NDTV Khabar

Poll of Exit Polls : हिमाचल में 'कमल' खिलने के आसार

छह न्यूज चैनलों द्वारा जारी किए गए एग्जिट पोल की मानें तो हिमाचल प्रदेश में इस बार बीजेपी की वापसी हो रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Poll of Exit Polls : हिमाचल में 'कमल' खिलने के आसार

हिमाचल प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

नई दिल्ली: गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण का चुनाव खत्म होने के बाद अलग-अलग टीवी चैनलों द्वारा एग्जिट पोल जारी कर दिया गया. छह न्यूज चैनलों द्वारा जारी किए गए एग्जिट पोल की मानें तो हिमाचल प्रदेश में इस बार बीजेपी की वापसी हो रही है. छह न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल को मिलाकर बनाए गए 'पोल ऑफ एग्जिट पोल्स' में हिमाचल में बीजेपी को 68 में से 49 सीटें मिलने का अनुमान लगया गया है. वहीं, सत्तारूढ़ कांग्रेस सिर्फ 18 सीटों पर सिमटती दिख रही है. 

यह भी पढ़ें :  Exit Poll 2017: गुजरात में फिर बीजेपी की सरकार, हिमाचल में भी होगी वापसी...

टिप्पणियां
टाइम्स नाऊ-वीएमआर पोल और जी न्यूज-एक्सिस ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके अनुसार बीजेपी को 51 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं न्यूज नेशन द्वारी जारी आंकड़ों के अनुसार बीजेपी को 43-47 सीटें मिलती दिख रही हैं. आजतक-एक्सिस के अनुसार बीजेपी को 47-55 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, न्यूज एक्स के एग्जिट पोल में बीजेपी के 42-50 सीट जीतने के अनुमान लगाया गया है.
 
poll of exit polls himachal

समय सीएनएक्स का आंकड़ा भी न्यूज एक्स के बराबर ही है. उसने भी हिमाचल में बीजेपी को 42-50 सीट मिलने का अनुमान लगाया है. किसी भी न्यूज चैनल द्वारा किए गए सर्वे में कांग्रेस को 24 सीट से ज्यादा मिलते हुए नहीं दिखाया गया है. जबकि उसे सरकार बनाने के लिए कमसे कम 35 सीटों की जरूरत है.

VIDEO : प्रेम कुमार धूमल हिमाचल में BJP के सीएम उम्मीदवार

2012 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 36 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जो बहुमत से काफी नजदीक था. उस समय में बीजेपी के हिस्से 27 सीट आई थी. हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को वोट डाले गए थे. इसके ठीक 40 दिन बाद वोटों की गिनती होगी और 18 दिसंबर को गुजरात के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश का भी नतीजा आ जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement