NDTV Khabar

Relationship Tips: क्‍या कहा, आपसे ज्‍यादा कमाती हैं मौहतरमा... तो यूं करें रिश्ते को बैलेंस

Relationship Tips: आज भी आपको ऐसे लोग मिल जाएंगे, जो उन लोगों का, पीठ पीछे ही सही, मजाक उड़ाते दिखेंगे जिनकी बीवी उनसे ज्यादा कमाती है. लेकिन प्रॉब्लम ये नहीं है कि लोग मजाक उड़ाते हैं... दिक्‍कत वहां शुरू होती है, जब वह व्‍यक्ति इस बात से प्रभावित हो जाता है और इसका असर उनके जीवन पर पड़ना शुरू हो जाता है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Relationship Tips: क्‍या कहा, आपसे ज्‍यादा कमाती हैं मौहतरमा... तो यूं करें रिश्ते को बैलेंस

‘वो मर्द ही क्या जो पैसे ना कमाए, वो औरत ही क्या जो कलछी ना चलाए...'खुशकिस्मत हैं आप अगर ऐसे विचारों से आपका सामना नहीं हुआ. वैसे ये बात ताज्जुब करने वाली भी है कि उपरोक्त पंक्ति पढ़कर आपको हंसी आई. ये भी एक बड़ा सच है कि भले ही हम ‘लिव इन रिलेशनशिप' और ‘गे मैरेज'या फिर ‘प्री-मैरिटल सेक्स' को नॉर्मल मान लें और उसकी वकालत भी करें, लेकिन आज भी ऐसी कई चीजें और सोच हैं जो नहीं बदली.

Premature Ejaculation: शीघ्रपतन की समस्या को दूर करेंगे ये 8 फूड

Sexual Hygiene Tips: हेल्‍दी सेक्‍शुअल लाइफ के लिए ध्यान रखें ये 4 बातें

आज भी आपको ऐसे लोग मिल जाएंगे, जो उन लोगों का, पीठ पीछे ही सही, मजाक उड़ाते दिखेंगे जिनकी बीवी उनसे ज्यादा कमाती है. लेकिन प्रॉब्लम ये नहीं है कि लोग मजाक उड़ाते हैं... दिक्‍कत वहां शुरू होती है, जब वह व्‍यक्ति इस बात से प्रभावित हो जाता है और इसका असर उनके जीवन पर पड़ना शुरू हो जाता है. अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोचते हैं, तो जरूरी है कि आप अपना नजरिया बदलें. अपने आप को बदकिस्‍मत,कमजोर या छोटा समझने कि बजाए खुद को लकी मानें, कैसे इसकी कई वजहें हम बताते हैं... 

What Is PCOD, PCOS: क्या है पीसीओडी या पीसीओएस, प्रकार, लक्षण और कारण

8 वजहें, आखिर क्यों महिलाओं के लिए अच्छा है हस्तमैथुन

1. अड़ियल बॉस से पंगे लेना आसान: जरा सोचिए, अगर आप अपनी पत्नी से ज्यादा कमाते, तो जाहिर है घर खर्च का ज्यादा बोझ आपकी जेब पर होता. इसका मतलब आपका बॉस भले ही दुनिया के सामने आपकी कितनी ही बेइज्जती करे, आपको चुपचाप उसे सहना ही पड़ता. लेकिन अगर आपकी सैलरी आपके बेटर-हाफ से कम है, तो जाहिर है जिम्मेदारी भी कम है. इसलिए अगर बॉस से पंगा ले लिया और गलती से नौकरी चली भी गई, तो टेंशन नहीं. घर का दाना-पानी चलता रहेगा. इसलिए दफ्तर जाइये, काम करिए, बिना किसी डर के.

Weight Loss: ये सब्जियां हो सकती हैं आपके मोटापे का कारण, तोंद घटानी है तो करें ये काम!


2. अधूरी ख्वाहिशों को पूरा करने का मौका:  अगर पत्नी ज्यादा कमाती हैं, तो जाहिर है आप दोनों की सैलरी मिलाकर इनकम ज्यादा है. यानी खर्च और सेविंग्स के बाद भी आपकी जेब में पैसे बचते हैं, जिनसे आप अपने शौक पूरे कर सकें. अगर आप नौकरी छोड़ पढ़ाई पूरी करना चाहते हैं, तो इस केस में वो भी मुमकिन है.

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए...


टिप्पणियां

3. जॉब सैटिसफैक्शन: मान लीजिए कि आपको फोटोग्राफ्री का शौक है और आप इसी फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं. लेकिन जरूरी तो नहीं शुरुआत में ही आपकी सैलरी इतनी अच्छी हो कि घर खर्च चल जाए. ये भी हो सकता है कि जो करियर आपने चुना उसमें आपको खुशी तो मिलती है, पर अच्छी पगार नहीं. तब आप क्या करेंगे? क्या सिर्फ ज्यादा सैलरी की चक्कर में मनचाही नौकरी छोड़ देंगे? शायद आपको मजबूरन ऐसा करना पड़े. लेकिन अगर आपकी पत्नी अच्छा खासा पैसा कमाती हैं, तो आपको मजबूरी में अपना मन माफिक करना छोड़ने की नौबत नहीं आएगी.

Sitaphal Myths And Facts: सीताफल के बारे में तोड़ें अपने भ्रम, जान जाएंगे तो हो जाएंगे हैरान!

Remedies for Stamina: यौन शक्ति को बढ़ाने के 6 असरदार घरेलू नुस्खे


4. खुशहाल परिवार की नई सोच... : अगर ऊपर बताए गए तीन कारणों से आप भी ये मानते हैं वाकई पत्नियों का ज्यादा कमाना पतियों के लिए फायदेमंद है, तो सबसे पहले खुद को सलाम ठोकिए. जनाब, अगर आपको अपनी बीवी की ज्यादा सैलरी से तकलीफ नहीं, बल्कि खुशी है, तो जाहिर है आप अपनी बातों और व्यवहार से दूसरों को भी जाने अंजाने यही संदेश दे रहे हैं. जमाना बदल रहा है, और इस बदलाव में आपका भी योगदान है. लोगों को बताईए कि खुशहाल परिवार वही नहीं, जिसमें पति ज्‍यादा कमाए या वह पत्‍नी को दबा कर रखे. एक खुशहाल परिवार वह है, जिसमें सब एक दूसरे का सम्‍मान करें और प्‍यार से रहें.

क्यों ज्यादातर लड़कियां ही होती हैं एनिमिया की शिकार? जानें क्या हैं आयरन की कमी से बचने के उपाय

5. मायने प्‍यार रखता है पैसा नहीं: ये बात तो सच है कि रिश्‍ते में अपनापन, भरोसा और प्‍यार ही मायने रखता है, किसकी जेब में कितना पैसा है यह नहीं. और फिर फेसबुक पर ‘रिलेशनशिप स्टेटस' होता है, ‘बैंक अकाउंट स्टेटस' नहीं... अगर किसी ने आपका कभी भी इस बात के लिए मजाक उड़ाया है कि आपकी पत्नी ज्यादा कमाती है तो इसमें गलती उनकी नहीं, आपकी है. मियां अपनी सैलरी भी कोई बताता है भला! भूल गए एचआर वालों की वो नसीहत कि ‘सैलरी आपका व्यक्तिगत मामला है, किसी और को न बताएं'. क्या जरूरत है दुनिया को ये बताने की कि आपकी और आपकी धर्मपत्नी की पगार कितनी है? 

सिजेरियन से बचने के लिए गर्भावस्था में करें ये 5 काम, होगी नॉर्मल डिलीवरी...

Ashwagandha: अश्वगंधा के 5 जबरदस्त फायदे और नुकसान...

चलिए माना कि आप नौकरी नहीं करते या आपकी पत्नी आपसे ऊंचे पोस्ट पर काम करती है, तो लोगों को यह बात शर्म से नहीं पूरे गर्व से बताएं. अगर कोई टोके भी तो उन्हें उनकी ही भाषा में जवाब दें.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement