Hockey: बेल्जियम को प्रो हॉकी लीग में भारत के ख‍िलाफ कड़े मुकाबले की उम्‍मीद..

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय हॉकी टीम ने जनवरी में एफआईएच प्रो-लीग के अपने पहले मैच में हॉलैंड को 5-2 से और दूसरे मैच में पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से मात दी थी.

Hockey: बेल्जियम को प्रो हॉकी लीग में भारत के ख‍िलाफ कड़े मुकाबले की उम्‍मीद..

दुनिया की नंबर-1 टीम बेल्जियम को 8 और 9 फरवरी को भारत के खिलाफ मैच खेलने हैं

भुवनेश्वर:

FIH Pro League: बेल्जियम पुरुष हॉकी टीम (Belgium Hockey Team)के कप्तान थॉमस ब्रिएल्स (Thomas Briels) ने उम्मीद जताई है कि आगामी एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 (FIH Pro League)मुकाबलों में मेजबान भारत (Indian Hockey Team)से उन्हें कड़ी चुनौती मिलेगी. दुनिया की नंबर-1 टीम बेल्जियम को आठ और नौ फरवरी को यहां कलिंगा हॉकी स्टेडियम में मेजबान भारत के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 के मुकाबले खेलने हैं.बेल्जियम की टीम बुधवार को ही भारत दौरे पर पहुंची है. टीम के कप्तान ब्रिएल्स ने यहां पहुंचने के बाद कहा, "भारतीय टीम काफी बेहतरीन लग रही है. हॉलैंड के खिलाफ हम शुरुआती दो मुकाबलों में देख चुके हैं कि उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया है. हमें उम्मीद है कि मुकाबले काफी कड़े होंगे और हमारे लिए भी यह काफी अच्छे होंगे."

Pro Hockey league: भारत ने लगातार दूसरे मैच वर्ल्ड नंबर 3 नीदरलैंड को दी मात

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय हॉकी टीम ने जनवरी में एफआईएच प्रो-लीग के अपने पहले मैच में हॉलैंड को 5-2 से और दूसरे मैच में पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से मात दी थी. दूसरी ओर, बेल्जियम की टीम अपने पिछले मुकाबलों में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया और वर्ल्ड नंबर-8 न्यूजीलैंड को हरा चुकी है. बेल्जियम इस समय अंकतालिका में 11 अंकों के साथ टॉप पर है जबकि भारतीय टीम दो मैचों से पांच अंक लेकर पांचवें नंबर पर है. ब्रिएल्स ने साथ ही कि इस टूर्नामेंट से उन्हें टोक्यो ओल‍िंप‍िक की तैयारी करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि ओल‍िंप‍िक खेलों से पहले एफआईएच प्रो लीग हमारे लिए एक अच्छी प्रतिस्पर्धा है. इससे हमें ओल‍िंपिक के लिए खुद की तैयारी को बेहतर करने में मदद मिलेगी. हमने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की है और हम इस लय को आगे भी जारी रखना चाहते हैं."

वीडियो: हॉकी खेलकर कश्मीर घाटी की फ़िजा बदल रहीं लड़कियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com