Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Valentine Day 2020: वैलेंटाइन वीक का सबसे खास और रोमांटिक दिन है Kiss Day, जानें क्या 'किस' करना है सेहत के लिए फायदेमंद, क्यों मनाया जाता है किस डे!

Happy Kiss Day 2020: वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) से एक दिन पहले और वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का सबसे खास दिन किस डे (Kiss Day) होता है. 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day 13 February) होता है और 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day 14 February). वैलेंटाइन डे मनाने से पहले 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day) बड़ी धूम-धाम से मनता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Valentine Day 2020: वैलेंटाइन वीक का सबसे खास और रोमांटिक दिन है Kiss Day, जानें क्या 'किस' करना है सेहत के लिए फायदेमंद, क्यों मनाया जाता है किस डे!

Kiss Day 2020: वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) से एक दिन पहले मनाया जाता है किस डे.

खास बातें

  1. किस डे (Kiss Day) के अगले दिन वैलेंटाइन डे मनाया जाता है.
  2. क्यों मनाया जाता है किस डे, क्या है कारण?
  3. किस करने के सही समय का रखें ख्याल.

Happy Kiss Day 2020: वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) से एक दिन पहले और वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का सबसे खास दिन किस डे (Kiss Day) होता है. 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day 13 February) होता है और 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day 14 February). वैलेंटाइन डे मनाने से पहले 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day) बड़ी धूम-धाम से मनता है. वैलेंटाइन वीक के दौरान किस डे (Kiss Day) का कपल्स बेसब्री से इंतजार करते हैं. किस डे वैलेंटाइन वीक का सबसे रोमांटिक दिन माना जाता है. इस खास दिन को स्पेशल बनाने के लिए कपल्स बहुत सारी तैयारियां करते हैं, ताकि उनका ये दिन स्पेशल बन सके. इस तरह प्रेमियों के लिए यह दिन बहुत मायने रखता है. किस डे की शुभकामनाएं (Kiss Day Wishes) भेजने के लिए कपल्स किस डे की इमेज (Kiss Day Image), किस डे की फोटो (Kiss Day Photo), किस डे की शायरी (Kiss Day Shayri), किस डे के स्टेटस (Kiss Day Status), किस डे कोट्स अपने साथी को भेजते हैं. माना जाता है कि इस दिन किस करने से आपका प्यार और भी ज़्यादा गहरा हो जाता है, इसलिए इस दिन अपने प्यार को ज़ाहिर करने के लिए कपल्स एक-दुसरे को किस करते हैं. क्या आपको पता है किस डे (Kiss Day) क्यों मनाया जाता है. अगर नहीं तो यहां हम बता रहे हैं कि क्यों वैलेंटाइन डे से एक दिन पहले यह खास दिन मनाया जाता है. साथ ही जानें किस करने से सेहत पर क्या असर होता है और कौन समय रहेगा किस करने के लिए बेहतर... 

सेहत का खजाना है खजूर, बीमारियों को रखता है दूर, Dates के ये 12 कमाल के फायदे कर देंगे आपको हैरान!


वजन घटाने के साथ पेट की चर्बी को गायब करने में कमाल है यह देसी सुपरफूड्स! जानें और भी कई गजब फायदे

qqbnjmlcKiss Day 2020: यहां जानें क्यों मनाया जाता है किस डे?


किस डे क्यों मनाया जाता है?

माना जाता है कि किस कई तरह के होते हैं जैसे माथे पर चुंबन आपकी घबराहट दूर करता है और आपके अंदर आत्मविश्वास जगाता है. साहित्यकारों का मानना है कि चुंबन दिल को फिर से जवान बना देता है और दो लोगों के बीच की दूरियों को मिटाने में मदद करता है. वहीं कुछ लोगों का मानना है कि गाल पर चुंबन का मतलब शारीरिक संबंध की ओर बढ़ना नहीं, बल्कि प्रेम और वात्सल्य का इज़हार भी होता है. माना जाता है कि चुंबन में एक अनिर्दिष्ट शक्ति होती है, और अगर बिना रुके लंबे समय तक किस किया जाए तो यह व्यक्ति की मनोदशा में भी सुधार कर सकता है. इसके अलावा स्वास्थ्य की दृष्टि से भी किस या चुंबन का बहुत महत्व माना जाता है और इस तरह से वैलेंटाइन डे से एक दिन पहले यह दिन काफी खास माना जाता है.

वजन कम करने के लिए क्या करना चाहिए! यह दो चीजें करेंगी पेट की चर्बी को दूर, घटाएंगी मोटापा

क्या पीरियड के दौरान सेक्स सही है या ग़लत? डॉक्टर से जानें क्या करें और क्या नहीं

क्या किस करना सेहत के लिए फायदेमंद?

माना जाता है कि किस आपके स्वास्थ के लिए फायदेमंद होती है. कहा तो यहां तक जाता है कि महज 10 सैकेंड की किस में 80 मिलियन गुड बैक्टीरिया ट्रांसफर होते हैं, जो आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते हैं, जिनसे न सिर्फ इम्यून सिस्टम बेहतर हो सकता है, बल्कि शरीर को कई तरह की बीमारियों से लड़ने में भी मदद मिल सकती है.

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

क्या लहसुन खाने से बढ़ता है ब्लड प्रेशर? जानें क्या खाने से कंट्रोल होगा हाई बीपी!

4il7hr6sKiss Day 2020: क्या किस करने से सेहत को होते हैं फायदे, किस करने के पीछे क्या है कारण?

किस करने के सही समय का रखें ख्याल

किस डे का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि इस दिन कभी भी किस कर सकते हैं. किस करने के लिए सही वक्त का इंतजार करें. अपने पार्टनर के साथ मिलकर रोमांटिक सी बातें करें या कोई रोमांटिक फिल्म देखें. इस बीच जरूर ऐसा एक मौका आएगा जब आप दोनों खुद ही एक दूजे के करीब आ जाएंगे. जब तक आपका पार्टनर कंफर्टेबल न हो तब तक किस न करें. 

Premature Ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को दूर करेंगे ये 8 फूड

ये पांच आसान योगासन ब्लड शुगर और डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए हैं कमाल! रोजाना करने से होगा फायदा

पहला किस डे होता है कुछ खास

जिंदगी में हर चीज पहली बार होती है और इसीलिए इसके होने का एहसास भी काफी खास होता है. पहली बार प्यार का एहसास पाने वाले कपल्स के लिए वेलेंटाइन एक तोहफे की तरह होता है. ऐसे कपल्स इस पूरे वीक को काफी अच्छे तरीके से सेलिब्रेट करते हैं. अब बात करते हैं किस डे की, जिन नए कपल्स ने पहले कभी किस नहीं किया उनके लिए यही ऐसा दिन होता है जब वे अपना पहला किस कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस दिन आपको अपने पार्टनर को किसी बहाने से किस करने के लिए नहीं मनाना होगा.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए...

फोन देखने के तरीके का सेक्स और हाइट पर पड़ता है असर : शोध

Irregular Periods: क्‍या हैं अनियमित माहवारी के कारण और इसका इलाज

सिर्फ एक जगह पर खड़े होकर बैलेंस बनाने से बढ़ सकता है स्टेमिना, ये कमाल का योगासन तेजी से बूस्ट करेगा स्टेमिना 

सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

ऑर्गेज्म तक न पहुंच पाने के ये हो सकते हैं कारण, आपको भी जरूर जानने चाहिए

टिप्पणियां

क्‍या सेक्‍स के दौरान पुरुषों को भी होता है दर्द?

बिस्तर पर उन खास पलों का बढ़ाना है समय, तो ध्यान रखें ये 5 बातें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान, कहा- 1947 में ही सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था

Advertisement