Relationship Doubts! साथी की वो हरकतें, जो आपको देती हैं शक करने की पूरी इजाजत!

कई बार कुछ हरकतें आपके अंदर शक का कीड़ा पैदा कर देती हैं. लेकिन फिर आपका मन आपको इस बातके लिए कोसता है कि आपने अपने साथी पर शक क्यों किया. लेकिन हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताते हैं, जो आपको उन पर शक करने का पूरा हक देती हैं...

Relationship Doubts! साथी की वो हरकतें, जो आपको देती हैं शक करने की पूरी इजाजत!

Relationship Doubts! क्या आप भी अपने साथी से बहुत प्यार करते हैं, लेकिन जब कभी आप उनसे उनका फोन मांगते हैं, तो वे कतरा जाते हैं और आपको फोन नहीं देते. सोशल मीडिया पर उनकी कुछ हरकतें भी आपको परेशान कर देती हैं. कई बार कुछ हरकतें आपके अंदर शक का कीड़ा पैदा कर देती हैं. लेकिन फिर आपका मन आपको इस बातके लिए कोसता है कि आपने अपने साथी पर शक क्यों किया. लेकिन हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताते हैं, जो आपको उन पर शक करने का पूरा हक देती हैं...


1. फोन पर च‍िपके रहना

आज के जमाने में सोशल मीडिया पर होना हर किसी के लिए जरूरी है. लेकिन अगर वह आपसे ज्यादा समय डिजिटल मीडिया पर व्यस्त रहते है, तो आपको अलर्ट होने की जरूरत है. तो अगर आपको कुछ अटपटा लगे तो उनसे इस बारे में बात करें. 


2. रिलेश‍नशि‍प स्टेटस 

हो सकता है कि वह आपसे कमिटेड हों, लेकिन फिर भी वह सोशल मीडिया पर अपने रिश्ते को लेकर या आपके साथ महज दोस्ती को भी वो सोशल मीडिया पर नहीं शेयर करते या आपके साथ ली गई तस्वीरों को वह कहीं भी दिखाने में झिझकते हैं, तो आपको सोचने की जरूरत है. अगर वह आपको और इस रिश्ते को लेकर गंभीर हैं, तो इसे छिपाने का प्रयास नहीं करेंगे. 

3. सर्च सेक्शन में कौन है

यह बात तो ठीक नहीं कि आप किसी का फोन चैक करें. लेकिन अगर आपको पार्टनर पर शक हो रहा है, तो उनके सर्च इंजन और बटन से आपको काफी मदद मिल सकती है. उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर सबसे ज्यादा आपका ही नाम सर्च हुआ है तो ठीक, लेकिन अगर यह  दूसरों के नामों से भरा हुआ है, तो आपको शक करने का पूरा हक है कि आप उन पर शक करें. 


4. एक्स को स्टॉक करना

अगर आपके पार्टनर आज भी सोशल मीडिया पर अपने एक्स को स्टॉक करते हैं, तो यह इस बात का साइन हो सकता है कि वे आज भी अपने एक्स से जुड़ाव महसूस करते हैं या उससे आज भी कनेंक्ट‍िड हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नोट : यह हरकतें एकदम नॉर्मल भी हो सकती हैं. हो सकता है कि वह बिना किसी खास वजह के ऐसा करते हैं. तो साथी से बात जरूर करें.  एक अच्छे रिश्ते क‍ी बुनियाद एक दूसरे से कुछ छिपाना और सच बोलना. लेकिन आपको भी इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है कि जब वह आपसे कुछ शेयर करें तो उस पर रिएक्शन कैसा हो... अगर आप उन्हें बात-बात पर ताना देंगे या उनके पक्ष को समझने की कोशि‍श नहीं करेंगे तो हो सकता है कि वह आपसे मन की बातें करना बंद कर दें. तो रिश्ते को समय दें और उसे फलने फूलने दें.