NDTV Khabar

सुष्मिता सेन, गैर-शादीशुदा सिंगल मदर से लें रिलेशनशिप के ये बेहतरीन टिप्स

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Miss Universe Sushmita Sen) के जीवन में कई उतार चढ़ाव आए लेकिन आज वह खुद को मजबूत मानती हैं. आज भी सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर उनके बॉयफ्रेंड रोहमन (Rohman) की तस्वीरे छाई हुई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुष्मिता सेन, गैर-शादीशुदा सिंगल मदर से लें रिलेशनशिप के ये बेहतरीन टिप्स

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) से जानिए रिलेशनशिप टिप्स

खास बातें

  1. सुष्मिता सेन की पहली बेटी का नाम रेने है.
  2. सुष्मिता सेन की पहली फिल्म ‘दस्तक’ थी.
  3. सुष्मिता सेन से लें 5 रिलेशनशिप टिप्स.

कई लोग एक रिलेशनशिप (Relationship) ब्रेक होने के बाद पूरी तरह से टूट जाते हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी है जो ब्रेकअप को भी पॉजिटिव नजरिए से देखते हैं. और ये कहना गलत नहीं होगा कि अक्सर वही लोग ज्यादा खुश रहते हैं जो जिंदगी में बढ़ते चले जाते हैं किसी के जाने या छूट जानें से टूटते नहीं. बात ऐसी ही कई फेमस पर्सनालिटी की तो आपके सामने उदाहरण बिखरे पड़े हैं. बस एक नजर देखने और समझने की जरूरत है. आज भी वह उतनी ही खुश हैं जितनी पहली थीं हम यहां बात कर रहे हैं मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Miss Universe Sushmita Sen) की जिनके जीवन में कई उतार चढ़ाव आए लेकिन आज वह खुद को मजबूत मानती हैं. आज भी सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर उनके बॉयफ्रेंड रोहमन (Rohman) की तस्वीरे छाई हुई हैं. सुष्मिता लगभग हर बड़े मौके पर रोहमन के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं. पिछले साल की दिवाली पर जब उन्होंने तस्वीरें शेयर की थीं, तो उनकी शादी की बात सुर्खियों में आई थी. शादी करना या न करना ये उनकी मर्जी है. लेकिन तस्वीरों से ये साफ है कि रोहमन उनके प्यारे परिवार का हिस्सा बन चुके हैं.  

बॉलीवुड के इन 5 हीरो ने चुना अपने से आधी उम्र का जीवनसाथी, इनसे सीखें रिश्ता निभाने के गुर


वो जो 'नजरें चुराने लगे हैं', कहीं ''किसी और गली जाने लगे हैं...' 10 संकेत कि आपका साथी आपको चीट कर रहा है...

 सुष्मिता 1994 में मिस यूनिवर्स बनी थीं. फिर वह फिल्मों में आईं. 1996 में फिल्म ‘दस्तक' से बॉलीवुड (Bollywood) में कदम रखा. कई फिल्में की. 2005 के बाद से फिल्मों से थोड़ा किनारा कर लिया. उन्होंने फिल्में (Movies) बनाना कम कर दिया. सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) एक गैर-शादीशुदा सिंगल मां हैं. उनकी पहली बेटी रेने (Sushmita Sen Daughter Renee) हैं. रेने को उन्होंने गोद लिया था. सुष्मिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि रेने का अर्थ होता है पुनर्जन्म. वो कहती हैं कि उस बच्ची को गोद लेना उनका पुनर्जन्म था. क्योंकि ममता और मातृत्व उनके अंदर हमेशा से था. उसके लिए उन्हें शादी करने या अपनी कोख से जन्म देने के जरूरत नहीं थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ‘मेरे जीवन में कई लोग आए और गए. इसमें पुरुष भी शामिल हैं. हर जाने वाला मुझे और मजबूत बनाता गया. असल में मैं इन्हीं रिश्तों से सीखी हुई चीजों का जमा स्वरुप हूं.'अगर भी रिलेशन में हैं या ब्रेकअप के बाद खुद को अकेला महसूस कर रहे हैं तो सुष्मिता सेन से ये रिलेशन टिप्स आप भी ले सकते हैं.

Shweta Tiwari on Separation: दूसरी शादी टूटने पर लोगों को श्वेता तिवारी का करारा जवाब, जानें उनसे क्या टिप्स ले सकते हैं आप!

सेफ सेक्‍स के लिए जरूरी है इन टिप्‍स को ट्राई करना

0t4e0cm8Sushmita Sen: सुष्मिता 1994 में मिस यूनिवर्स बनी थीं

सुष्मिता सेन से लें 5 रिलेशनशिप टिप्स

1. लोगों काम ही कहना है

अगर आप किसी रिलेशन में हैं और डरते हैं कि कोई साथ न देख ले. कहीं किसी को पता चल गया तो बदनामी हो जाएंगी. ये ख्याल दिल से निकाल लेना ही बेहतर होता है. क्योंकि लोगों का काम ही बोलना है. अगर आप खुश रहना चाहते हैं तो खुद को रिश्ते को दुनिया के सामने कबूल कीजिए. लोगों को खुल के बताइए कि फलां व्यक्ति के साथ आप रिलेशन में हैं.

Healthy Fruits: डायबिटीज में सेहत के लिए कौन सा फल है फायदेमंद और खतरनाक, फल खाने का ये तरीका बढ़ा सकता है ब्लड शुगर!

 2. रिलेशनशिप का अंजाम शादी हो जरूरी नहीं!

किसी भी रिलेशन का अर्थ खुशी, विश्वास और प्यार से होता है. इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं कि जिस व्यक्ति के साथ अभी खुश हैं उसी के साथ आप सारी जिंदगी बिताएंगे. हांलाकि इसमें कुछ गलत नहीं है लेकिन, खुद का एक पर्सनल स्पेस भी होना जरूरी है. आप खुद अपनी मर्जी के मालिक हैं आपको जिससे शादी करनी है जब भी करनी है आप कर सकते हैं. ऐसे में ये कहना गलत है कि रिलेशनशिप के बाद शादी जरूरी है. 

sushmita senSushmita Sen:  सुष्मिता सेन ने 1996 में फिल्म ‘दस्तक' से बॉलीवुड (Bollywood) में कदम रखा

Diabetes Myths: कहीं आप भी तो नहीं फंसे डायबिटीज के इन 5 झूठ के फेर में, आज ही जानें सच

3. खुद को सेलिब्रेट करें

अगर आपकी रिलेशनशिप टूट भी गई है तो इस पल ऐसे सेलिब्रेट कीजिए कि आपने कुछ खोया नहीं बल्कि आपने इस रिलेशन से भी बहुत कुछ सीखा है. जब आप रिलेशनशिप में हो तब भी और जब ब्रेकअप हो जाए तब भी खुद सेलिब्रेट कीजिए. अपने इंसान को अपनी कमजोरी बनाने से जिंदगी और बोझिल हो जाएगी इसलिए खुलकर जिएं और खुद को सेलिब्रेट करें. 

Health Tips: भागने-दौड़ने के साथ पैदल चलने से होते हैं ये कमाल के फायदे! जानें क्यों है चलना जरूरी

4. खुद को खुश रखना जरूरी

अगर आप हर दूसरे दिन दुखी हो जाएंगे तो यह आपके लिए ही अच्छा नहीं, कुछ अपनी कहिए कुछ दूसरे की सुनिए लेकिन खुद को खुश रखिए. अपने बारे में सोचना और खुद को खुश रखना कोई बुरी बात नहीं है. भले ही आपको लोग स्वार्थी मानें लेकिन आगे चलकर यही बात सामने वाला आपसे सीखेगा.

'गुड न्यूज' में IVF का जिक्र करते दिखे अक्षय और करीना, जानिए क्या है आईवीएफ...

5. रिश्ते सिखाते हैं चाहे अधूरे ही क्यों न हों

रिलेशनशिप सच में एक अच्छा शब्द है. इससे खुद को ग्रो करने में काफी मदद मिल सकती है. कई बार आप रिलेशनशिप में रहकर डेवलप होते हो, तो कई बार सामने वाला इंसान. ये एक नेचुरल प्रोसेस है. इसलिए खुद को सेलिब्रेट कीजिए.
 

और खबरों के लिए क्लिक करें

Relationship Tips: ये 5 बातें बताती हैं कि आपका पार्टनर आपके अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचता

Relationship Tips: शाहरुख और गौरी खान के रिश्ते की मिसाल दे रहे हैं लोग, आज भी इनसे जानिए कैसे मजबूत हो रिश्ता

8 वजहें, आखिर क्यों महिलाओं के लिए अच्छा है हस्तमैथुन, जानें लाइफस्टाइल कोच लुक कुटिनो से

Sexual Hygiene Tips: हेल्‍दी सेक्‍शुअल लाइफ के लिए ध्यान रखें ये 4 बातें

Low sperm count: शुक्राणु को कम करती हैं रोज़ाना की ये 6 आदतें

टिप्पणियां

आप खुश हैं अपने यौन जीवन से? हेल्थ कोच द्वारा दिए गए टिप्स यहां पढ़ें

Reduced Sex Drive? 6 सुपरफूड जो बढ़ाएंगे आपकी लिबिडो



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement