NDTV Khabar

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2017: बीजेपी को हिमाचल में मिली पहली जीत, इंदर सिंह ने कांग्रेस के प्रकाश चौधरी को हराया

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 68 में से 36 सीटों पर बढ़त बनाकर सत्ता में आती दिख रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल विधानसभा चुनाव 2017: बीजेपी को हिमाचल में मिली पहली जीत, इंदर सिंह ने कांग्रेस के प्रकाश चौधरी को हराया

खास बातें

  1. मंडी जिले के बाल्ह से जीते इंदर सिंह
  2. बीजेपी को हिमाचल में मिली पहली जीत
  3. कांग्रेस के प्रकाश चौधरी को हराया
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 68 में से 36 सीटों पर बढ़त बनाकर सत्ता में आती दिख रही है. भाजपा के इंदर सिंह गांधी ने खाता खोलते हुए सोमवार को कांग्रेस के उम्मीदवार प्रकाश चौधरी को हरा दिया. भाजपा के इंदर सिंह गांधी ने मंडी जिले के बाल्ह से चौधरी को बड़े अंतर से हराया. राज्य के विभिन्न मतगणना केंद्रों से आ रहे रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 22 निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही है जबकि भाजपा 43 और छोटे दल एवं निर्दलीय उम्मीदवार तीन सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.

पढ़ें: PHOTOS : गुजरात- हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी ऐसे मना रही जश्न

भाजपा को हिमाचल विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए 35 सीटों की जरूरत है. हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता गणेश दत्त ने बताया कि हमने आधा रास्ता पार कर लिया है, जिससे स्पष्ट है कि हम राज्य में सरकार बनाने जा रहे हैं. हालांकि, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (अर्की) और उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह (शिमला ग्रामीण) सीट से अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं. हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ऊना से और मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर सीट से पीछे चल रहे हैं.

आज मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (कांग्रेस) और प्रेम कुमार धूमल (भारतीय जनता पार्टी) सहित 337 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. राज्य में हुए चुनाव में कुल 37,83,580 लोगों ने मतदान किया था. इस दौरान मतदान प्रतिशत 75.28 रहा.

VIDEO: भाजपा समर्थकों ने पार्टी की जीत के लिए किया हवन

टिप्पणियां

कांग्रेस और भाजपा ने सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ा था. अधिकतर एग्जिट पोल से भाजपा के सत्ता में लौटने के संकेत मिले थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement