Hockey world Cup:आखिरी क्‍वार्टर में तीन गोल दागकर जर्मनी ने नीदरलैंड्स को हराया

Hockey world Cup:आखिरी क्‍वार्टर में तीन गोल दागकर जर्मनी ने नीदरलैंड्स को हराया

जर्मनी की टीम ने मैच के आखिरी क्‍वार्टर में तीन गोल दागे

खास बातें

  • दो क्‍वार्टर के खेल के बाद बराबरी पर थीं दोनों टीमें
  • जर्मनी के मुलर, विंडफेडर, मिल्टकाउ और रुहर ने गोल दागे
  • नीदरलैंड्स के लिए एकमात्र गोल वेर्गा ने किया था
भुवनेश्‍वर:

जर्मनी की टीम ने आखिरी क्वार्टर में ताबड़तोड़ तीन गोल दागते हुए हॉकी वर्ल्‍डकप (Hockey world cup 2018) में बुधवार को नीदरलैंड्स को 4-1 से हरा दिया. कलिंगा स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ जर्मनी ने ग्रुप-डी में छह अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है. उसका अगले दौर में पहुंचना लगभग तय है. जर्मन टीम के लिए चौथे क्‍वार्टर में लुकास विंडफेडर, मार्को मिल्टकाउ और क्रिस्टोफर रुहर ने यह गोल दागे. इन तीन गोलों ने मैच की सूरत बदलकर रख दी और संघर्षपूर्ण माना जा रहा यह मैच आखिरकार जर्मन टीम की प्रभावशाली जीत के साथ समाप्‍त हुआ.  पहले हाफ में दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी और इसी का परिणाम था कि दोनों टीमें एक-एक गोल करते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक बराबरी पर रहीं.

गत चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरी जीत दर्ज की, इंग्‍लैंड को 3-0 से हराया

वालेंटिन वेर्गा की ओर से किए गए गोल के दम पर नीदरलैंड्स ने इस मैच में जर्मनी के खिलाफ बढ़त हासिल की लेकिन थोड़े समय बाद ही वर्ल्ड नम्बर-6 जर्मनी ने इसका जवाब दिया. जर्मनी ने पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले माथियास मुलर की ओर से किए गए गोल के दम पर वर्ल्ड नम्बर-4 नीदरलैंड्स के खिलाफ स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया. दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखी गई. दोनों टीमों के गोलकीपर अच्छा काम कर रहे थे लेकिन मैच की समाप्ति से आठ मिनट पहले जर्मनी को पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, जो उसके लिए बेहद अहम साबित हुआ.


वीडियो: भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पेनल्टी कॉर्नर को भुनाते हुए लुकास विंडफेडर ने 52वें मिनट में गोल कर जर्मनी को नीदरलैंड्स के खिलाफ 2-1 की बढ़त दे दी. इसके दो मिनट बाद ही मार्को मिल्टकाउ ने गोल करते हुए जर्मनी को 3-1 से आगे कर दिया. इस मैच के आखिरी दो मिनट में जर्मनी को पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल करने का मौका मिला और इसमें क्रिस्टोफर रुहर ने कोई गलती न करते हुए टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ 4-1 से जीत दिलाई. ग्रुप-डी में जर्मनी का अगला मुकाबला नौ दिसम्बर को मलेशिया से और नीदरलैंड्स की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी.(इनपुट: एजेंसी)