Hockey: फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने जीता ओलिंपिक टेस्ट इवेंट

Hockey: फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने जीता ओलिंपिक टेस्ट इवेंट

भारतीय टीम को राउंड रॉबिन चरण में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था.

खास बातें

  • मैच के सातवें मिनट में भारत की ओर हरमनप्रीत सिंह ने दागा पहला गोल
  • शमशेर ने 18वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागा
  • न्यूजीलैंड टीम दूसरे क्वार्टर में दो बार सर्कल में घुसने में कामयाब रही
टोक्यो:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (India men's Hockey team) ने राउंड रॉबिन चरण में मिली हार का बदला चुकता करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand Men's Hockey team) को फाइनल में 5-0 से हराकर ओलिंपिक टेस्ट इवेंट (Olympic test Event) जीत लिया. भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) (सातवां मिनट) ने पहला गोल किया, जबकि शमशेर सिंह (Shamsher Singh) (18वां), नीलकांत शर्मा (Nilakanta Sharma) (22वां), गुरसाहिबजीत सिंह (Gursahibjit Singh) (26वां) और मनदीप सिंह (Mandeep Singh) (27वां) ने बाकी गोल दागे. भारत को राउंड रॉबिन चरण में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था.

Hockey: ओलिंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

हालांकि फाइनल मैच की शुरुआत में दोनों टीमों ने संभलकर खेलना शुरू किया. भारत को सातवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर गोल नहीं हो सका, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत (Harmanpreet Singh) ने उसी मिनट मिले दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम को बढ़त दिला दी. भारतीय टीम (India men's Hockey team) ने गेंद पर नियंत्रण जारी रखा और पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त कायम रही. शमशेर (Shamsher Singh) ने 18वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागा.

Hockey: ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में जापान को 6-3 से हराकर भारत ने दर्ज की दूसरी जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Men's Hockey team) दूसरे क्वार्टर में दो बार सर्कल में घुसने में कामयाब रही, जबकि भारत ने तीन और गोल दाग दिए. नीलकांत (Nilakanta Sharma) ने 22वें मिनट में तीसरा गोल किया. इसके बाद गुरसाहिबजीत सिंह (Gursahibjit Singh) और मनदीप (Mandeep Singh) ने लगातार गोल दागे. इसके बाद तीसरे और चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका. आखिरी क्वार्टर में भारतीय डिफेंडरों ने दमदार प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड को कोई मौका नहीं दिया.

वीडियो: हॉकी खेलकर कश्मीर घाटी की फ़िजा बदल रहीं लड़कियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)