वो 5 वादे जो आप हर नए साल पर खुद से करते हैं तोड़ देने के लिए...

न्यू ईयर 2020: अगर आप सिगरेट पीते हैं या पीती हैं तो न जाने कितनी ही बार आपने सिगरेट छोड़ने का नए साल में ज़रूर किया होगा.

वो 5 वादे जो आप हर नए साल पर खुद से करते हैं तोड़ देने के लिए...

New Year Resolution: न्यू ईयर पर किए कुछ वादे हमेशा तोड़ देते हैं हम.

5 New Year's Resolution: घड़ी की सुई टिक-टिक कर रही है और साल 2019 खत्म होकर साल 2020 शुरू हो गया है. ये वो वक्त है जब हम अपने बीतने वाले साल का आंकलन कर रहे होते हैं. ये वक़्त खुद की गलतियों को न दोहराने और अपनी आदतों को सुधारने का होता है. ऐसे में हम चाहते हैं कि नए साल से हम अपनी दिनचर्या में उन सभी चीज़ों को शामिल कर लें जो इस साल हम नहीं कर पाए. या फिर ऐसी कोई आदत जिसे हम नए साल में दोहराना ही नहीं चाहते. इन सारी अपने दिल में दबी इच्छाओं को हम नाम देते हैं खुद से किए गए वादों का जो हम नए साल में ख़ुद से करने वाले हैं. लेकिन यक़ीन मानिए कुछ ऐसे वादे हम इस नए वक़्त में कर जाते हैं जो सिर्फ और सिर्फ टूटने के लिए ही बने होते हैं.

Happy New Year: फिट रहने के लिए नए साल पर फॉलो करें ये डाइट प्लान, मोटापा भी होगा कम!


नए साल के वो पांच वादे जो आप खुद से करते हैं और तोड़ देते हैं (Why And How Did You Break Your New Year's Resolution) 

 
इस लिस्ट में पहला वादा- स्मोकिंग कल से बंद
अगर आप सिगरेट पीते हैं या पीती हैं तो न जाने कितनी ही बार आपने सिगरेट छोड़ने का वादा नए साल में ख़ुद से ज़रूर किया होगा. हम यकीन से कह सकते हैं कि जनाब आप अपने खुद के वाद पर 15 दिन से ज्यादा नहीं टिक पाए होंगे और अगर टिक भी गए तो आने वाले कुछ दिनों में आपने ख़ुद से किया ये वादा ज़रूर तोड़ दिया होगा.

Diabetes: ये एक चीज कंट्रोल करेगी ब्लड शुगर लेवल, घरेलू नुस्खों में होती है इस्तेमाल, डाइबिटीज में भी होगा बचाव

दूसरा वादा- बाहर का खाना बंद
घर से दूर रहते हैं और ऑफिस की जल्दी होती है तो खाने का ख़याल आपको बिल्कुन नहीं रहता होगा. हालांकि आप चाहते हैं कि आप बाहर के खाने से मुंह मोड़ लें. लेकिन मोह है कि छूटता ही नहीं, सिर्फ खाने से ही नहीं हमारे आलस से भी. नए साल पर हम ये रिजोल्यूशन लेते ज़रूर हैं कि अब से बाहर का खाना बिल्कुल बंद, क्योंकि इस साल इसी ख़राब आदत की वजह से आप कितनी बार बीमार हुए हैं और आपको ऑफिस से छुट्टी लेनी पड़ी है. हम चाहते हैं कि आप ख़ुद से किया ये वादा ज़रूर पूरा करें, लेकिन हमें लगता है कि ये वादा भी आप ज़्यादा दिन निभा नहीं पाएंगे. 

7fojtjdk

New Year Wishes and Resolution: नए साल के मौके पर अक्सर लोग खुद के लिए नए नियम बनाते हैं. 


 
तीसरा वादा- खुद को फिट रखने का
ऑफिस हो या कॉलेज हर जगह आप ख़ुद से अलग दिखाना चाहते हैं. इसी ख्वाहिश के चलने न्यू ईयर से पहले आप खुद से एक वादा करते हैं. कल से योगा क्लास, जिम या फिर घर पर ही रोज़ाना एक्सरसाइज़ करेंगे. अरे जनाब पसीना बहाने के लिए जिगर चाहिए. उसके लिए टाइम चाहिए जो कि आपके पास बिल्कुल नहीं है. ऐसे में ये वादा भी आप पूरा नहीं कर पाते हैं.

Healthy Relationship Tips: ताकि प्यार में न आए कमी, अपनाएं ये 10 रिलेशनशिप टिप्स


चौथा वादा- सोशल मीडिया पर टाइम की बर्बादी नहीं
इन दिनों आपके पसंदीदा रिजोल्यूशन में शुमार है ये वादा. आपको लगता है कि आप बेवजह ही सोशल मीडिया पर बहुत वक़्त बर्बाद कर रहे हो. आप हर रोज़ चाहते हो कि इस बुरी आदत से मुक़्त हो जाएं, लेकिन मुक्ति है कि मिलती ही नहीं. ऐसे में आप वक़्त चुनते हैं नए साल का. पक्का इस साल से सोशल मीडिया पर वक़्त बर्बाद नहीं करेंगे. लेकिन हमें पता है साल शुरू होते होते आपका ये वादा और हसरत अधूरी ही रह जाती है.

Depression: यौन हिंसा है महिलाओं में बढ़ते डिप्रेशन और एंजाइटी का सबसे बड़ा कारण! 

पांचवां वादा-सुबह जल्दी उठेंगे
बचपन से आप सभी के फेवरेट वादों में ये ज़रूर शामिल होगा. हर नए साल पर हम इस साल की सबसे बड़ी बुराई सुबह जल्दी न उठ पाने की आदत से निजात पाना चाहते हैं, लेकिन कैसे सिर्फ वादा करके. आप चाहते हैं कि नए साल में आप हर काम वक़्त पर करेंगे, जिसके लिए ज़रूरी है आपका सुबह जल्दी उठना, लेकिन जब आप रात को जल्दी सोएंगे ही नहीं तो सुबह उठेंगे कैसे. ख़ैर आपसे ये वादा भी नए साल में पूरा होने से रहा.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Eyesight: आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए खाएं ये फूड्स, बुढा़पे में भी कमजोर नहीं होंगी आंखें! 

Healthy Skin: पीले रंग के ये फल स्किन को देंगे ग्लो और रखेंगे हेल्दी! दिखेंगे सबसे अलग

Belly Fat: ये 4 एक्सरसाइज घटाएंगी आपका मोटापा, कम टाइम में होगा ज्यादा फायदा!

Alia Bhatt Workout Routine: वर्कआउट के लिए मोटिवेशन चाहिए, आलिया भट्ट का ये वीडियो देखिए

Walking Benefits: भागने-दौड़ने के साथ पैदल चलने से होते हैं ये कमाल के फायदे! जानें क्यों है वॉक करना जरूरी

Weight Loss: वजन घटाने के लिए कितना पैदल चलना चाहिए? जानें पैदल चलने के लिए कैसे करें खुद को तैयार!

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com