NDTV Khabar

हिमाचल में धुआंधार प्रचार अभियान खत्म, मतदान 9 नवंबर को

भाजपा ने राज्य में हालांकि प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है, लेकिन परोक्ष रूप से प्रचार अभियान की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही संभाली हुई थी.

322 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल में धुआंधार प्रचार अभियान खत्म, मतदान 9 नवंबर को

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. दोनों प्रमुख पार्टियों में तीखी जुबानी जंग देखने को मिली
  2. भाजपा ने राज्य में 197 रैलियां कीं
  3. वीरभद्र सिंह ने कांग्रेस के लिए अकेले 200 से अधिक रैलियां की
शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार का दौर खत्म हो गया. इस दौरान सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा के बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली. राज्य में 9 नवंबर को मतदान होना है.

यह भी पढ़ें : हिमाचल चुनाव : प्रचार में बीजेपी की फुर्ती, कांग्रेस की सुस्ती, आखिर ऐसा क्यों है

भाजपा ने राज्य में हालांकि प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है, लेकिन परोक्ष रूप से प्रचार अभियान की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही संभाली हुई थी. उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र पर जोरदार पलटवार किया.

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश चुनाव : प्रचार के अंतिम दौर में पीएम मोदी और राहुल गांधी की जोरआजमाइश

भाजपा के मुख्य रणनीतिकार और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और दोनों पक्षों के शीर्ष नेताओं ने मुकाबले को आर-पार का बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. हिमाचल प्रदेश के दो बार के मुख्यमंत्री 73 वर्षीय धूमल की कोशिश कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार वीरभद्र सिंह को रिकॉर्ड सातवीं बार सत्ता में आने से रोकने की होगी.

VIDEO : मैदान छोड़ भागी कांग्रेस : पीएम मोदी


टिप्पणियां
राज्य में कांग्रेस के शीर्ष नेता 83 वर्षीय सिंह भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे हैं. साथ ही राज्य कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुखू से उनके मतभेद खुलकर सामने आ गए. सिंह सुखू को पद से हटवाना चाहते थे लेकिन चुनाव से पहले यह मुमकिन नहीं हो सका. कांग्रेस के पुराने दिग्गज के सामने सत्ता विरोधी लहर से जूझने की चुनौती भी होगी.

भाजपा ने राज्य में 197 रैलियां कीं और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पिछले ढाई महीने में कांग्रेस के लिए अकेले 200 से अधिक जनसभाओं को संबोधित किया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement