NDTV Khabar

चुनाव में हार की समीक्षा के लिए आज हिमाचल जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

हाल ही में हुए चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिला. भाजपा ने प्रदेश की कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को महज 21 सीटें मिलीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव में हार की समीक्षा के लिए आज हिमाचल जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हिमाचल में कांग्रेस को महज 21 सीटें मिलीं
  2. भाजपा ने कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत दर्ज की
  3. राहुल चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करेंगे
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की समीक्षा करने के लिए आज हिमाचल प्रदेश जाएंगे. हाल ही में हुए चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिला. भाजपा ने प्रदेश की कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को महज 21 सीटें मिलीं. इससे पहले की विधानसभा में कांग्रेस ने 36 सीटों पर जीत हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई थी.

यह भी पढ़ें :  गुजरात और हिमाचल में कांग्रेस की हार पर राहुल गांधी ने दिया यह बयान

इस बार दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं, जबकि एक सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) की झोली में गई है. राहुल गांधी शिमला स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में पार्टी के विधायकों, विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों और पार्टी के जिला अध्यक्षों से मुलाकात कर चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करेंगे.


टिप्पणियां

VIDEO : हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह बोले, चुनाव हारना-जीतना इत्तेफाक की बात

इसके बाद दोहपर 2.00 बजे वह पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे. हिमाचल प्रदेश में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अर्की से और उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण क्षेत्र से चुनाव में विजयी रहे, लेकिन कांग्रेस को प्रदेश में हार का सामना करना पड़ा. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement