Valentine Day 2020: वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन  Teddy Day पर पार्टनर को दें टेडी बियर और बताएं ये 8 बातें, जानें क्यों मनाते हैं टेडी डे! 

Happy Teddy Day 2020: वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का चौथा दिन होता है टेडी डे. हर साल 10 फरवरी को टेडी डे (Teddy Day 10 February) मनाया जाता है.  इस दिन कपल्स एक-दूसरे को तोहफे में टेडी बियर्स (Happy Teddy Day) देते हैं. वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day 14 February) से पहले का हर दिन इश्क के इजहार का दिन होता है.

Valentine Day 2020: वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन  Teddy Day पर पार्टनर को दें टेडी बियर और बताएं ये 8 बातें, जानें क्यों मनाते हैं टेडी डे! 

Teddy Day 2020: वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन टेडी डे होता है, ऐसे दें पार्टनर को टेडी बियर

खास बातें

  • टेडी डे (Teddy Day) पर अपने पार्टनर को इस खास अंदाज में दें टेडी बियर.
  • वैलेंटाइट वीक (Valentine Week) के चौते दिन मनाया जाता है टेडी डे.
  • रिश्ते में प्यार के पहले तौहफे के साथ साथी को बताएं ये बातें.

Happy Teddy Day 2020: वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का चौथा दिन होता है टेडी डे. हर साल 10 फरवरी को टेडी डे (Teddy Day 10 February) मनाया जाता है.  इस दिन कपल्स एक-दूसरे को तोहफे में टेडी बियर्स (Happy Teddy Day) देते हैं. वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day 14 February) से पहले का हर दिन इश्क के इजहार का दिन होता है. खास टेडी डे (Teddy Day) के लिए बाज़ारों में अलग-अलग डिजाइन और साइज के टेडी मौजूद होते हैं. चॉकलेट डे (Chocolate day) के बाद टेडी डे (Teddy Day) 10 फरवरी और अगले दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे (Promise Day) होता है. इसी के साथ हग डे (Hug Day) 12 फरवरी, किस डे (Kiss Day) 13 फरवरी और 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day) आता है. इसके अलावा टेडी डे की बधाई (Teddy Day Wishes) कपल्स एक-दूसरे को टेडी डे इमेज (Teddy Day Images), टेडी डे मैसेज (Teddy Day Massage), टेडी डे शायरी (Teddy Day Shayari) और टेडी डे  (Teddy Day Quotes) कोट्स भेजकर देते हैं. वैलेंटाइन डे शायरी (Valentine's Day Shayari) एकलौता ऐसा जरिया है जो सीधे दिल तक पहुंचता है.

7 फरवरी को Rose Day और 13 को है Kiss Day, यहां है पूरी Date Sheet, जानें वेलेंटाइन वीक के Gift Ideas

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के दौरान एक दिन पहले से ही कपल्स एक-दूसरे विश करना शुरू कर देते हैं. टेडी डे से पहले 9 फरवरी को चॉकलेट डे (Chocolate Day) आता है, रात से ही कपल्स एक-दूसरे को टेडी डे की एडवांस बधाई (Teddy Day Messages) देना शुरू कर देते हैं. प्यार के इस खास दिन दिन कहीं आप पीछे न रह जाएं. टेडी डे के दिन अपने पार्टनर को टेडी देते हुए शेयर करें ये 8 बातें... 

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

एक दिन में कितना पैदल चलना चाहिए, क्‍या दिन में 10,000 कदम तेजी से करते हैं वजन कम, कैसे करें टारगेट पूरा..

rrkf4v6gHappy Teddy Day: टेडी डे को खास बनाने के लिए पार्टनर टेडी देते हुए कहें ये 8 बातें


1. जब वह आपकी बातें ध्यान से सुन रहे हों, तो उन्हें इसके लिए धन्यवाद कहें, ताकि भविष्य में भी वह इसके लिए प्रोत्साहित हों. रिश्ते में ताजगी के लिए कुछ नया और रोमांचक करने की आदत डालें, जो रिश्ते को मज़बूती और सा‍थी के चेहरे पर प्यारी से हंसी दे.  

यौन इच्छा बढ़ाने वाले टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी को इन 4 एक्सरसाइज से करें दूर! होंगे और कई कमाल के फायदे

2. अगर साथी की किसी बात से नाराज हैं, तो उन्हें खुल कर बताएं. क्योंकि मन में दबे मन मुटाव रिश्तों में जहर का काम करते हैं. प्रेमी जोड़ों में विवाद का सबसे बड़ा कारण पैसा होता है, इसलिए आर्थिक मुद्दों पर मिलकर चर्चा करें व बजट बनाएं.

3. सोने से पहले लव नोट लिख कर एक-दूसरे के सिरहाने तले छिपा दें. बाद में उन्हें निकालकर एक साथ पढ़ें. जब भी आपको मौका मिले, एक-दूसरे को गले जरूर लगाएं. बिस्तर पर टीवी देखते समय भी एक-दूसरे को गले लगाएं. हाथ न थामना अच्छा संकेत नहीं है, इसे अपनी आदत में शुमार न करें. कोशिश करें कि दिन में एक बार एक-दूसरे का हाथ जरूर थामें. 

इस पेड़ की पत्तियों के गजब हैं ये 15 फायदे, जानकर रह जाएंगे हैरान, हर बीमारी में हैं रामबाण!

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए...

4. कम से कम एक घंटा दिन और घंटा रात में ऐसा निकालें, जब आप दोनों एक दूसरे से बातें कर सकें. रिश्ते में सुविधा का ध्यान रखना भी जरूरी है. परिवार में बच्चें हैं, तो साथी को उनकी देखभाल के लिए कहें, फिर भले ही वे इसके लिए बेहतर विकल्प हों या नहीं.

पेट की चर्बी, जांघों का फैट और बाजुओं पर झूलती चर्बी को कम करने में कमाल है यह सुपरफूड! रोजाना सेवन कर घटाएं वजन 

4fl6aq24Happy Teddy Day: जानें क्यों मनाते हैं टेडी डे और कब है वैलेंटाइन डे

5. अपने नियमित कार्यों की एक सूची बनाएं और इस पर अपने साथी से चर्चा करें. और सहमति से कामों को पूरे परिवार में विभाजित कर दें. एक-दूसरे की जरूरतों और सुविधाओं का ख्याल रखें. जीवन साथी पर निर्भरता को नियंत्रित रखें. उन्हें  बताएं कि वे आपके जीवन में कितने जरूरी हैं, लेकिन आवश्यक दूरी का भी ध्यान रखें.

औषधीय गुणों से भरपूर अदरक है गुणों की खान! याद्दाश्त बढ़ाने के साथ हाजमा को करेगा दुरुस्त! और भी हैं कई फायदे

6. जिंदगी में साथ मुस्क राने को अपनी आदत बनाएं. जीवन साथी के साथ चुटकुले या जिंदगी के मजाकिया किस्से  बांटते रहें. 

7. बोरियत गुस्से की निशानी होती है, बोरियत महसूस हो रही हो, तो खुद से पूछें कि आखिर कौन सी बात है, जिससे आपको गुस्सा  आया है. बेहतर तरीके से बात और बहस करना सीखें. बहस के दौरान कभी भी कुछ ऐसा न बोलें, जो आप खुद सुनना पसंद नहीं करते. काम और जरूरतों में मोल-तोल करना सीखें. जहां दोनों के मत अलग हों, वहां साथ बैठकर बातचीत से कोई बीच का रास्ता निकालें.

हाई ब्लड प्रेशर को नॉर्मल करने के लिए जबरदस्त है यह एक चीज, रोजाना करेंगे सेवन तो कंट्रोल में रहेगा बीपी!

8. एक-दूसरे को विश्वांस में लेना और अपनी रुचियों को साझा करना सीखें. कभी भी एक-दूसरे के सम्मान को आहत न करें.  दिन की शुरुआत एक मीठी मुस्कान के साथ करें. सुबह उठते ही एक-दूसरे को देखकर मुस्काएं और प्यार के साथ दिन की शुरुआत करें. 

30 साल के बाद तेजी से झड़ते और टूटते हैं बाल, हेयर फॉल रोकने के लिए काम आएंगे ये टिप्स, मिलेंगे काले, घने और सिल्की बाल!

सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

teddy day images pexels 650Happy Teddy Day: साथी को टेडी डे पर टेडी बियर और कहें ये 8 बातें

क्यों मनाया जाता है टेडी डे | Why Is Teddy Day Celebrated

टेडी डे को मनाने की पीछे एक लंबी कहानी बताई जाती है. माना जाता है कि 1902 में, थियोडोर टेडी और मिसिसिपी नाम के दो व्यक्तियों में से एक भालू के शिकार में शामिल होने गए थे. शिकारी दल के अन्य सदस्यों ने एक जवान भालू को पकड़ लिया और उसे एक पेड़ से बांध दिया, लेकिन रुजवेल्ट ने यह करते हुए भालू का शिकार करने से मना कर दिया कि मासूम जानवरों का कत्ल करना गलत है. क्लिफोर्ड बेरीमैन नामक एक राजनीतिक कार्टूनिस्ट ने एक कार्टून में भालू के साथ रूजवेल्ट को चित्रित किया. बाद में भालू की कहानी और कार्टून प्रसिद्ध हो गया और खिलौना निर्माताओं को टेडी बियर बनाने के लिए प्रेरित किया गया था. कहा जाता है कि तब से ही टेडी डे मनाया जाता है.

और खबरों के लिए क्लिक करें

क्या पीरियड के दौरान सेक्स सही है या ग़लत? डॉक्टर से जानें क्या करें और क्या नहीं

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

ऑर्गेज्म तक न पहुंच पाने के ये हो सकते हैं कारण, आपको भी जरूर जानने चाहिए

8 वजहें, आखिर क्यों महिलाओं के लिए अच्छा है हस्तमैथुन, जानें लाइफस्टाइल कोच लुक कुटिनो से

Remedies for Stamina: यौन शक्ति को बढ़ाने के 6 असरदार घरेलू नुस्खे

वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन Chocolate Day पर साथी को ऐसे दें चॉकलेट गिफ्ट, जानें लड़कियों को क्यों पसंद आती है चॉकलेट! 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नए अवतार में नजर आईं तनुश्री दत्ता, लोगों ने पूछा Weight Loss किया क्‍या...

How To Lose Belly Fat: देखते ही देखते वजन और पेट की चर्बी को गायब कर देंगी ये 4 चीजें!