Drink For Weight Loss: शरीर की एक्ट्रा चर्बी घटाने के लिए जबरदस्त है यह ड्रिंक, Belly Fat कम करने लिए भी कारगर!

Quick Weight Loss Drink: शरीर की जिद्दी चर्बी हर किसी को परेशान करने वाली होती है. वजन घटाने के लिए डाइट (Diet For Weight Loss) में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जो तेजी वजन कम कर सके. हालाकि वजन घटाने के तरीके (Ways To Lose Weight) कई हैं, लेकिन अगर आप नेचुरल तरीके से वेट लॉस (Natural Weight Loss Drink) करते हैं तो यह आपको काफी फायदा दे सकता है.

Drink For Weight Loss: शरीर की एक्ट्रा चर्बी घटाने के लिए जबरदस्त है यह ड्रिंक, Belly Fat कम करने लिए भी कारगर!

Quick Weight Loss Drink: शरीर की जिद्दी चर्बी हर किसी को परेशान करने वाली होती है.

खास बातें

  • जीरा और अजवाइन की ड्रिंक वजन कम करने में कारगर हो सकती है.
  • यहां जानें कैसे बनाएं जीरा और अजवाइन ड्रिंक.
  • पेट की चर्बी घटाने के लिए भी कारगर ये एक ड्रिंक.

Best Drink For Weight Loss: शरीर की जिद्दी चर्बी हर किसी को परेशान करने वाली होती है. वजन घटाने के लिए डाइट (Diet For Weight Loss) में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जो तेजी वजन कम कर सके. हालाकि वजन घटाने के तरीके (Ways To Lose Weight) कई हैं, लेकिन अगर आप नेचुरल तरीके से वेट लॉस (Natural Weight Loss Drink) करते हैं तो यह आपको काफी फायदा दे सकता है. वजन घटाने के उपाय (Remedies For Weight Loss) करना जरूरी है. मोटापा न सिर्फ कई बीमारियों का कारण बन सकता बल्कि आपकी पर्सानालिटी को भी प्रभावित कर सकता है. पेट की चर्बी (Belly Fat) और शरीर के एक्स्ट्रा फैट घटाने की बीत करें तो वेट लॉस ड्रिंक (Weight Loss Drink) काफी कारगर हो सकती है.

पेट की चर्बी कम करने के लिए डाइट (Diet To Lose Belly Fat) काफी ज्यादा मायने रखती है. आपके किचन में ही कई ऐसी चीजें हैं जिनको इस्तेमाल कर आप आसानी से वजन घटाने में मदद मिल सकती है. अजवाइन और जीरे की ड्रिंक मोटापे से निजात दिलाने के साथ ही आपकी सेहत में भी सुधार कर सकता है.

अजवाइन और जीरे के फायदे | Benefits Of Celery And Cumin

ये दोनों ही मसाले हमारी सेहत के लिए फायदेमंद है. आपका पाचन खराब है या अपच की समस्या है तो अजवाइन आपकी इस परेशानी का उपचार करेगी. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्‍सीडेंट और जलनरोधी तत्व पाए जाते हैं, जो सर्दी और साइनस में आराम देते हैं. जीरा एक बेहतरीन एंटी-ऑक्सिडेंट है और साथ ही यह सूजन को कम करने और मांसपेशियों को आराम पहुचांने में कारगर है. ये फैट को कम करके वजन घटाने में मददगार है.

इसमें फाइबर, आयरन, कॉपर, कैल्शियम, पोटैशियम, मैगनीज, जिंक व मैगनीशियम जैसे मिनरल्स मौजूद है. इसमें विटामिन ई, ए, सी और बी-कॉम्प्लैक्स जैसे विटामिन भी अधिक मात्रा में पाए जाते हैं, ये मेटाबोलिक सिस्टम को दुरुस्त रखता है.

बच्चों से बुजुर्ग तक,
रोग से लेकर निरोग तक
एनडीटीवी सेहत वेहत के साथ 
छुएं सेहत से जुड़ा हर पहलू
पाएं सेहत से जुड़ी हर जानकारी एक ही प्लेटफॉर्म पर...
सब्सक्राइब करें.

s6c6v348

Best Drink For Weight Loss: ये दोनों ही मसाले हमारी सेहत के लिए फायदेमंद है.

वजन घटाने के लिए अजवाइन और जीरे का ड्रिंक | Celery And Cumin Drinks For Weight Loss

सामग्री

आधा चम्मच अजवायन
आधा चम्मच जीरा
पानी

वेट लॉस ड्रिंक बनाने की विधि:

एक गिलास पानी में आधा चम्मच अजवायन और आधा चम्मच जीरा डालें. अब इसे 10 मिनट तक उबालें. पानी को तब तक उबाले जब तक पानी आधा गिलास रह जाए. अब इसे छानकर गुनगुना करके खाली पेट पी लें. इसका सेवन करने से वजन घटाने में मदद मिल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.