Weight Loss Juice: यहां हैं वजन घटाने के सबसे आसान तरीके, इन 5 लो कैलोरी जूस का सेवन कर घटाएं शरीर की चर्बी!

Juice For Weight Loss: वजन घटाने के लिए रोजाना कितनी कैलोरी लेनी चाहिुए. शरीर में की प्रति दिन कितनी कैलोरी की जरूरत होती है? किन चीजों के सेवन से भरपूर कैलोरी (Calories) ली जा सकती है? वजन घटाने के लिए जूस (Weight Loss Juice) का सेवन करना फायदेमंद होता है.

Weight Loss Juice: यहां हैं वजन घटाने के सबसे आसान तरीके, इन 5 लो कैलोरी जूस का सेवन कर घटाएं शरीर की चर्बी!

Juice For Weight Loss: वजन घटाने के लिए इन लो कैलोरी जूस का करें सेवन

खास बातें

  • वजन घटाने के लिए इन 5 जूस का सेवन करें.
  • पूरे शरीर की चर्बी घटाने में मदद कर सकते हैं ये 5 जूस.
  • यहां हैं सबसे आसानी वेट लॉस ट्रिक्स, बस करें इन जूस का सेवन.

Effective Juice For Weight Loss: वजन घटाने के लिए रोजाना कितनी कैलोरी लेनी चाहिए. शरीर की चर्बी (Body Fat) न सिर्फ दिखने में भद्दी लगती है बल्कि आत्मविश्वास को भी कम कर सकती है. शरीर में की प्रति दिन कितनी कैलोरी की जरूरत होती है? शरीर में कैलोरी की कमी होने से क्या होता है? नुकसान और किन चीजों के सेवन से भरपूर कैलोरी (Calories) ली जा सकती है? वजन घटाने के लिए जूस (Juice For Weight Loss) का सेवन करना फायदेमंद होता है. खासकर ऐसे जूस जिनमें कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है. लो कैलोरी जूस न सिर्फ वजन कम कर सकते हैं बल्कि पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाने में भी मदद कर सकते हैं. मानव शरीर में कैलोरी ऊर्जा की एक मात्रा स्रोत है. जो शारीरिक गतिविधियों के संचालन के लिए जरूरी होती है. कैलोरी की यह मात्रा कई तरह के आहार से ली जा सकती है. ज्यादा कैलोरी का सेवन करने से आपका मोटापा बढ़ सकता है. वजन बढ़ने का एक मात्रा कारण ही शरीर में कैलोरी का जमा होना है लेकिन कैलोरी का सेवन करना भी जरूरी है. कैलोरी की नियमित मात्रा लेने से कई फायदे होते हैं.

अगर आप वजन कम (Weight Loss) करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने खानपान की आदतों पर गौर करना जरूरी है. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि स्वस्थ रहने के लिए और वजन घटाने के लिए कौन से जूस पिएं. तो यहां हम बता रहे हैं ऐसे ही कुछ जूस के बारे में जिनमें लो कैलोरी होने से यह आपका वजन घटाने में मदद कर सकते हैं.

ये लो कैलोरी जूस घटाएंगे आपका वजन  | These Low Calorie Juices Will Reduce Your Weight

1. गाजर का जूस

गाजर का जूस भी आपका वजन घटाने में मदद कर सकता है. गाजर के जूस में फाइबर और विटामिन ए पर्याप्त मात्रा में होता है. इसमें कैलोरी भी काफी कम होती है. इसलिए इसका सेवन वजन कम करने और पेट की चर्बी घठाने के लिए लाभकारी माना जाता है. रोजोना गाजर का जूस पीने से कई कमाल के फायदे मिल सकते हैं.

nqer4vm

Juice For Weight Loss: गाजर के जूस में काफी कम कैलोरी होती हैं 

2. करेले का जूस

करेले का जूस वजन कम करने के लिए काफी फायदेमंद लाभकारी हो सकता है. इसमें भी कैलोरी काफी कम होती हैं. करेले का जूस ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में भी कारगर माना जाता है. हफ्ते में दो दिन करेला का जूस पीने से तेजी से वजन कम करने में मदद मिल सकती है.

3. अनार का जूस

अनार के जूस का सेवन करने के कई फायदे हो सकते हैं. अनार का जूस त्वचा के साथ-साथ वजन कम करने के लिए भी लाभकारी होता है. एक गिलास अनार के जूस में 54 कैलोरी होती है इसलिए अनार का जूस सेहत के लिए लाभकारी होता है.

4. आंवला जूस

आंवला का जूस मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है साथ ही फैट को तेजी से बर्न करने में भी कारगर है. आंवला को सर्दियों का सुपरफूड माना जाता है. सर्दियों में आंवला का सेवन स्वास्थ्य को कई कमाल के फायदे दे सकता है. इसका सेवन जूस के रूप में या कच्चे आंवले के रूप में भी किया जा सकता है.

तनाव या डल स्किन कर रही है उदास, 
तबियत भी नहीं रहती कुछ खास... 
तो जुडें एनडीटीवी सेहत वेहत के साथ
सब्सक्राइब करें.

5. खीरे का जूस

Newsbeep

खीरे में भी कैलोरी काफी कम होती है और फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है, इसलिए यह फैट बर्न करने के लिए सबसे अच्छा जूस माना जाता है. एक गिलास खीरे के जूस काफी कम कैलोरी होती हैं. इसलिए इसका सेवन करने से वजन घटाने में काफी मदद मिल सकती है. ये जूस स्वास्थ्य को भी कई कमाल के फायदे देता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.