याओं को नियंत्रित करने का था. बीजिंग स्थित मनोरोग अस्पताल हुइगुआंग के अध्यक्ष यांग फ्युड ने कहा, "यह महामारी कई मेडिकल कर्मचारियों के लिए एक एक मानसिक समस्या बन गई है. और हम इसपर काफी ध्यान दे रहे हैं." यांग ने कहा कि पहले के अनुभव और राष्ट्रीय मानक के आधार पर मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप के मामले में, पहला कदम लोगों का वर्गीकरण करने का है. (इनपुट- आईएएनएस)

डॉक्‍टर से जानें कोरोना वायरस के बारे में सबकुछ, क्‍या हैं कारण, लक्षण और बचाव के उपाय, Watch Video


और खबरों के लिए क्लिक करें.

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के ये उपाय हैं लाजवाब! जानें डायबिटीज कैसे करें कंट्रोल

काला जीरा वजन कम करने में कर सकता है दवा का काम, पेट की चर्बी घटाने के साथ जानें और भी कई फायदे!

क्यों होता है कैंसर, कैसे पहचानें कैंसर के लक्षण और क्या है इसका इलाज और उपाय

करें ये 7 काम दुबलेपन और कमजोरी से मिलेगा छुटकारा, आसानी से बढ़ेगा वजन मिलेगा हेल्दी शरीर!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमर दर्द के साथ पीरियड्स, पेट दर्द के लिए कमाल हैं ये योगासन, जानें पीठ दर्द से बचाव के उपाय और योग करने का तरीका!

तेजी से घटाना है वजन और मोटापा, तो ये 3 योगासान करेंगे कमाल, कम होगी पेट की चर्बी