NDTV Khabar

आज हो सकता हिमाचल प्रदेश के नए सीएम का ऐलान, जयराम ठाकुर प्रबल दावेदार लेकिन जेपी नड्डा का नाम फिर से चर्चा में

प्रेम कुमार धूमल के हार जाने से पार्टी का समीकरण बिगड़ गया है और एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी सीएम के नाम की घोषणा नहीं हो पाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज हो सकता हिमाचल प्रदेश के नए सीएम का ऐलान, जयराम ठाकुर प्रबल दावेदार लेकिन जेपी नड्डा का नाम फिर से चर्चा में

केंदीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. आज है बीजेपी के विधायकों की बैठक
  2. जेपी नड्डा का नाम फिर से चर्चा में
  3. धूमल ने खुद को बता दिया रेस से बाहर
शिमला:

हिमाचल प्रदेशमें प्रचंड बहुमत से जीतने वाली बीजेपी ने कभी नहीं सोचा होगा कि उसके सामने इस राज्य में मुख्यमंत्री का नाम तय करने में इतनी माथापच्ची करनी पड़ जाएगी. प्रेम कुमार धूमल के हार जाने से पार्टी का समीकरण बिगड़ गया है और एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी सीएम के नाम की घोषणा नहीं हो पाई है. इस बीच पार्टी के अंदर ही कई गुट बनते नजर आ रहे हैं. आलाकमान की ओर से भेजे गए दो पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर भी शिमला दिल्ली जा चुके हैं. हालांकि आज विधायक दल की बैठक है और उम्मीद है कि इसमें नए नेता का चुनाव कर लिया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की दौड़ से नड्डा, धूमल बाहर, विधायक दल से ही होगा सीएम : बीजेपी सूत्र


प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद से मंडी सीट से विधायक जयराम ठाकुर को सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पार्टी के अंदर उनके नाम की सहमति बनती नहीं दिखाई दे रही है जिसके बाद एक बार रेस से पूरी तरह बाहर हो चुके केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा फिर से चर्चा में आ गए हैं. दरअसल नड्डा को सीएम बनाने के मतलब है कि उनको राज्यसभा की सीट खाली पड़नी पड़ेगी और उसके बाद हिमाचल में उनको उपचुनाव का सामना करना पड़ेगा. बीजेपी चाहती है कि सीएम विधायकों मेें से ही किसी को चुना जाए लेकिन जिस तरह वहां गुट बनते जा रहे हैं उस लिहाज से नड्डा की दावेदारी सबसे फिट बैठ रही है. 

टिप्पणियां

वीडियो : जब धूमल और जयराम ठाकुर के समर्थक हुए थे आमने-सामने

वहीं प्रेम कुमार धूमल के समर्थक भी जोर लगाए हुए हैं. लेकिन खुद धूमल साफ कर चुके हैं कि सीएम पद की रेस में नही हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि निर्वाचित विधायकों की बैठक रविवार को होगी. इस दौरान केंद्रीय पर्यवेक्षक उन्हें संबोधित भी करेंगे.

इनपुट : एजेंसी



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement