Valentine's Day 2020: 8 फरवरी को है Propose Day, साथी को कैसे कहें 'I Love You', पढ़ें प्रपोज करने के रोमांटिक टिप्स...

Propose Day 2020: प्रपोज डे कब है, प्रपोज डे कब मनाया जाता है, अगर आप भी कुछ दिन से यही सर्च कर रहे है तो 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है. 7 फरवरी के दिन रोज डे (Rose Day) से वेलेंटाइन वीक (Valentine's Week) की शुरुआत होती है जो 14 फरवरी के दिन वेलेंटाइन डे (Valentine's Day 2020) मनाने के साथ पूरा होता है. प्रपोज डे की शायरी (Propose Day Shayari) भी इस दौरान खूब पढ़ी और शेयर की जाती है.

Valentine's Day 2020: 8 फरवरी को है Propose Day, साथी को कैसे कहें 'I Love You', पढ़ें प्रपोज करने के रोमांटिक टिप्स...

Propose Day 2020: प्रपोज करते हुए ख्‍याल रखें क‍ि आप उन्‍हें शर्म‍िंदा न करें.

खास बातें

  • हर साल 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है.
  • प्रपोज करने की शायरी खूब साझा की जाती है.
  • आप भी इस प्रपोज डे पर किसी को कहना चाहते हैं आई लव यू (I Love You)!

Propose Day 2020: प्रपोज डे कब है, प्रपोज डे कब मनाया जाता है, अगर आप भी कुछ दिन से यही सर्च कर रहे है तो यकीनन आप किसी को अपने दिल में बैठाए हुए हैं और इस प्रपोज डे पर उन्‍हें अपने दिल की बात कह देना चाहते हैं. तो आपको बता दें क‍ि हर साल 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है. 7 फरवरी के दिन रोज डे (Rose Day) से वेलेंटाइन वीक (Valentine's Week) की शुरुआत होती है जो 14 फरवरी के दिन वेलेंटाइन डे (Valentine's Day 2020) मनाने के साथ पूरा होता है. प्रपोज डे की शायरी (Propose Day Shayari) भी इस दौरान खूब पढ़ी और शेयर की जाती है. प्रपोज डे का इंतजार बहुत से लोगों को रहता है खासकर उन लोगों को जो इस प्रपोज डे पर किसी खास को प्रपोज करने के मूड में हैं. लेकिन यह नहीं समझ पा रहे हैं कि प्रपोज कैसे करें (How To Propose) या उन्‍हें अपने दिल की बात किस तरह से बताएं.

Valentine's Week Days List: 7 फरवरी को Rose Day और 13 को है Kiss Day, यहां है पूरी Date Sheet, जानें वेलेंटाइन वीक के Gift Ideas

Premature Ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को दूर करेंगे ये 8 फूड

कई बार लोग इस बात को लेकर दुविधा में रहते हैं कि कैसे लड़की को प्रपोज करें, प्रपोज करने का तरीका जो बेस्‍ट हो या लड़की को कैसे प्रोपोज़ करें  (How To Propose a Girl) कि वह हां में जवाब दे. बहरहाल, आपके प्रपोजल का जवाब क्‍या होगा यह तो हम नहीं कह सकते, लेक‍िन आपको यह बता सकते हैं क‍ि प्रपोज का मतलब (Propose Meaning) होता है किसी दूसरे व्‍यक्‍त‍ि को अपना प्रस्‍ताव देना. यह प्रस्‍ताव जब वेलेंटाइन वीक (Valentine's Week) के प्रपोज डे के दिन से जुड़ा हो तो आमतौर पर इसे प्‍यार का प्रस्‍ताव ही माना जाता है... प्रपोज करने की शायरी खूब साझा की जाती है. इसके अलावा जो लोग प्रपोज करने को लेकर दुविधा में होते हैं वे प्रपोज वीडियो (Propose Videos) तक देखते हैं. लेकिन अगर आप भी नर्वस हैं, तो न हों. हम आपको बताते हैं प्रपोज कैसे करते हैं या आप प्यार का इजहार कैसे करें. तो अगर आप भी इस प्रपोज डे पर किसी को कहना चाहते हैं आई लव यू (I Love You) तो इसे कैसे अच्‍छे तरीके से कहा जा सकता है. चलिए जानते हैं. 

Weight Loss Tips: कैसे तेजी से वजन कम कर पेट की चर्बी को गायब करने में मददगार है अश्वगंधा, पढ़ें अश्वगंधा के फायदे

Bigg Boss 13 Couples! ब‍िग बॉस में बनते और बिगड़ते हैं र‍िश्‍ते... इस सीजन में कौन-कौन गिरा प्‍यार में...

Propose Day 2020: साथी को कैसे करें प्रपोज (How To Propose) 


1. सबसे जरूरी और सबसे पहली बात क‍ि अपने मन में जवाब 'हां' ही होगा. हो सकता है कि वह आपके लिए सेम लाइन्‍स पर न सोचते हों, तो खुद को इस 'न' के लिए भी तैयार रखें. 

2. अगर आप अपने दोस्‍त को अपने दिल की बात बताने जा रहे हैं, तो उनकी पसंद नापसंद का खास ख्‍याल रखें. 

3. अपनी कुछ तस्‍वरों को फ्रेम कराएं या उनसे एक वीडियो तैयार करें. अंत में उन्‍हें बोलें कि आप दोनों वाकई अच्‍छा कपल बन सकते हैं और इसी के साथ कह दें मन की बात. 

क्या पीरियड के दौरान सेक्स सही है या ग़लत? डॉक्टर से जानें क्या करें और क्या नहीं

am3k5kh

How To Propose a Girl:  इस बात का पूरा ख्‍याल रखें क‍ि आप उन्‍हें शर्म‍िंदा न करें.

Kartik Aaryan ने गर्लफ्रेंड को बताया था 'कजन', क्‍या Relationship में आपने भी की है कभी ऐसी हरकत...

4. अगर आपके साथी को सैर-सपाटा पसंद है तो उसे कहीं घुमाने ले जाएं. और मौका देख कर मन की बता कह दें. 

5. लेकिन इस बात का पूरा ख्‍याल रखें क‍ि आप उन्‍हें शर्म‍िंदा न करें. अपनी बात को तब तक पब्‍ल‍िकली या अनाउंसमेंट के तौर पर न कहें जब तक क‍ि आपको यह पक्‍का न पता हो क‍ि वह आपको हां ही कहेंगे. 

Valentine's Day 2020: 7 फरवरी यानी कल है ‘Rose Day', उन्‍हें रोज देने से पहले जान लें क‍िस रंग का गुलाब देना रहेगा सही...

6. यह थोड़ा पुराना है, लेकिन यकीन मानिए ये सदाबहार है. आप अपने साथी के लिए अपने हाथों से कार्ड तैयार करें. इसमें उनके ऐसे डायलॉग लिखें जो वो बार-बार बोलते हैं. यह फनी और प्‍यारा दोनों ही साबित होगा. 

Happy Propose Day 2020!

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Relationship Tips: प्यार में ब्रेकअप के बाद ही समझ आती हैं ये बातें

कैसे जानें कि साथी झूठ बोल रहा है, यहां हैं 4 सुपर टिप्स...

Healthy Relationship Tips: भरोसे और विश्वास के बाद भी नहीं निभ रहा रिश्ता, तो काम आएंगे ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Healthy Relationship Tips: ताकि प्यार में न आए कमी, अपनाएं ये 10 रिलेशनशिप टिप्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Couple Goals: कैसे बनाएं रिश्ते को इतना मजबूत कि हर कोई कहे 'यही तो प्यार है'

आजमाएं ये 7 तरीके पार्टनर एक पल भी नहीं रह पाएगा आपके बिना