NDTV Khabar

PHOTOS : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान

राज्य में कड़ा मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है. आइए एक नजर देखें राज्य में चुनावी चहल- पहल के कुछ दृश्य :

214 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PHOTOS : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक ही चरण में हो रहा मतदान, वोटिंग जारी

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव के लिए 9 नवंबर यानी आज वोटिंग हो रही है. चुनाव में 62 विधायकों समेत कुल 337 उम्मीदवारों की एड़ी चोटी की मेहनत दांव पर लगी है. राज्य में कड़ा मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है. आइए एक नजर देखें राज्य में चुनावी चहल- पहल के कुछ दृश्य :
 
636458124456972778.


आइए सबसे पहले मिलें बुजुर्ग महिला बर्फी देवी से जो समीरपुर निवासी हैं और वोटिंग खुलने के तुरंत बाद वोट करने वालों में यह भी शामिल रहीं.
 
himachal pradesh
वीरभद्र सिंह और उनके बेटे विक्रमादित्य ने शिमला में डाला वोट.
 
himachal pradesh

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बिलासपुर में वोटिंग सेंटर में वोट डाला. एक के बाद कई नेता भी वोटिंग करने के लिए घरों से निकले हैं और मतदान कर रहे हैं.
 
himachal pradesh


यह शिमला की तस्वीर है. लोगों में मतदान को लेकर उत्साह देखा जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों से राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 'रिकॉर्ड संख्या' में मतदान करने की अपील की है.

 
himachal pradesh
बीजेपी की ओर राज्य में मुख्यमंत्री पद के दावेदार प्रेम कुमार धूमल और बीजेपी के नेता हमीरपुर से एमपी अनुराग ठाकुर ने भी अपना- अपना वोट डाला.

इसी के साथ बता दें कि वर्तमान में राज्य की 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस और भाजपा के क्रमश: 35 और 28 विधायकों के साथ चार निर्दलीय हैं और एक सीट खाली है. चुनावों में 180 से ज्यादा निर्दलीय और कांग्रेस के एक दर्जन से ज्यादा बागी मुकाबले में हैं. कुल 50,25,941 योग्य मतदाता हैं. राज्य में 7,525 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी पुष्पेंद्र राजपूत ने बताया कि सुरक्षा के लिए पुलिस और होमगार्ड के 17,850 कर्मियों के अलावा केंद्रीय अर्द्धसैन्य बल की 65 कंपनियां तैनात की गयी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement