NDTV Khabar

रिश्ते में बना रहेगा प्यार, यहां हैं बेस्ट 5 रिलेशनशिप टिप्स...

Relationship Tips: रिलेशनशिप के शुरुआती दौर का स्पार्क भी धीरे-धीरे खत्म हो जाता है, लेकिन अगर आप अपने प्यार को बचाना चाहते हैं और हमेशा पहले जैसा नयापन बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इन आसान टिप्स को अपनाना चाहिए...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिश्ते में बना रहेगा प्यार, यहां हैं बेस्ट 5 रिलेशनशिप टिप्स...

Relationship Tips: रिलेशन को नया बनाए रखने के लिए पुरानी चीजों की जरूरत सबसे ज्यादा पड़ती है.

Relationship Tips: हर एक लव रिलेशन में शुरुआती समय हर कपल के लिए सबसे रोमांचित करने वाला होता है, क्योंकि इस दौरान सब कुछ नया होता है. लेकिन जैसे-जैसे रिलेशनशिप पुराना होता जाता है, ज्यादातर कपल्स के बीच कुछ भी नयापन न होने के कारण दूरियां आने लगती हैं. इसी कारण रिलेशनशिप के शुरुआती दौर का स्पार्क भी धीरे-धीरे खत्म हो जाता है, लेकिन अगर आप अपने प्यार को बचाना चाहते हैं और हमेशा पहले जैसा नयापन बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इन आसान टिप्स को अपनाना चाहिए...

10 बातें, जो होती हैं हर रिलेशनशिप में सबसे जरूरी
 

इन 5 बातों का रखें ध्यान, रिश्ता बना रहेगा हमेशा नया सा (Top 5 Simple Tips for Healthy Relationships)


1. पुरानी यादों को करें ताजा : रिलेशन को नया बनाए रखने के लिए पुरानी चीजों की जरूरत सबसे ज्यादा पड़ती है, क्योंकि यही वो कड़ियां होती हैं जो कपल को एक साथ जोड़े रखने का काम करती हैं. रिलेशन में एक्साइटमेंट और प्यार बनाए रखने के लिए दोनों साथ बिताए पलों को याद करें, जैसे जब आपने पहली बार साथ में मूवी देखी थी, पहली बार कैंडल लाइट डिनर किया हो या फिर किसी ट्रिप पर गए हों.
 
2. एक साथ करें डिनर: अपने पार्टनर के साथ डिनर टेबल पर बैठना और इस दौरान दिन भर की बातें करना आपको काफी रिलीफ महसूस कराएगा. साथ ही इससे आपके रिलेशन में मौजूद कम्यूनिकेशन गैप भी दूर होगा.

वो जो 'नजरें चुराने लगे हैं', कहीं ''किसी और गली जाने लगे हैं...' 10 संकेत कि आपका साथी आपको चीट कर रहा है...
 
3. वॉक पर जाएं: रिलेशन को जब ज्यादा समय हो जाता है तो अक्सर कपल्स एक दूसरे को लाइटली लेने लगते हैं और उन्हें ये तक याद नहीं रहता कि आखिरी बार वो एक दूसरे के साथ वॉक पर भी कब गए थे. वॉक पर जाने से कपल को एक-दूसरे से शांति में एक अच्छी कनवरजेशन करने का मौका मिलता है. साथ ही एक दूसरे के बीच लड़ाई की वजहों के बारे में बात करने और उन्हें खत्म करने का भी मौका मिलता है.

Relationship Tips: शाहरुख और गौरी खान के रिश्ते की मिसाल दे रहे हैं लोग, आज भी इनसे जानिए कैसे मजबूत हो रिश्ता
 
4. कॉमेडी भी है जरूरी: जिस किसी भी रिलेशन में फन पार्ट मिसिंग होता है, उसमें एक दूसरे से बोरियत होना लाजमी है, क्योंकि जितना आप अपने पार्टनर को खुश रखेंगे उतना वो आपमें इंट्रेस्ट दिखाएगा.
 
5. कुछ नया करें: रिलेशन को मजबूत रखने के लिए एक साथ नई चीजें करते रहना जरूरी है. अगर आप डेट पर भी जाएं तो उसमें हमेशा कुछ अलग करने का प्रयास करें, भले ही आपका रिलेशन पुराना हो गया हो. इससे आपके पार्टनर को फील होगा कि आप अभी भी उससे उतना ही प्यार करते हैं, जितना शुरुआती समय में किया करते थे और वो आपसे कभी भी ये बात नहीं कहेगा कि हमारे बीच में कुछ भी नया नहीं है.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement