वजन कम करने और घटाने का उपाय हो सकता है यह Weight Loss Drink, खाली पेट करें ट्राई!

Weight Loss Tips: वजन कम करना एक, दो दिन या हफ्तेभर का खेल नहीं है. यह आपके शरीर की जरूरतों के अनुसार सही तरह से प्लान कर किया जाने वाला काम है. 5 किलो वजन कैसे कम करें, खाना कम खाने से वजन घटता है क्या, प्राकृतिक वजन कम कैसे करे और 1 दिन में 1 किलो वजन कैसे कम करें? जैसे सवाल हमसे अक्सर पूछे जाते हैं. 

वजन कम करने और घटाने का उपाय हो सकता है यह Weight Loss Drink, खाली पेट करें ट्राई!

Weight Loss Tips: वजन कम करना एक, दो दिन या हफ्तेभर का खेल नहीं है.

Weight Loss Tips: महज 7 दिन में वजन कम करें (How to Lose Weight in 7 Days) या एक हफ्ते में कई किलो वजन घटाएं जैसे स्लोगन अगर आपका भी ध्यान खींचते हैं, तो इस तरह के विज्ञापनों से खुद को जितना हो सके बचा कर चलें. वजन कम करना एक, दो दिन या हफ्तेभर का खेल नहीं है. यह आपके शरीर की जरूरतों के अनुसार सही तरह से प्लान कर किया जाने वाला काम है. 5 किलो वजन कैसे कम करें (How to Lose weight), खाना कम खाने से वजन घटता है क्या, प्राकृतिक वजन कम कैसे करे और 1 दिन में 1 किलो वजन कैसे कम करें? जैसे सवाल हमसे अक्सर पूछे जाते हैं. 

वजन कम करने के लिए भोजन का संतुल‍ित होना बहुत जरूरी है. आप अपने आहार में कुछ ऐसे बदलाव कर सकते हैं, जो वजन कम करने के घरेलू उपाय साबित होंगे. वजन कम करने का देसी तरीका लोग अक्सर सुबह खाली पेट पीने वाले ड्रिंक्स में तलाशते हैं. तो अगर आप भी जल्दी वजन कम करने के उपाय तलाश रहे हैं, तो इसके लिए सही और सेहतमंद तरीका ही देखें. वजन घटाने के लिए डाइट चार्ट बनाएं और उसका पालन करें. यहां हम आपको बता रहे हैं एक हेल्दी ड्रिंक के बारे में, जो वजन कम करने में मददगार साबित हो सकता है.

तेजी से वजन घटाने के लिए ग्रीन टी

ग्रीन टी तेजी से वजन घटाने के साथ ही साथ अतिरिक्त वसा को कम करने में भी मददगार है. जल्‍दी वजन कम करने का इरादा है, तो ग्रीन टी का नियमित सेवन काफी मददगार होगा. कई अध्ययनों से पता यह चला है कि अगर दिन में 3 से 5 कप पीने ग्रीन टी ली जाए तो तकरीबन 40 फीसदी अतिरिक्त वसा को कम किया जा सकता है.

वजन कम करने के लिए कैसे बनाएं ग्रीन को और असरदार


आपको क्या-क्या चाहिए 
- 1 चम्मच ग्रीन टी
- 1/2 चम्मच नींबू का रस
- 1 कप पानी
- 1 चम्मच शहद
- 2 पुदीने के पत्ते
- 2 तुलसी के पत्ते

कैसे बनाएं वजन कम करने वाली यह ड्रिंक

पैन को गैस पर रखें और इसमें पानी गर्म करें. एक उबाल आने के बाद इसमें ग्रीन टी डालें. जब यह उबलने लगे तो इसमें पुदीने और तुलसी के पत्ते डालें. आप अदरक भी डाल सकते हैं. दो उबाल आने के बाद गैस बंद कर दें और इसमें नींबू का रस, शहद डालें. तेजी से वजन कम करने वाली यह सुपर ड्रिंक तैयार है.

Newsbeep

तनाव या डल स्किन कर रही है उदास, 
तबियत भी नहीं रहती कुछ खास... 
तो जुडें एनडीटीवी सेहत वेहत के साथ
सब्सक्राइब करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com