Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

महिला हॉकी: अनुपा बारला ने आखिरी क्षणों में दागा गोल, भारत ने स्‍पेन को बराबरी पर रोका

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला हॉकी: अनुपा बारला ने आखिरी क्षणों में दागा गोल, भारत ने स्‍पेन को बराबरी पर रोका

आखिरी क्षणों के गोल की बदौलत भारतीय महिला टीम हार टालने में सफल रही (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्‍पेन टीम के लिए बेर्टा बोनास्ट्रे ने दागा था गोल
  2. 54वें मिनट में अनुपा के गोल से भारत ने की बराबरी
  3. सीरीज के पहले मैच में 0-3 से हारी थी भारतीय टीम
मेड्रिड:

आखिरी समय में अनुपा बारला के गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम आज यहां स्‍पेन के खिलाफ हार टालने में सफल हो गई. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 1-1 से बराबर रहा. इससे पहले, सीरीज के प्रारंभिक मैच में भारत को 0-3 की हार का सामना करना पड़ा था. अनुपा ने इस मैच में भारतीय टीम के लिए 54वें मिनट में गोल किया. इससे पहले  स्पेन के लिए बेर्टा बोनास्ट्रे ने गोल करते हुए मेजबान को 1-0 की बढ़त दिलाई थी. स्पेन के खिलाफ भारतीय महिला टीम पांच मैचों की सीरीज खेल रही है.

यह भी पढ़ें: हॉकी टीम को मिल रहा घटिया खाना, निकल रहे कीड़े और बाल: कोच हरेंद्र सिंह

पहले क्वार्टर की समाप्ति से एक मिनट पहले 14वें मिनट में स्पेनिश खिलाड़ी बोनास्ट्रे ने गोल कर मेजबान टीम का खाता खोला. वर्ल्ड नम्बर 10 भारतीय टीम के लिए दूसरे क्वार्टर में गोल करने के कई अवसर थे, लेकिन पहले मैच की तरह वह इस बार भी इन मौकों का फायदा नहीं उठा पाई. पहले मैच में मेहमान टीम के लिए सरदर्द बनी रहीं स्पेन की गोलकीपर मारिया रुइज ने इस बार भी भारत की फॉरवर्ड के प्रयासों को नाकाम किया. भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में किसी तरह अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए स्पेनिश टीम को गोल करने का मौका नहीं दिया. यहां कप्तान रानी ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहीं.

वीडियो: महिला हॉकी टीम की कप्‍तान रानी रामपाल से बातचीत

चौथे क्वार्टर में कई कोशिशों के बाद आखिरकार भारतीय टीम को सफलता हाथ लगी. 54वें मिनट में अनुपा ने फील्ड गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. इसके बाद बाकी बचे समय तक दोनों टीमों के बीच संघर्ष जारी रहा और कोई भी गोल नहीं हो पाया. ऐसे में भारत और स्पेन के बीच खेला गया यह मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हो गया. दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा.(इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Zomato का डिलीवरी बॉय 'सोनू' बना इंटरनेट सेंसेशन, कंपनी ने ट्विटर पर लगाई DP, लोग बोले- इसकी सैलरी बढ़ा दो प्लीज

Advertisement