Quick Workout: फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस से जानें सिर्फ 15 मिनट में हाथों और एब्स की एक्सरसाइज करने का तरीका!

Arms And Abs Workout: बहुत सी महिलाओं का सपना होता है कि वे फ्लैट एब्स (Abs) और पतली आर्म्स (Arm) रखें. तो यहां एक कसरत है जिसे केवल 15 मिनट में पूरा किया जा सकता है. यहां देखें वीडियो...

Quick Workout: फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस से जानें सिर्फ 15 मिनट में हाथों और एब्स की एक्सरसाइज करने का तरीका!

Abs And Arms Workout: 15 मिनट के लिए एक टाइमर सेट करें और जितना संभव हो उतने अंतराल को पूरा करें

खास बातें

  • यह हथियार और एब्स वर्कआउट 15 मिनट में किया जा सकता है.
  • आप इसे उसी कार्डियो सेशन के साथ जोड़ सकते हैं.
  • यह आपको एब्स और आर्म को टोंड करने में मदद कर सकता है.

Quick Workout For Abs And Arm: क्या आप क्विक और प्रभावी वर्कआउट पसंद करते हैं? ठीक है, तो आप निश्चित रूप से अकेले नहीं हैं. समय की कमी सबसे आम कारणों में से एक है इसलिए कई लोग दिन के अपने वर्कआउट (Workout) को छोड़ देते हैं. क्विक और छोटे वर्कआउट आमतौर पर तीव्रता में अधिक होते हैं और बेहतर परिणाम दे सकते हैं. इनके लिए आपको सिर्फ गतिशीलता की जरूरत होती है. एब्स (Abs) और मजबूत आर्म एक निरंतरता और नियमित अभ्यास से ही प्राप्त की जा सकती हैं. क्विक और छोटे वर्कआउट (Workout) की जरूरत के साथ-साथ ऐसे वर्कआउट की भी आवश्यकता है जो शरीर के विभिन्न हिस्सों को टारगेट करें.

अगर आप नियमित रूप से काम कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप हफ्ते में कम से कम एक बार अपनी छाती, हाथ, पेट, पीठ, निचले शरीर और ऊपरी शरीर पर काम करें. आदर्श रूप से, आपके वर्कआउट रूटीन में कार्डियो और वेट ट्रेनिंग दोनों का मिश्रण होना चाहिए.

9vo6l40gQuick Workout: सुनिश्चित करें कि आप हफ्ते में कम से कम एक बार अपने शरीर के सभी हिस्सों पर कसरत करें

उन लोगों के लिए जो हर दिन अपने वर्कआउट के लिए एक घंटे समर्पित करने के लिए समय की कमी महसूस करते हैं, कार्डियो के 15 से 20 मिनट के बाद उसी अवधि का एक वेट ट्रेनिंग सेशन किया जा सकता है.

तो यहां 15 मिनट की आर्म और एब्स की एक्सरसाइज आप कभी भी, कहीं भी, बिना किसी उपकरण के कर सकते हैं. इंस्टाग्राम पर सिलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस द्वारा साझा वर्कआउट में कुल 6 एक्सरसाइज शामिल हैं.

15 मिनट एब्स और आर्म्स वर्कआउट

बहुत सी महिलाओं का सपना होता है कि वे फ्लैट एब्स और पतली आर्म्स रखें. तो यहां एक कसरत है जिसे केवल 15 मिनट में पूरा किया जा सकता है. 

एक्स पुश-अप - 12 रिहर्सल (पर साइड 6)
साइड प्लैंक और हिप लिफ्ट - 24 रिहर्सल (पर साइड पक्ष 12)
शोल्डर टैप - 24 प्रतिनिधि (पर साइड 12)
तख़्त डुबकी - 24 प्रतिनिधि (पर साइड 12)
साइड-टू-साइड हाफ बर्पी - 12 प्रतिनिधि (6 पर साइड)
बेंट-लेग जैकनाइफ - 12 पर साइड

15 मिनट के लिए एक टाइमर सेट करें और जितना संभव हो उतने अंतराल को पूरा करें. जब तक टाइमर बंद नहीं हो जाता तब तक रोकने की कोशिश करें.

इस वर्कआउट को करने के लिए आपको कुछ वर्कआउट स्पेस, एक चटाई और एक तौलिया चाहिए. नीचे दिए गए वीडियो को ध्यान से देखें कि इसमें कैसे प्रत्येक अभ्यास किया जाता है. सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक व्यायाम की सही तकनीक का पालन करते हैं.

ध्यान देने की बात

वीडियो में सेलेब फिटनेस ट्रेनर बिना ब्रेक के अभ्यासों को कर रहे हैं. शुरुआती लोगों के लिए 30 सेकंड का ब्रेक (या अधिक) लेना ठीक है. बेहतर मार्गदर्शन के लिए अपने निजी ट्रेनर से परामर्श करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com