Weight Loss: शरीर से एक्स्ट्रा चर्बी को कम करना है तो आज से खाना शुरू करें ये 5 फूड्स, आसानी से कम होगा मोटापा!

Food For Weight Loss: अगर आप तेजी से वजन कम (Weight Loss Fast) करना चाहते हैं तो यहां हम बता रहे हैं कुछ वेट लॉस डाइट (Weight Lose Diet) के बारे में जो काफी आसान भी हैं और फायदेमंद भी. कई ऐसे सुपरफूड्स भी हैं जो आपका वजन घटाने के साथ आपको एक परफेक्ट बॉडी शेप (Body Shape) भी दे सकते हैं. यहां जानें वजन घटाने के टिप्स (Tips For Weight Loss) के बारे में जो तेजी से वजन घटा सकते हैं.

Weight Loss: शरीर से एक्स्ट्रा चर्बी को कम करना है तो आज से खाना शुरू करें ये 5 फूड्स, आसानी से कम होगा मोटापा!

Food For Weight Loss: तेजी से वजन घटाने के लिए ये सुपरफूड्स हैं फायदेमंद

खास बातें

  • तेजी से वजन घटाने के लिए ये 5 सुपरफूड्स हैं कमाल.
  • कम करना चाहते हैं पेट की चर्बी तो खाएं ये चीजें.
  • जानें कौन से हैं वह 5 सुपरफूड्स जो आसानी से घटाएंगे वजन.

Effective Food For Weight Loss: वजन घटाने के लिए आप क्या-क्या नहीं करते हैं, लेकिन कई कोशिशों के बाद भी जब आपका मोटापा कम नहीं होता है तो आप आयुर्वेद (Ayurveda) या नेचुरल तरीके से वजन घटाने (Weight Loss) के बारे में सोचते हैं. अगर आप तेजी से वजन कम (Weight Loss Fast) करना चाहते हैं तो यहां हम बता रहे हैं कुछ वेट लॉस डाइट (Weight Lose Diet) के बारे में जो काफी आसान भी हैं और फायदेमंद भी. घर पर आसानी से मिलने वाली इन चीजों से आप तेजी से वजन घटा सकते हैं. बशर्ते आप वजन घटाने को लेकर अपना पूरा मन बना चुके हों. वजन घटाने के दो ही नेचुरल तरीके (Natural Ways To Lose Weight) हो सकते हैं. एक एक्सरसाइज और दूसरी डाइट.  वजन घटाने की एक्सरसाइज (Weight Loss Exercise) और वजन घटाने की डाइट (Weight Loss Diet) ही आपका मोटापा घटा सकते हैं. कई ऐसे सुपरफूड्स भी हैं जो आपका वजन घटाने के साथ आपको एक परफेक्ट बॉडी शेप (Body Shape) भी दे सकते हैं. यहां जानें वजन घटाने के टिप्स (Tips For Weight Loss) के बारे में जो तेजी से वजन घटा सकते हैं..

तेजी से पेट की चर्बी घटाने के लिए खाएं ये 5 फूड्स | Eat These 5 Foods To Reduce Belly Fat Fast

1. एवोकाडो घटाएगा वजन

एवोकाडो एक  सुपरफूड्स है जिसके कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं जिनमें से एक वजन घटाना भी शामिल हैं. अपनी डाइट में एवोकाडो को शामिल करने से आप तेजी से वजन घटा सकते हैं. यह वजन घटाने की प्रक्रिया को तेज गति दे सकता है. 

obnvvudgHow To Lose Weight: तेजी से वजन घटाने के लिए खाएं एवोकाडो

2. सोया तेजी से घटाएगा वजन

वजन घटाने की डाइट में सोया को शामिल करें इससे न सिर्फ आपका वजन तेजी से कम होगा बल्कि आप हमेशा स्वस्थ भी बने रहेंगे. सोया बहुत ही स्वादिष्ट और प्रोटीन से भरपूर होता है. सोया मिल्‍क में एक बाउल दलिया और पूरे अनाज के अतिरिक्‍त गुण होते हैं, जिसे खाने के बाद आपको लंबे समय तक भूख का अहसास नहीं होता. इससे आप खाना कम खाते हैं और आपका वजन तेजी घटने लगता है.

3. ब्राउन राइस भी घटाएगा वजन

आमतौर पर आप सफेद चावल  खाते होंगे लेकिन आप सफेद चावल की बजाय ब्राउन राइस खाएंगे तो तेजी से वजन घटाने में मदद मिल सकती है. ब्राउन राइस लो कैलोरी युक्त खाद्य पदार्थ है जिसको खाने से लंबे समय तक भूख नहीं लगती. ब्राउन राइस में विटामिन बी, ई और मैगनिश्यिम, आयरन पाया जाता है.

4. अंडा भी घटा सकता है वजन 

अंडा प्रोटीन से भरपूर होता है. वजन घटाने के लिए यह एक बेहतर उपाय हो सकता है. ब्रेकफास्ट में अंडे का सेवन करने से आप तेजी से वजन घटाने में सफल हो सकते हैं. अंडे में मौजूद प्रोटीन आपको लंबे समय तक भूख नहीं लगने देता है.

fj597osgFood For Weight Loss: अंडे का सेवन करने से भी तेजी से घट सकता है वजन

5. दलिया भी है वजन घटाने में कमाल

दलिया में भरपूर फाइबर होने के कारण इसे फैट कम करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. दलिया में फाइबर घुलनशील होता है. जिससे लंबी अवधि तक भूख नही लगती.
अगर आप वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं तो दलिया को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.