राहुल गांधी की नजर में खोट, उन्हें हकीकत नजर नहीं आती : राजनाथ सिंह

राहुल ने कहा था कि कई मामलों में हिमाचल प्रदेश गुजरात की तुलना में बेहतर स्थिति में है और हिमाचल में भ्रष्टाचार अन्य राज्यों की तुलना में कम है.

राहुल गांधी की नजर में खोट, उन्हें हकीकत नजर नहीं आती : राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में गुजरात की तुलना में कम भ्रष्टाचार होने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष की नजर में खोट है और उन्हें हकीकत नजर नहीं आती. राजनाथ ने दावा किया कि आतंकी वित्तपोषण पर लगाम लगाने की सरकार की कोशिशों से नक्सल गतिविधियों में 52 फीसदी की कमी आई है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से पुलिस बल में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण सुनिश्चित हो जाएगा.

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर दुर्भावनापूर्ण प्रचार चला रही है. उन्होंने कहा कि इन कदमों से भविष्य में बहुत फायदा होगा. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के आखिरी दिन पत्रकारों से बातचीत में राजनाथ ने कहा, 'लंबे समय में फायदे के लिए यह अल्पकालिक दर्द है और इन कदमों से न सिर्फ सुधार आएगा, बल्कि आतंकी वित्तपोषण पर भी लगाम लगेगी.'

राहुल ने नीति आयोग की एक रिपोर्ट के हवाले से कहा था कि कई मामलों में हिमाचल प्रदेश गुजरात की तुलना में बेहतर स्थिति में है और हिमाचल में भ्रष्टाचार अन्य राज्यों की तुलना में कम है. अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब होने के कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि यूपीए के शासनकाल में महंगाई की दर जीडीपी वृद्धि दर से ज्यादा थी. उन्होंने कहा कि अब चालू खाते का घाटा कम हो गया है और निवेश आ रहा है. उन्होंने सवाल किया कि अगर अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब है, तो भारत में निवेश क्यों आ रहा है. उन्होंने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की बड़ी जीत होगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com