NDTV Khabar

प्रेम कुमार धूमल होंगे हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के बीजेपी उम्मीदवार

प्रेम कुमार धूमल 1998-2003, 2007-2012 तक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष के रूप में बीजेपी की कमान भी संभाल चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रेम कुमार धूमल होंगे हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के बीजेपी उम्मीदवार

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ प्रेम कुमार धूमल (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली: बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार घोषित किया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात का ऐलान किया. धूमल सुजानपुर से चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की सुजानपुर विधानसभा सीट 2008 में हुए परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई. अमित शाह ने एक चुनावी रैली में कहा, 'भाजपा हिमाचल प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में चुनाव लड़ने जा रही है.' भाजपा की जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि धूमल अभी पूर्व मुख्यमंत्री हैं और 18 दिसंबर के बाद, वे नए मुख्यमंत्री बनेंगे. बीजेपी के दिग्गज नेता प्रेम कुमार धूमल 1998-2003, 2007-2012 तक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. साथ ही प्रदेश अध्यक्ष के रूप में बीजेपी की कमान भी संभाल चुके हैं.

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के चुनावी वादे : महिलाओं को सुरक्षा, माफिया पर लगेगी लगाम

टिप्पणियां
धूमल 73 साल के हैं. इस लिहाज से दो साल मुख्यमंत्री रह सकते हैं. कांग्रेस ने मौजूदा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ही अपना सीएम उम्मीदवार घोषित किया है.

VIDEO : बीजेपी ने धूमल को बनाया सीएम उम्मीदवार उल्लेखनीय है कि 68-सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव के लिए 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना के साथ 18 दिसंबर को होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement