NDTV Khabar

हिमाचल में जयराम ठाकुर आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह रहेंगे मौजूद

शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल में जयराम ठाकुर आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह रहेंगे मौजूद

शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में शपथ लेंगे जयराम ठाकुर.

खास बातें

  1. शिमला के रिज मैदान में होगा शपथ ग्रहण समारोह
  2. सुबह 11 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह
  3. राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी भी रहेंगे मौजूद
शिमला: जयराम ठाकुर आज हिमचाल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी और कई केंद्रीय मंत्री तथा कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. अधिकारियों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे होगा.

यह भी पढ़ें : हिमाचल चुनाव : धूमल और वीरभद्र, दो कप्तानों की जीत-हार की कहानी

हिमाचल प्रदेश की नई सरकार में मंत्रियों के नाम या उनकी संख्या का खुलासा नहीं किया गया है, जबकि ठाकुर ने जेपी नड्डा, प्रेम कुमार धूमल और मंगल पांडेय के साथ बैठक की. पांडेय राज्य के पार्टी प्रभारी हैं. भाजपा ने 68 सदस्यीय सदन में 44 सीटों पर जीत दर्ज की है और कैबिनेट में स्थान पाने के लिए वरिष्ठ नेताओं सहित कई दावेदार हैं. रिज मैदान भगवा रंग में रंग गया है. वहां मोदी, अमित शाह और जयराम ठाकुर के बड़े-बड़े कट आउट लगे हुए हैं. भव्य समारोह के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और रिज, अन्नाडेल हेलीपैड तथा जुब्बार-हट्टी हवाई अड्डा एसपीजी के सुरक्षा घेरा में है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी बैठक: फिर भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- 19 राज्‍यों में हमारी सरकार, इंदिरा के पास थे सिर्फ 18

नव निर्वाचित मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री धूमल और पार्टी मामलों के प्रभारी पांडेय ने रिज का दौरा किया और प्रबंधों का जायजा लिया. मोदी ने 27 अप्रैल को शिमला का दौरा किया था और एक रैली को संबोधित किया था. वह आठ महीने के बाद फिर शहर में आएंगे.

VIDEO : जयराम ठाकुर हिमाचल के नए सीएम होंगे, 27 को लेंगे शपथ


टिप्पणियां
डीजीपी सोमेश गोयल ने बताया कि सुरक्षा में करीब एक हजार सुरक्षाकर्मियों के अलावा सादे कपड़े में खुफिया विभाग के लोगों को तैनात किया गया है. कई स्थानों पर शार्प शूटरों को तैनात किया गया है और अंतरराज्यीय सीमा के प्रवेश बिंदुओं पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

अधिकतर वीवीआईपी जुब्बार-हट्टी हवाई अड्डे पर उतरेंगे और उन्हें अन्नाडेल हेलीपैड हेलीकॉप्टर से ले जाया जाएगा. एंबुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाओं के लिए एक अलग कॉरीडोर रखा गया है. फिर शपथ ग्रहण स्थल पर उन्हें कार में ले जाया जाएगा, ताकि सामान्य यातायात बाधित नहीं हो. एंबुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाओं के लिए एक अलग कॉरीडोर रखा गया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement