Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम की एशियन गेम्‍स चैंपियन जापान पर बड़ी जीत...

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम की एशियन गेम्‍स चैंपियन जापान पर बड़ी जीत...

भारत के छह खिलाड़ियों ने जापान के खिलाफ इस मुकाबले में गोल दागे

खास बातें

  • भारतीय टीम ने मैच में 9-0 से जीत हासिल की
  • ललित, मनदीप और हरमनप्रीत ने दो-दो गोल दागे
  • टूर्नामेंट में इस समय 9 अंक लेकर शीर्ष पर है भारत
मस्कट:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. भारत ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को 9-0 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई. भारत के छह खिलाड़ियों ने रविवार देर रात को हुए इस मुकाबले में गोल दागे. पहले मैच में ओमान को 11-0 से और दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से मात देने वाली भारतीय टीम छह टीमों के इस टूर्नामेंट में 9 अंक लेकर शीर्ष पर है. मलेशिया छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी : भारत ने पाकिस्‍तान को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

जापान के खिलाफ इस मैच में स्ट्राइकर ललित उपाध्याय और मनदीप सिंह ने दो-दो गोल किये जबकि ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने एक पेनल्टी स्ट्रोक और एक पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला. भारत के लिये ललित ने चौथे मिनट में पहला और 45वें मिनट में दूसरा गोल किया. वहीं हरमनप्रीत ने 17वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला और 21वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा. मनदीप सिंह ने 49वें और 57वें मिनट में गोल किए.

वीडियो: हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत

जापान के गोलकीपर ताकाशी योशिकावा मैच के आठवें मिनट में हरमनप्रीत का पेनल्टी कार्नर शॉट बचाते हुए घायल हो गए थे. गेंद गुरजंत को मिली जिसने इसे गोल के भीतर डाला. इसके बाद रिजर्व गोलकीपर युसुके ताकानो को भारत के हमले झेलने पड़े. भारतीय कोच हरेंद्र सिंह ने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा,‘हमने अच्छा खेल दिखाया.खिलाड़ियों ने रणनीति पर अमल करके जापान को खुलकर खेलने नहीं दिया.'आकाशदीप सिंह ने 36वें और सुमित ने 42वें मिनट में गोल दागे. पाकिस्तान के दो मैचों में तीन अंक है जबकि जापान के तीन मैचों में तीन अंक है. दक्षिण कोरिया और ओमान अपने दोनों मैच हार चुके है . जापान के कोच सीगफ्राइड ऐकमैन ने कहा,‘हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की लेकिन भारतीय टीम काफी मजबूत थी. हम उनकी रफ्तार और हुनर का सामना नहीं कर सके.' (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com